मुख्यमंत्री योगी VS पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश : जीवन दर्शन को लेकर सियासी जंग शुरू

  • ट्वीटर पर सत्ता और विपक्ष का आमना-सामना, यूजर्सर् ने ली चुटकियां
  • आगामी चुनाव से पहले छिड़ी यह सियासी जंग हुई दिलचस्प

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच ट्विटर पर जीवन दर्शन को लेकर वॉर शुरू हो गया है। जीवन कैसे जिएं को लेकर सीएम योगी के ट्वीट पर अखिलेश यादव ने तंज कसा है। मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री में कुर्सी की रेस और आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ट्विटर पर छिड़ी यह सियासी जंग दिलचस्प हो गई है। ऐसे में अखिलेश यादव, सरकार और सीएम योगी पर निशाना साधने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी और अखिलेश यादव दोनों ही एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं, लेकिन दोनों ही एक-दूसरे का नाम लेने से बचते हैं। वहीं अपने नेताओं के साथ ही समर्थक भी इस सोशल मीडिया वॉर में कूद पड़े हैं। दोनों के समर्थक लागातार अपने नेताओं के समर्थन में लागातार ट्वीट कर एक-दूसरे पर आरोप लगा रहें हैं। इससे पहले भी अब्बा जान को लेकर दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ गई थी।

हमने कैसा जीवन जिया यह महत्वपूर्ण : सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से कल एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा है, हम जीवन में कितने दिन जी रहे हैं, यह महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि हमने कैसा जीवन जिया ये महत्वपूर्ण होता है।

हमारी वजह से लोगों ने कैसा जीवन जिया : अखिलेश

योगी आदित्यनाथ के इस ट्वीट के बाद अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया। अखिलेश ने लिखा महत्वपूर्ण ये नहीं है कि हमने कैसा जीवन जिया, महत्वपूर्ण ये है कि हमारी वजह से लोगों ने कैसा जीवन जिया। भाजपा ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। अब तो भाजपाइयों के प्रवचन तक अच्छे नहीं लगते, उनके दिए गए वचन की तो क्या ही बात करें।

भाजपा मुद्ïदों पर न बात करती है और न ही काम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा भाजपा मुद्ïदों पर न बात करती है न काम करती है। विकास करना भाजपा का लक्ष्य नहीं है। भाजपा लोगों को गुमराह करने की साजिशें रचती है। भाजपा कार्यालय षडयंत्र का केन्द्र बन गया है, जहां लोकतंत्र के विरूद्ध दिनरात रणनीति बनती रहती है। चुनाव से पहले किसानों के बढ़ते आक्रोश से घबराई केंद्र सरकार ने अपनी साजिशी रणनीति के तहत कई फसलों की एमएसपी घोषित कर यह जताने की कोशिश की है कि वह किसानों की बड़ी हितैषी है जबकि हकीकत यह है कि भाजपा सरकार द्वारा घोषित एमएसपी पर फसल बेचने का मौका कभी किसान को मिला नहीं है। उसकी मजबूरी तो अपनी फसल औने-पौने दाम बिचैलियों को ही बेचने की है। बड़ी एमएसपी तो उसके जले पर नमक छिड़कना है। भाजपा की राज्य सरकार ने अपना पूरा कार्यकाल केवल विज्ञापन और प्रचार के सहारे पार कर लिया है। जमीन में उनकी एक भी योजना नहीं दिखाई दी। समाजवादी पार्टी ने जो काम किए उनके उद्घाटन का उद्घाटन ही करते मुख्यमंत्री जी के दिन बीत रहे हैं। अपने एक शिलान्यास का उन्होंने उद्घाटन नहीं किया। एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया। अब जब छह महीने से कम समय रह गया है तब मुख्यमंत्री जी नई-नई योजनाओं की घोषणाएं कर रहे हैं। प्रधानमंत्रीजी के कर कमलों से नए लोकार्पणों की योजना बन रही है। समाजवादी सरकार ने पुल-सड़क और मण्डियों का निर्माण कराया, अस्पताल बनवाए। भाजपा सरकार ने सड़कों में गड्ढे बनवाए हैं, पुल घटिया निर्माण सामग्री लगने से टूट रहे है और मंडियों को बंद किया जा रहा है।

मुख्य सचिव आर के तिवारी ने काशी के परियोजनाओं की समीक्षा की

  • जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने दिया प्रेजेंटशन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ।  मुख्य सचिव आर के तिवारी ने वीसी के माध्यम से काशी में निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति, परियोजनाओं में उपयोगिता प्रमाण पत्रों के प्रेषण व धन राशि की उपलब्धता, भविष्य हेतु प्रस्तावित परियोजनाओं आदि की विस्तृत समीक्षा की। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने परियोजनाओं की बिंदुवार प्रगति का प्रस्तुतीकरण किया। बैठक में बताया गया कि शाही नाला के कार्य हेतु 30 कुशल मजदूर बंगाल से आ गए हैं और तेजी से कार्य हो रहा है। इंडस्ट्रियल एरिया करखियाव में अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण हेतु 6.5 करोड रुपये अभी नया अवमुक्त हो गया है, शीघ्र व्यवस्था सुदृढ़ की जाएंगी। औद्योगिक आस्थान चांदपुर में 10 करो? रुपये से ड्रेनेज, सड़कों आदि के कार्य कराए जा रहे हैं। चांदपुर में फ्लैटिड फैक्ट्री की वर्टिकल बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है। कोविड की थर्ड वेब के कंट्रोल हेतु बीएचयू को 15 करोड़ रुपए मशीनों, उपकरणों, दवाओं आदि आवश्यक सामग्री हेतु उपलब्ध करा दिए गए हैं। वाराणसी-गोरखपुर, वाराणसी-सुल्तानपुर व घाघरा ब्रिज के लिंक रोड चौड़ीकरण कार्य सीमा पूर्ण हो जाएंगे। मुख्य सचिव ने कहा कि परियोजनाएं समयबद्धता व गुणवत्ता से पूर्ण हो। पूर्ण होने के लिए जिन परियोजनाओं में बार-बार टाइमलाइन बढ़ाई जा रही है, उनमें विलंब के लिए संबंधित की जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही की जाए। आवश्यकतानुसार लखनऊ से विभागीय उच्चाधिकारी जनपद में भ्रमण कर कार्यों में गतिशीलता बढ़वाए।

जेपी नड्ïडा कल आ सकते हैं लखनऊ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपनी जीत के दावे कर रही है। इस दावे को हकीकत में बदलने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बीजेपी के तमाम केंद्रीय नेताओं से लेकर राज्य स्तर तक के नेताओं को चुनाव की तैयारियों में लगाया जा रहा है। चुनाव की रणनीति को लेकर बीजेपी के राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ïडा कल लखनऊ आ सकते हैं। नड्ïडा कल बूथ विजय अभियान की शुरुआत करेंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button