प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त : लखनऊ में वसूली और धमकी से परेशान व्यापारी ने की खुदकुशी, फतेहपुर में मासूम से दुष्कर्म

लगातार बढ़ रहीं वारदातों ने खोली अपराध पर जीरो टॉलरेंस के दावों की पोल
सुसाइड नोट में रॉयल सिटी इंफ्राटेक के निदेशक व करणी सेना के संदीप पर धोखाधड़ी व प्रताड़ना का आरोप
पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट दुष्कर्म पीड़िता मासूम की हालत नाजुक अस्पताल में भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। लखनऊ में वसूली और जान से मारने की धमकी देने से परेशान होकर एक व्यापारी ने खुदकुशी कर ली है। इस मामले में करणी सेना से जुड़े एक व्यक्ति और रियल इस्टेट के निदेशक समेत कई लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं फतेहपुर में एक मासूम से दुष्कर्म किया गया है। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इन वारदातों की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। प्रदेश में बढ़ते अपराधों ने अपराधियों के खिलाफ सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति के दावों की भी पोल खोल दी है।
लखनऊ में विभूतिखंड के विक्रांतखंड में बुधवार रात व्यापारी रामचंद्र श्रीवास्तव ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। उनका शव बेटे के कमरे में फंदे से लटकता मिला। पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें रियल एस्टेट कम्पनी के निदेशक पर धोखाधड़ी कर रुपये हड़पने और वसूली करने का आरोप लगाया गया है। रामचंद्र श्रीवास्तव की देवा रोड औद्योगिक एरिया में प्लास्टिक की फैक्ट्री है। वह बेटे प्रशांत के कमरे में थे। जहां रामचंद्र ने दरवाजा बंद कर फांसी लगा ली। प्रशांत ने पिता को फंदे से झूलते देख शोर मचाया। परिजन व्यापारी को लेकर सुषमा अस्पताल पहुंचे। जहां हालत नाजुक होने पर रामचंद्र को लोहिया अस्पताल रेफर किया गया था। देर रात इलाज के दौरान व्यापारी की मौत हो गई। इसके बाद विभूतिखण्ड पुलिस को सूचना मिली। परिवार वालों ने रामचंद्र के हाथ से लिखा एक सुसाइड नोट पुलिस को सौंपा है। जिसमें रॉयल सिटी इंफ्राटेक के निदेशक अंशु, अजीत और करणी सेना से जुड़े संदीप सिंह पर धोखाधड़ी कर रुपये ऐंठने, जान से मारने की धमकी देने व वसूली करने की बात लिखी गई है। साथ ही प्रदेश सरकार से परिजनों के जान-माल की सुरक्षा की भी गुहार लगाई गई है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। दूसरी ओर प्रदेश के फतेहपुर के बिंदकी कोतवाली इलाके में छह साल की बच्ची के साथ जंगल में दुष्कर्म किया गया है। बच्ची बेहोशी हालत में मिली। परिजन पहले तो कुछ मामला समझ नहीं सके। बच्ची ने होश आने पर दुष्कर्म की आपबीती बताई। पुलिस ने बच्ची को मेडिकल के लिए भेजा है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एडीजी प्रयागराज पीआरओ अमर बहादुर ने बताया मामले में कार्रवाई की जा रही है।
जंगल में बकरी चराने गई थी बच्ची
फतेहपुर की बिंदकी कोतवाली के एक गांव की छह साल की बच्ची बकरियों को चराने के लिए शाम को जंगल गई थी। वह वापस घर नहीं लौटी तो परिजनों ने खोजबीन चालू की। जंगल में बच्ची को परिजनों ने लहूलुहान हालत में पाया। परिजन बच्चों को सीएचसी लेकर भागे और पुलिस को खबर दी। उसे जिला अस्पताल में रेफर किया गया है। उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। मामले को लेकर जिले के सारे पुलिस अधिकारी कुछ भी बताने से कतराते रहे।

भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यूपी को बढ़ना होगा आगे: सीएम

एक जनपद एक उत्पाद को देश भर में किया जा रहा है लागू
मुख्यमंत्री ने लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह का किया शुभारंभ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी समाज सरकार के आगे चलेगा तभी वह स्वाबलम्बी बनेगा। स्वाबलंबी समाज ही आत्मनिर्भर होगा। दुर्भाग्य से आजादी के बाद देश इसी हालात में रहा है मगर प्रधनमंत्री मोदी ने देश को बदल दिया है। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत को शुरू किया है। उप्र सरकार ने काम शुरू किया है। हमने एक जनपद एक उत्पाद का कार्यक्रम शुरू किया। पूरे देश में इसे लागू किया जा रहा है। भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यूपी को आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि हमारा हर जिला बहुत संपन्न है। यहां का ऊर्जावान युवा पलायन तभी करेगा जब हम स्थानीय उत्पाद को आगे नहीं बढ़ाएंगे। एक भारत श्रेष्ठ भारत को भी एलयू ने आगे बढ़ाया है।
गुपकार गठबंधन की आड़ में राष्टï्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही कांग्रेस : योगी
सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर में गुपकार समझौते की आड़ में कांग्रेस देश की संप्रभुता व सुरक्षा से खिलवाड़ करने की कोशिश कर रही है। अलगाव का समर्थन करने वाले गुपकार गठबंधन पर कांग्रेस अपने रुख को साफ करे। यह जम्मू-कश्मीर के विकास को बाधित करने का प्रयास है। कश्मीर के गुपकार गठबंधन में नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी समेत सात दल शामिल हैं। कांग्रेस ने भी इसका समर्थन किया है।

सीबीआई जांच के लिए राज्य की मंजूरी जरूरी: सुप्रीम कोर्ट

एजेंसी के अधिकार क्षेत्र को लेकर सुनाया बड़ा फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकार क्षेत्र के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। इसके मुताबिक अब सीबीआई जांच के लिए संबंधित राज्य से अनुमति लेनी अनिवार्य होगी। एक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने आज इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ये प्रावधान संविधान के संघीय चरित्र के अनुरूप है। कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना अधिनियम में, जिसमें शक्तियों और अधिकार क्षेत्र के लिए सीबीआई के लिए राज्य सरकार की सहमति की आवश्यकता है। ये प्रावधान संविधान के संघीय चरित्र के अनुरूप है। गौरतलब है कि हाल में महाराष्ट्र सरकार ने एक आदेश जारी किया था और कहा था कि राज्य में जांच करने के लिए सीबीआई को दी गई अनुमति वापस ली जाती है। हालांकि जांच की अनुमति महाराष्ट्र सरकार के वापस लेने से फिलहाल चल रही छानबीन पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन नए मामले में जांच के लिए राज्य सरकार से मंजूरी लेनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button