यूपी चुनाव हार जाएगी बीजेपी, बदलाव चाहते हैं लोग : अखिलेश यादव

  •  बड़ी पार्टियों के साथ कोई गठबंधन नहीं करूंगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। कभी वह बीएसपी के बागी विधायकों से मिलकर उन्हें अपने पाले में लाने की कोशिश करते हैं तो कभी कांग्रेस और बीजेपी के असंतुष्टों को अपनी पार्टी से जोड़ने की कवायद में दिख रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी अगले साल उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव हार जाएगी क्योंकि लोग बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा उनकी पार्टी प्रमुख दलों के बजाय समान विचारधारा वाले छोटे दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। अखिलेश यादव ने कहा बड़ी पार्टियों के साथ मेरा अनुभव अच्छा नहीं है, मैं उनके साथ कोई गठबंधन नहीं करूंगा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा सपा यूपी की 403 सीटों में से 350 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही है। योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए एसपी अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र और यूपी की डबल इंजन सरकार अलग-अलग दिशाओं में जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर में हुई मौतों को योगी सरकार छिपा रही है। अखिलेश ने कहा जनता ने भी मन बना लिया है कि इस बार भाजपा को मनमानी नहीं करने देगीं। राज्यपाल महोदया को भी स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए हस्तक्षेप करते हुए समुचित निर्देश देने चाहिए।

बीएसपी के कुछ नेता मेरे टच में

अखिलेश यादव ने कहा राज्य की 403 सीटों में एसपी का टारगेट करीब 350 सीटों पर है। जल्द ही समाजवादी पार्टी की सरकार आने वाली है। उन्होंने कहा कि जो बीजेपी की हार चाहते हैं, उनसे वह एसपी को वोट देने की अपील करते हैं। यादव ने दावा किया कि बीएसपी के कुछ नेता उनके संपर्क में हैं। कांग्रेस को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि यह पार्टी यूपी में बीजेपी को हराने के लिए बहुत कमजोर है। 2017 के चुनावों में हमारा कांग्रेस के साथ अच्छा अनुभव नहीं रहा। हमने उन्हें 100 से ज्यादा सीटें दीं पर वे जीत हासिल करने में सफल नहीं रहे।

समाजवादी पार्टी ही राज्य का विकास कर सकती है

अखिलेश यादव ने कहा भाजपा जनता और लोकतंत्र का अपमान करने पर तुली है। जनता ने पंचायत चुनावों में भाजपा को हरा दिया तो अब धांधली से अपनी खोई गरिमा हासिल करना चाहती है। भय और लालच दिखाकर ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्षों की कुर्सी हथियाने का ख्वाब देख रही भाजपा सत्ता का दुरुपयोग करने पर लगी हुई है। अखिलेश ने कहा कि हर जिले में प्रशासन द्वारा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों पर भाजपा फर्जी मुकदमे करवाकर उन्हें डरा धमका रही है। पार्टी के समर्थकों के मकान ध्वस्त किए जा रहे हैं। माफिया बताकर जिला बदर की कार्रवाई की जा रही है। थाने पर बुलाकर प्रताड़ित किया जा रहा है। यादव ने कहा कि भाजपा नेतृत्व में सत्ता का गुरूर छाया है, विपक्ष के प्रति द्वेषभाव है और अहंकार सिर पर चढ़कर बोल रहा है। भाजपा ने अपनी कुनीतियों से जनता को निराश कर दिया है। समाजवादी पार्टी विकास और सद्ïभाव के लिए प्रतिबद्ध है। जनता को विश्वास है कि समाजवादी पार्टी ही उनकी समस्याओं का हल और राज्य का विकास कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button