प्रदेश के विकास को रसातल में पहुंचा दिया भाजपा सरकार ने: अखिलेश

कानून व्यवस्था ध्वस्त जनता पूरी तरह असुरक्षित
पत्रकारों की हो रही हत्याएं, प्रदेश के सम्मान को पहुंची क्षति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में अपराधी नहीं, भाजपा सरकार ही कहीं गायब हो गई है। कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। जनता को सुरक्षा नहीं मिल रही है। भाजपा ने प्रदेश को अपराधियों की शरणस्थली बना दिया है। समाजवादी सरकार ने राज्य को विकास और शांति-व्यवस्था के मामलों में जिस ऊंचाई पर पहुंचा दिया था भाजपा ने उसको रसातल में पहुंचा दिया है।
उन्होंने कहा कि हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि फर्रूखाबाद के भाजपा सांसद कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री से जिस अधिकारी की शिकायत करो उसी को जांच मिल जाती है। कई विधायक अपनी मायूसी की व्यथा सुनाते रहते हैं। भाजपा की द्वेषपूर्ण राजनीति से प्रदेश में हिंसा को बल मिल रहा है। मुख्यमंत्री के वीवीआईपी जिले गोरखपुर में दिनदहाड़े डबल मर्डर हो गया। बलिया में पत्रकार रतन सिंह को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। भाजपा राज में इसके पूर्व भी कई पत्रकारों की कर्तव्यपालन के दौरान हत्याएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में बीडीसी सदस्य की गोली मारकर हत्या हुई। राजधानी लखनऊ अपराध नगरी बनती जा रही है। आए दिन यहां अपराधिक घटनाएं घटती रहती हैं। कबीरमठ के अंदर प्रशासनिक अधिकारी को गोली मारी गई। दो दिन पहले बंथरा में प्रेमी के संग निकली युवती का शव पेड़ से लटका मिला। सीतापुर रोड पर एक युवती के अपहरण का प्रयास हुआ। चिनहट के मटियारी क्षेत्र में दो भाइयों ने तीसरे भाई की हत्या कर दी। दुबग्गा में एक कालोनी में पड़ोसी युवक ने मजदूर की नाबालिग बेटी से दुष्कर्म किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ में जहां पुलिस मुख्यालय के साथ मुख्यमंत्री का आवास एवं कार्यालय दोनों है, सरोजनीनगर क्षेत्र के पारा थानांतर्गत सरोसा ग्राम में दलित परिवार की 12 साल की बच्ची सुबह घर से निकली थी। शाम को उसका शव नहर के पास पड़ा मिला। परिजनों का कहना है कि उसकी दुष्कर्म के बाद हत्या की गई। यह भी आरोप है कि मृत बच्ची का शव बदल दिया गया था। घटना से क्षेत्र में आक्रोश है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने काले कारनामों से उत्तर प्रदेश के सम्मान को गहरी ठेस पहुंचाई है। साढ़े तीन वर्षों में भाजपा सरकार की उपलब्धि के नाम पर बर्बादी ही उत्तर प्रदेश को मिली है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश का जितना अहित किया उतना किसी दूसरी सरकार में नहीं हुआ।

तेंदुए की दहाड़ सुनकर खेत में बेहोश हो गई महिला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद। तेंदुए के आतंक का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को जिले के छजलैट थाना क्षेत्र में तेंदुए की दहाड़ से एक महिला बेहोश होकर खेत में गिर गई। वाकये से वन विभाग को अवगत कराने के बाद ग्रामीण लगातार पहरा दे रहे हैं। शाम ढलने के साथ ही ग्रामीण घरों में दुबकने को बाध्य हैं।
छजलैट थाना क्षेत्र के एदलपुर गांव निवासी हेतराम सिंह अपनी पुत्रवधू सरोज व पोते रिषीपाल के साथ करुला नदी के निकट खेत से चारा काटने गए थे। हेतराम सिंह व उनका पोता एक खेत में थे जबकि सरोज पास के खेत में चारा काट रही थी। तभी अचानक सामने तेंदुआ आ गया। महिला को देख तेंदुए ने जोर की दहाड़ लगाई। तेंदुए की दहाड़ से खौफजदा महिला बेहोश होकर खेत में गिर गई। महिला की चींख व तेंदुए की दहाड़ से हक्का-बक्का हेतराम सिंह ने घटना की जानकारी मोबाइल फोन के जरिए स्वजनों को दी। जंगल में तेंदए से घिरे होने की सूचना पर ग्रामीण लाठी डंडे लेकर मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के पहुंचने से पहले ही तेंदुआ खेत में जा घुसा। ग्रामीणों के मुताबिक तेंदुए ने किसी जानवर का शिकार किया है। ग्रामीणों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button