बाहुबली विधायक विजय मिश्रा मध्य प्रदेश से गिरफ्तार

  • व्यापारी से मारपीट करने और उसकी संपत्ति हड़पने का आरोप गुंडा एक्ट भी लगा
  • कारोबारी कृष्ण मोहन तिवारी ने दर्ज कराया था मुकदमा, पुलिस कर रही थी तलाश
  • विधायक को लेने यूपी पुलिस की टीम रवाना, विधायक को लाया जाएगा सडक़ मार्ग से

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। ज्ञानपुर से निषाद पार्टी के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भदोही एसपी की सूचना पर आज सुबह आगर मालवा की पुलिस ने यह कार्रवाई की। भदोही पुलिस की टीम विजय मिश्रा को लाने के लिए मध्य प्रदेश रवाना हो गई है। उन्हें सडक़ मार्ग से भदोही लाया जाएगा। विजय मिश्रा के साथ उनकी पत्नी मीरजापुर-सोनभद्र एमएलसी रामलली मिश्रा और उनके कारोबारी पुत्र विष्णु मिश्रा पर व्यापारी कृष्णमोहन तिवारी ने मुकदमा दर्ज कराया है। विजय मिश्रा, उनकी पत्नी और बेटे पर कृष्णमोहन ने मारपीट करने और संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया था। आठ अगस्त को पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था और हाल ही में एक व्यक्ति को धमकी देने के कारण तीनों पर गुंडा एक्ट लगा था।
विधायक मिश्रा कार (यूपी-60-बीआर-6030)से उज्जैन होते हुए आगर-मालवा पहुंचे थे। मार्ग में तनोडिय़ा थाना के पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और पूछताछ के लिए थाने लाए। विधायक के साथ तीन अन्य लोग भी हैं। थाने पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। भदोही के एसपी राम बदन सिंह ने बताया कि विधायक विजय मिश्रा तथा उनकी विधान परिषद सदस्य पत्नी रामलली तथा पुत्र विष्णु मिश्रा के खिलाफ भदोही में कृष्ण मोहन तिवारी ने केस दर्ज कराया है। इसी मामले में विजय मिश्रा को अब जेल भेजा जाएगा। विधायक विजय मिश्रा प्रयागराज से गायब हो गए थे। उनकी लोकेशन उज्जैन में मिली थी और आज उनको आगर जिला से गिरफ्तार किया गया है। आगर मालवा जिले के एसपी राकेश सागर ने बताया कि इंदौर के डीआईजी को भदोही के एसपी का एक पत्र प्राप्त हुआ था। भदोही पुलिस को विधायक विजय मिश्रा के उज्जैन में होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद हमने वाहनों की चेकिंग तेज कर दी थी। विधायक को चेकिंग के दौरान हिरासत में लिया गया है। भदोही से पुलिस की टीम आकर उनको लेकर जाएगी।

वीडियो वायरल कर जताई थी एनकाउंटर की आशंका

विधायक विजय मिश्रा ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल करने के साथ ही अपने एनकाउंटर की आशंका जताई थी। उन्होंने कहा है कि ब्राह्मïण होने के नाते उन्हेंं परेशान किया जा रहा है और पुलिस कभी भी उनका एनकाउंटर कर सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि ब्राह्मïण होने के नाते उन्हेंं परेशान किया जा रहा है, क्योंकि वे ब्राह्मïण होकर चार बार से विधायक हैं। उनके साथ ये सब इसलिए हो रहा है ताकि बनारस या चंदौली का कोई माफिया यहां आकर जिला पंचायत का चुनाव लड़ सके। इस वीडियो के जारी होने के बाद भदोही पुलिस ने इसका खंडन किया। वहीं, एसपी राम बदन सिंह ने भी वीडियो जारी करके कहा कि विधायक विजय मिश्रा ने असत्य तथ्यों को आधार बनाकर अपने आपराधिक कृत्यों से ध्यान भटकाने के लिए वीडियो बनाया है। यह जनता में भ्रम फैलाने के उद्देश्य से जारी किया गया। उनके खिलाफ 73 मुकदमें दर्ज हैं। उनकी सुरक्षा के लिए गनर दिया गया है। वीडियो में लगाए गए आरोप असत्य और निराधार हैं।

पत्नी भी गायब, गनर ने दर्ज कराई रिपोर्ट

विधायक विजय मिश्रा की पत्नी भी प्रयारागराज के जार्जटाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर से गायब हो गईं, जिसकी जानकारी उनके गनर ने मिर्जापुर में पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक को दी थी। प्रयागराज के जार्जटाउन इलाके से गुरुवार की देर शाम एमएलसी रामलली मिश्रा के गनर ईश्वर चंद ने मिर्जापुर में आरआई गोरखनाथ सिंह को फोन कर उनके लापता होने की सूचना दी। यह सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई।

