बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के मामले पर चन्नी भी उतरे केंद्र के खिलाफ

नई दिल्ली। केंद्र द्वारा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी को लेकर पंजाब और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में सियासत तेज हो गई है. इन राज्यों ने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि का विरोध किया है। इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि बीएसएफ के मुद्दे पर विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य के लिए जो भी कदम उठाना होगा, सभी राजनीतिक दल उठाएंगे और इस आदेश को वापस लेने के लिए केंद्र पर दबाव बनाया जाएगा।
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि को लेकर सर्वदलीय बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि सभी दलों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया कि इस अधिसूचना को (केंद्र सरकार द्वारा) वापस लिया जाए। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो पार्टियों ने तय किया कि इस पर विधानसभा का सत्र बुलाया जाए. पंजाब के सीएम ने कहा कि सभी राजनीतिक दल बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि का विरोध करेंगे। इसके साथ ही हम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे।
आपको बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र द्वारा बढ़ाए गए सीमा सुरक्षा बलों के अधिकार क्षेत्र को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की तरह हम भी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी का कड़ा विरोध कर रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी सीमाओं से लगे इलाके में पूरी तरह शांति है. साथ ही कानून-व्यवस्था पुलिस का मामला है न कि बीएसएफ का। अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में परेशानी खड़ी कर देगा। पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार केवल राज्य के कानूनों को प्राथमिकता देगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button