मिल्खा सिंह की हालत बिगड़ी, ऑक्सीजन लेबिल भी घटा

नई दिल्ली। भारत के महान एथलीट मिल्खा सिंह की तबीयत एक बार फिर खराब हो गई है। उन्हें दो दिन पहले पीजीआई चंडीगढ़ के कोरोना आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, 91 वर्षीय एथलीट को गुरुवार देर रात बुखार आया और उनका ऑक्सीजन लेवल भी गिर गया था। फिलहाल डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है। हालांकि इस बारे में अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
मिल्खा सिंह की दो दिन पहले कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजेटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ के कोरोना आईसीयू से एक निजी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। अगले दिन उनकी देखभाल कर रहे डॉक्टरों की एक टीम ने बताया था कि उनकी हालत स्थिर है और सुधार हो रहा है। इससे पहले उनके परिवार ने कहा था कि मिल्खा की हालत अब स्थिर है।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, परिवार के एक सदस्य ने बताया कि मिल्खा की हालत स्थिर है और वह कोरोना आईसीयू से बाहर आ गए हैं। फिलहाल वह मेडिकल आईसीयू में है। मिल्खा की लड़ाई जारी है और हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर लौट आएंगे। आपकी प्रार्थनाओं के लिये धन्यवाद। कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके परिवार से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।
मिल्खा सिंह पिछले महीने कोरोना संक्रमित हुए थे। इसके बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां एक हफ्ते के इलाज के बाद उसे घर लाया गया। जहां उनका ऑक्सीजन लेवल गिर गया था, जिसके बाद उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया था। 91 वर्षीय दिग्गज ने 1958 के राष्ट्रमंडल खेलों में 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता और ऐसा करने वाले वह एकमात्र भारतीय एथलीट बन गए।
बता दें कि मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर (85) भी पति के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित हो गई थीं। रविवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में कोविड-19 से जुड़ी दिक्कतों के चलते उनका निधन हो गया। वह भारत की राष्ट्रीय महिला वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान भी थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button