कई पार्टी में रह चुके हैं विजय मिश्रा

विधायक विजय मिश्रा ने अपना राजनीतिक सफर कांग्रेस से शुरू किया। इसके बाद सपा और बाद में निषाद पार्टी में शामिल हुए। कांग्रेस से 30 साल पहले भदोही में ब्लॉक प्रमुख बनने वाले विजय मिश्रा ज्ञानपुर सीट से 2002, 2007 और 2012 में विधानसभा चुनाव सपा से जीतकर विधायक बने और 2017 के चुनाव में सपा ने उन्हेंं टिकट नहीं दिया था, जिसके बाद वह निषाद पार्टी से चुनावी मैदान में उतरे थे और मोदी लहर में भी जीतने में कामयाब रहे।

एडीजी असीम अरुण और डीआईजी विजय भूषण समेत 23 पुलिसकर्मियों को वीरता पुरस्कार

  • गृहमंत्रालय ने किया ऐलान, यूपी के दूसरे सबसे अधिक गैलंट्री मेडल पाने वाले पुलिस अधिकारी हैं विजय भूषण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिसकर्मियों को दिए जाने वाले वीरता पुरस्कारों और सर्विस अवॉर्ड का आज ऐलान किया। इसमें यूपी पुलिस के 23 जवानों और अधिकारियों को वीरता का राष्ट्रपति पुलिस पदक दिया जाएगा। डीआईजी पुलिस भर्ती बोर्ड विजय भूषण को पांचवी बार पुलिस मेडल मिला है। विजय भूषण यूपी के दूसरे सबसे अधिक गैलंट्री मेडल पाने वाले अधिकारी हैं। विजय भूषण से अधिक एडीजी दलजीत चौधरी को वीरता के लिए पुलिस पदक मिला है। देश में सबसे ज्यादा नौ बार पुलिस पदक दिल्ली काडर के आईपीएस संजीव यादव को मिला है।
एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार, एडीजी 112 असीम अरुण, डीआईजी विजय भूषण, आईपीएस अरविंद चतुर्वेदी और अभिषेक यादव को गैलंट्री मेडल से नवाजा जाएगा। एटीएस में एडिशनल एसपी रहे राजेश साहनी को मरणोपरांत गैलंट्री मेडल व शहीद कांस्टेबल एकांत यादव को पुलिस का वीरता पदक दिया जाएगा। कृष्णानंद राय हत्याकांड में शामिल शूटर फिरदोस को मार गिराने वाले दो अफसरों को भी गैलेंट्री अवार्ड से नवाजा जाएगा। आईजी एसके भगत और डीआईजी विजय भूषण को पुलिस का वीरता पदक मिलेगा। एसएसपी एसटीएफ रहे एसके भगत और विजय भूषण ने शूटर फिरदोस को मुंबई में मार गिराया था। गौरतलब है कि डीआईजी पुलिस भर्ती बोर्ड विजय भूषण को पांचवीं बार गैलंट्री मेडल से नवाजा जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस से पहले श्रीनगर में आतंकी हमला, दो जवान शहीद

  • एक अन्य घायल, सर्च ऑपरेशन जारी, 15 अगस्त कार्यक्रम की सुरक्षा में तैनात थे पुलिसकर्मी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगांम में पुलिस टीम पर आतंकियों ने हमला किया। हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि एक अन्य घायल है। इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
आतंकियों ने आज नौगाम में 15 अगस्त के लिए सुरक्षा में तैनात पुलिस पार्टी पर हमला किया। कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, नौगांम बाइपास के पास नाके पर आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर गोलाबारी की। इस हमले में तीन जवान घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दो जवानों ने दम तोड़ दिया। 15 अगस्त से एक दिन पहले आतंकी हमले से कश्मीर में हलचल तेज है। इससे पहले गुरुवार को श्रीनगर के शहीदगंज इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। बारामुला के डॉगी पहाड़ी इलाके में सुरक्षाबलों ने एक तलाशी अभियान के दौरान 10 ग्रेनेड, दो डेटोनेटर, दो रेडियो सेट, तीन पिस्तौल और असाल्ट राइफल के कारतूस के अलावा पाकिस्तानी करंसी भी बरामद की है। कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्रीनगर सिटी में प्रदेश का मुख्य कार्यक्रम होना है। यहां पर नए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ध्वजारोहण करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button