भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की हत्या से हडक़ंप छेड़छाड़ के दौरान हादसे में गई छात्रा की जान

  • बागपत में मार्निंग वॉक के दौरान संजय खोखर को मारी गई गोली, सीएम योगी ने जताया दुख
  • अपराधियों को पकडऩे के लिए टीम गठित, प्रभारी निरीक्षक निलंबित
  • बुलंदशहर में छेड़छाड़ से बचने का प्रयास करने के दौरान बाइक से गिरी थी सुदीक्षा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हंै। एक ओर बागपत में बदमाशों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की गोलीमारकर हत्या कर दी वहीं दूसरी ओर बुलंदशहर में मनचलों की छेड़छाड़ से एक छात्रा हादसे का शिकार हो गई और उसकी मौत हो गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। वहीं विपक्ष ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं।
बागपत के कस्बा छपरौली निवासी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर पुत्र ओमप्रकाश रोजाना मॉर्निंग वॉक के लिए पड़ोस के गांव हिलवाड़ा तक जाते थे। आज सुबह छह बजे वे घर से मार्निंग वॉक के लिए गए थे। लौटते समय उनके खेतों के पास कुछ बदमाशों ने उन्हेंं घेर लिया और तमंचे से तीन गोली मारी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या की सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में पुलिस की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आरोपियों की धर-पकड़ के लिए टीमों का गठन कर दिया है। एसपी बागपत अजय कुमार सिंह ने प्रभारी निरीक्षक छपरौली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं, अमेरिका में पढ़ रही बुलंदशहर निवासी छात्रा मनचलों का शिकार हो गई। अमेरिका में कोरोना के कारण घर लौटीं सुदीक्षा अपने रिश्तेदार के घर जा रही थीं। वह चाचा के साथ बाइक पर बैठी थीं। रास्ते में बुलेट सवार शोहदों ने छेडख़ानी शुरू कर दी। छेडख़ानी से बचने के प्रयास में सुदीक्षा अपने चाचा की बाइक से नीचे गिर गई। जिससे उसके सिर पर काफी चोट आई और उसकी मौत हो गई।

चौबीस घंटे में पकड़े जाएं अपराधी : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बागपत के पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष संजय खोखर की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने खोखर के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस प्रकरण में जांच कर दोषियों के विरुद्ध 24 घंटे में विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस प्रकरण में जवाबदेही भी तय की जाए।

सुदीक्षा को मिली थी 3.80 करोड़ की स्कॉलरशिप

सुदीक्षा ने कक्षा 12 में वर्ष 2018 में बुलंदशहर में टॉप किया था। उच्च शिक्षा के लिए उनका चयन अमेरिका के एक कॉलेज में हुआ। पढ़ाई के लिए सुदीक्षा को एचसीएल की तरफ से 3.80 करोड़ की स्कॉलरशिप भी दी गयी थी। परिजनों के मुताबिक कोरोना की वजह से सुदीक्षा अमेरिका से स्वदेश लौटी थी। सुदीक्षा अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में पढ़ रही थी।

छेडख़ानी से नहीं, हादसे में हुई थी छात्रा की मौत : डीएम

बुलंदशहर। सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले में बुलंदशहर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि सुदीक्षा की मौत के संबंध में कुछ लोगों के द्वारा भ्रांतियां फैलाई जा रही थीं कि उनकी मौत छेडख़ानी से हुई है। जांच से पता चला कि वह अपने चाचा के साथ बाइक पर नहीं जा रही थीं, बल्कि सुदीक्षा अपने छोटे भाई जो नाबालिग है के साथ बाइक पर बैठकर अपने मामा के घर जा रही थी। इनकी बाइक सामने से आ रही एक बाइक से टकरा गई, जिससे सुदीक्षा अपनी बाइक से नीचे गिर गई। उसे सीएचसी औरंगाबाद में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। चाचा के द्वारा बाइक चलाने की बात गलत है।

