यूपी में पूरे दमखम से उतरने की तैयारी में आप

  •  विपक्षी पार्टियों के वोट पर लगा सकती है सेंध

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है। इस चुनाव में कुछ नए सियासी समीकरण भी देखने को मिल सकते हैं। वहीं दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने यूपी का रुख किया है। पार्टी अब यूपी में पूरे दमखम से उतरने की तैयारी कर चुकी है। आप के आने से यूपी में बीजेपी समेत एसपी, बीएसपी, कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आप सभी राजनीतिक पार्टियों के वोट बैंक में सेंधमारी करने की तैयारी में हैं। लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, नोएडा व गाजियाबाद में आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित श्रीवास्तव ने कहा पार्टी ने यूपी में चुनावी बिगुल फूंक दिया है। यूपी के अंदर संगठनात्मक ढ़ाचे को खड़ा किया जा रहा है। बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान के माध्यम से युवाओं को जोड़ा जा रहा है। आम आदमी इस काम को युद्ध स्तर पर कर रही है। आठ-दस जिलों में आम आदमी पार्टी का प्रभाव भी दिखने लगा है। किसानों को आम आदमी पार्टी ने भी सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।

विपक्षी राजनीतिक पार्टियों का वोट काटेगी आप

आम आदमी पार्टी यूपी में बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। बीजेपी इसका मंथन भी कर चुकी है। इसके साथ ही एसपी, बीएसपी और कांग्रेस को भी नुकसान उठाना पड़ेगा। आप नेता के मुताबिक यूपी प्रभारी संजय सिंह के दिशा निर्देश पर जिला इकाईयां काम कर रही हैं। कानपुर-बुंदेलखंड के लगभग सभी जिलों में हमारा संगठन तैयार हो गया है। प्रतिदिन हमारी टीम में बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं। हमें ग्रामीण इलाकों से भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

यूपी का विकल्प बनेगी आम आदमी पार्टी

आप नेता ने बताया कि प्रबुद्ध वर्ग के वोटर भी हमारे साथ आ रहे हैं। जब पार्टी यूपी में चुनाव लड़ेगी तो किसी ना किसी का वोट तो कटेगा। आम आदमी पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करती है। हमारे लिए सभी वोटर समान हैं। आम आदमी पार्टी इस बात का भी दावा कर रही है कि आने समय में पार्टी यूपी में विकल्प बनकर उभरेगी। उन्होंने बताया कि आम आदमी दिल्ली मॉडल पर यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। यदि हम सत्ता में आते हैं तो जिस प्रकार दिल्ली में बिजली, पानी मुफ्त है, उसी प्रकार यूपी में भी होगा। चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल यूपी की जनता को संबोधित करने के लिए आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button