भाजपा के लिए खराब न करें अपना वोट : मायावती

  • कांशीराम की पुण्यतिथि पर बसपा का चुनावी शंखनाद, विपक्ष पर वार
  • बसपा प्रमुख ने विपक्षी दलों पर चुन-चुनकर किया प्रहार, हथकंडों से सावधान रहें पार्टी कार्यकर्ता
  • बसपा की सरकार बनी तो गरीबों और बेरोजगारों को उपलब्ध कराएंगे रोजगार
  • हवा-हवाई वादे कर रहे विरोधी दल, सत्ताधारी पार्टी को लाभ पहुंचाने की कोशिश कर रहे छोटे दल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि के मौके पर लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल से चुनावी शंखनाद किया। इस मौके पर उन्होंने विपक्षी दलों पर चुन-चुनकर वार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता अब बसपा शासन को याद कर रही है। जनता ने भाजपा, सपा और कांग्रेस का नाटक देख लिया है। पार्टी के लोग इनके नाटकों तथा हथकंडों से सावधान रहें। मेरी उत्तर प्रदेश की जनता से अपील है कि भाजपा के पक्ष में मतदान कर अपना वोट खराब न करें। मायावती ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार बनने पर इस बार सबसे ज्यादा जोर गरीब और बेरोजगार नौजवानों को रोटी-रोजी के साधन उपलब्ध कराने पर होगा। यही हमारी पार्टी का मुख्य चुनावी मुद्दा होगा। भाजपा, सपा तथा कांग्रेस वोट के लिए जनता से वादे कर रही हैं जो हवा हवाई हैं। उनमें रत्तीभर दम नहीं है। सभी विरोधी पार्टियां चुनावी घोषणापत्रों में प्रलोभन भरे चुनावी वादे करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि नाराज चल रहे जाटों तथा गुर्जरों को खुश करने के लिए भाजपा को अब उनके राजाओं की प्रतिमाएं लगानी पड़ रही हैं। विश्वविद्यालय बनाने पड़ रहे हैं। यदि समय से यह कार्य होता तो अब उनका लोकार्पण किया जाता शिलान्यास नहीं। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आए तो गरीब और मजदूरों के अलावा ब्राह्मïणों तथा मुस्लिमों की सुरक्षा और सम्मान का पूरा ख्याल रखेंगे। उन्होंने बसपा कार्यकर्ताओं को सावधान करते हुए कहा कि कुछ छोटी पार्टियां अकेले या गठबंधन कर सत्ताधारी दल को लाभ पहुंचाने की जुगत में हैं। कुछ लोग बसपा को कमजोर दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं को सर्वे के चक्कर में नहीं पड़ना है।

बदले की भावना से रोकी नहीं जाएंगी केंद्र व राज्य की योजनाएं

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि 2022 में अगर बसपा की सरकार बनीं तो बदले की भावना से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को रोका नहीं जाएगा बल्कि उन्हें समय से पूरा करवाया जाएगा।

नहीं जारी करेंगे घोषणा पत्र

मायावती ने ऐलान किया कि हम कोई घोषणा पत्र जारी नहीं कर रहे हैं लेकिन हमारी सरकार बनी तो हम अयोध्या, वाराणसी और मथुरा में बसपा की तर्ज पर भाजपा द्वारा शुरू कराए गए विकास कार्यों को रोकेंगे नहीं बल्कि पूरा करेंगे। चाहे सड़क निर्माण हो अथवा पुल निर्माण पहले पुराने कामों को ठीक किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के तेवर से सरकार पसीने-पसीने, लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष से पूछताछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, लखनऊ। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सरकार चेती है। हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले में आरोपी व केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा उर्फ मोनू आज क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ। क्राइम ब्रांच की टीम आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने पूछताछ कर रही है। आशीष मिश्रा का कलमबंद बयान हो रहा है। लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा से पूछताछ के लिए पुलिस ने 40 सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की है। आशीष नोटिस के बाद भी कल क्राइम ब्रांच के सामने पेश नहीं हुआ था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर हिंसा मामले में सरकार को फटकार लगायी थी।

जहां कुचले गए किसान वहीं होगी अरदास

लखीमपुर खीरी हिंसा में जहां किसानों को कुचला गया था वहीं पर 12 अक्टूबर को संयुक्त अरदास होगी। संयुक्त किसान मोर्चा ने पोस्टर जारी किया है। भाकियू नेता राकेश टिकैत ने देश व प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि संघर्ष में मारे गए किसानों के लिए किसानों की संयुक्त अरदास तक यदि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त और उनके पुत्र को गिरफ्तार न किया गया तो देश भर में आंदोलन शुरू होगा। 

दोषी को बख्शा नहीं जाएगा : बृजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के कानून एवं विधि मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध व अपराधी को लेकर जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

सिद्धू ने खत्म की भूख हड़ताल

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी भूख हड़ताल खत्म कर दी है। वहीं आज से नवजोत सिंह सिद्धू मौन व्रत पर थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button