यूपी की कानून व्यवस्था से घबराईं पूर्व राज्यपाल ने कहा- शाम 5 बजे के बाद थाने न जाएं महिलाएं

  • बेबी रानी मौर्य के बयान पर मचा घमासान, विपक्ष ने सरकार को घेरा
  • यूपी के थानों में फुस्स हुआ सरकार के महिला सशक्तिकरण का दावा

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल व बीजेपी की राष्टï्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य ने यूपी में अपने ही सरकार के कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। महिलाओं को लेकर पुलिस थानों में सुरक्षा को लेकर बेबी रानी मौर्य ने विवादित बयान दिया है। यूपी की कानून व्यवस्था से घबराईं पूर्व राज्यपाल ने वाराणसी में आयोजित वाल्मीकि महोत्सव के कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि थानों में एक महिला अधिकारी और सब-इंस्पेक्टर जरूर बैठती हैं, लेकिन एक बात मैं जरूर कहूंगी कि शाम 5 बजे अंधेरा होने के बाद थाने कभी मत जाना। अगर जरूरी हो तो अगले दिन सुबह जाना और अपने साथ भाई, पति या पिता को लेकर ही थाने जाना। बेबी रानी मौर्य के इस बयान के बाद विपक्ष ने सरकार को निशाने पर ले लिया है। विपक्ष ने सरकार से पूछा क्या यही है रामराज्य कि शाम 5 बजे के बाद थाने न जाएं महिलाएं। आखिरकार यूपी के थानों में सरकार के महिला सशक्तिकरण का दावा फुस्स हो गया है। जिस सरकार में नारी का सम्मान नहीं, उसे सत्ता में रहने का कतई हक नहीं है। कार्यक्रम में पूर्व राज्यपाल ने यूपी में किसानों को खाद ना मिलने पर कहा अधिकारी सभी को गुमराह करते रहते हैं। मुझे परसो आगरा से एक किसान भाई का फोन आया था, उसे खाद नहीं मिल रही थी। मेरे कहने पर अधिकारी ने कहा कि खाद मिल जाएगी, लेकिन आज उस अधिकारी ने मना कर दिया कि मैं नहीं दूंगा। विपक्ष ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में यूरिया-डीएपी के दाम भी बेतहाशा बढ़े। साथ ही खाद की कालाबाजारी भी चरम पर है।

भाजपा चाहती है कि महिलाएं व बेटियां घर से बाहर न निकलें, किसी समारोह में न जाएं, नौकरी पर न जाएं, उनके लिए असुरक्षा का भय जो बीजेपी ने पैदा कर दिया है। महिला सशक्तिकरण के अलावा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के कथित प्रचारक सत्ता में रहते हुए भी अमानवीय घटनाओं पर रोक लगाने में भाजपा पूरी तरह से विफल हैं। 

निधि यादव, प्रवक्ता सपा 

भाजपा की राष्टï्रीय उपाध्यक्ष यूपी सरकार के थानों की पोल खोल रही हैं। पूर्व राज्यपाल की महिलाओं को हिदायत कि अंधेरा होने के बाद शिकायत करने थाने न जाएं। इससे साफ है कि महिलाएं भाजपा राज में सुरक्षित नहीं है और बीजेपी इसे स्वीकार भी कर रही है।

शुचि विश्वास, प्रवक्ता कांग्रेस

यूपी की कानून व्यवस्था फेल है। हाथरस, उन्नाव और रायबरेली की घटनाएं भाजपा राज में ही हुईं। योगी सरकार में महिलाएं व बेटियां अपमानित महसूस कर रही है। इस सरकार में महिलाओं का सम्मान नहीं है। बेबी रानी मौर्य को ऐसी बयानबाजी करने से पहले अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

कंचन कुमारी, प्रदेश अध्यक्ष, टीएमसी

पूर्व राज्यपाल द्वारा दिया गया यह बयान शर्मनाक है। भाजपा राज में महिलाएं, बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। महिलाओं का सम्मान नहीं है। दुष्कर्म व उत्पीड़न की घटनाओं का ग्राफ पूरे देश के मुकाबले यूपी में तेजी से बढ़ रहा है। जब हमारे प्रदेश की बहन-बेटियां ही सुरक्षित नहीं रहेंगी तो प्रदेश किस और जा रहा है यह जनता के लिए बेहद चिंतनीय हैं।

नीलम यादव, अध्यक्ष, महिला विंग आम आदमी पार्टी

यूपी में बदलाव के लिए कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा : प्रियंका

  • 40 फीसदी महिला आरक्षण और स्कूटी-स्मार्टफोन के बाद कांग्रेस महासचिव ने चला तीसरा दांव
  • यात्रा में घोषणा- किसानों का कर्ज चुकाएगी कांग्रेस नौजवानों को देंगे रोजगार

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदेश की जनता से जुड़ने की हर संभव कोशिश कर रही हैं। पहले प्रियंका गांधी ने चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिला प्रत्याशियों को देने का ऐलान किया और फिर चुनाव जीतने पर लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी और स्मार्टफोन देने की घोषणा की। वहीं आज बाराबंकी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा यात्रा की शुरूआत की। हरख बाजार से प्रतिज्ञा यात्रा की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रतिज्ञा यात्रा दो अन्य शहरों सहारनपुर और वाराणसी से भी निकलेगी। इस यात्रा का मकसद प्रदेश के कोने-कोने तक कांग्रेस और उसके विचारों को पहुंचाना है। प्रियंका ने जनता को संबोधित करते हुए कहा यह यात्रा बदलाव के लिए है। भाजपा सरकार जिस तरह किसानों को कुचल रही है, जन जन तक यह बताने के लिए किसान का कर्ज कांग्रेस चुकाएगी।

तीन रास्तों से पूरे प्रदेश में गुजरेगी यह यात्रा

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि प्रतिज्ञा यात्रा के लिए प्रदेश को तीन हिस्सों में बांटते हुए रास्ता तैयार किया गया है। पहला रूट अवध के बाराबंकी और बुंदेलखंड के जिलों को मिलाकर झांसी तक बनाया गया है। दूसरा रूट पश्चिमी और बृज क्षेत्र के विभिन्न जिलों के लिए है। वहीं तीसरा रूट पूर्वांचल के लिए निर्धारित किया गया है।

प्रियंका के सात वचन

टिकटों में महिलाओं की 40 फीसदी हिस्सेदारी।

लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी।

किसानों का पूरा कर्जा माफ। 

2500 में गेहूं-धान, 400 पाएगा गन्ना किसान।

बिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ।

परिवार को देंगे 25 हजार।

20 लाख को देंगे सरकारी रोजगार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button