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे सरकार : माया

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि बुलन्दशहर में अपने चाचा के साथ बाइक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दु:खद, अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय है। बेटियां आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार तुरन्त दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे।

बुलंदशहर की घटना यूपी में कानून के डर के खात्मे और महिलाओं के लिए फैले असुरक्षा के माहौल को दिखाती है। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रशासन छेडख़ानी की घटनाओं को गंभीरता से नहीं लेता। इसके लिए व्यापक फेरबदल की जरूरत है। महिलाओं पर होने वाले हर तरह के अपराध पर जीरो टॉलरेंस होना चाहिए।

प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

अपनी इज्जत बचाने की कोशिश में अमेरिका में पढऩे वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी दुर्घटना का शिकार हो गई। उसकी जान चली गई। उसकी आत्मा योगी सरकार से पूछ रही है क्या यूपी में बेटियों को इज्जत से जिंदगी जीने का हक नही?

संजय सिंह, सांसद, आप

राज्य सभा चुनाव के लिए भाजपा ने पिछड़ों पर लगाया दांव, जयप्रकाश निषाद होंगे भाजपा प्रत्याशी

  • 24 अगस्त को होना है मतदान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्य सभा उपचुनाव में भाजपा ने पिछड़ों पर दांव लगाया है। पार्टी ने जयप्रकाश निषाद को प्रत्याशी बनाया है। सपा के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा और राज्य सभा सदस्य रहे अमर सिंह के निधन से उत्तर प्रदेश के कोटे की 31 में से दो राज्य सभा सीट खाली हैं। निर्वाचन आयोग ने इनमें से बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से खाली हुई सीट पर 24 अगस्त को मतदान रखा है। बेनी प्रसाद वर्मा तथा अमर सिंह का कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक का है।
भाजपा ने 24 अगस्त को होने वाले राज्य सभा के उपचुनाव में जयप्रकाश निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है। जयप्रकाश निषाद देवरिया के रुद्रपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री हंै। भाजपा ने जयप्रकाश निषाद को राज्य सभा चुनाव में प्रत्याशी बनाकर पिछड़ों पर दांव लगाया है। जयप्रकाश निषाद का कार्यकाल पांच मई 2022 तक रहेगा।

मेनका गांधी के विवादित बोल लोग मरते हैं तो मरें, हमारी बला से

  • जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में बोली सांसद
  • मास्क को लेकर सांसद ने प्रशासन को दी हिदायत सांसद प्रतिनिधि ने दी सफाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुलतानपुर। प्रदेश के सुल्तानपुर स्थित दूबेपुर विकास खंड में आयोजित जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए सांसद मेनका गांधी का विवादित बयान सामने आया है। सांसद ने पुलिस प्रशासन को नसीहत देते हुए कहा कि ये पूरे देश में हो रहा है। मुझे मालूम है कि पुलिस का काम है नियम बनाए रखना लेकिन अगर मास्क नहीं है तो नहीं है वो आदमी मरे हमारी बला से, लेकिन इनके ऊपर पैसों की वसूली न हो।
उन्होंने आगे कहा कि जो रात के वक्त बाजारों में लोडिंग होती है। मीडिया वाले उसकी तस्वीरे खींचते हैं और प्रेस में डालते हैं ये अच्छी बात नहीं है। वहीं सांसद प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने कहा कि बयान को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया जा रहा है। उन्होंने जनता को अनावश्यक परेशान न करने की बात कही थी। वीडियो को गलत अंदाज में पेश किया जा रहा है। सांसद मेनका गांधी ने सोमवार को सुल्तानपुर में एक बैठक के दौरान कहा था कि पुलिस किसी को हेलमेट और मास्क के लिए परेशान न करे, अब जनता को समझना है कि उसे खुद की कितनी फिक्र है। मास्क नहीं है तो नहीं है, वह मरे तो हमारी बला से लेकिन इनके ऊपर पैसों की वसूली न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button