योगी पहुंचे मौर्य के आवास पर, अटकलों की बाजार गर्म

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को चार साल हो गए हैं। लखनऊ में कालिदास मार्ग पर 5 नंबर बंगला सीएम योगी का है। इस बंगले से 6 नंबर को छोडक़र 7 नंबर बंगला डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का है लेकिन योगी कभी केशव के घर नहीं गए।
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे। यह पहला मौका है जब सीएम ने डिप्टी सीएम के आवास पहुंचे है। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच 7 कालिदास मार्ग स्थित केशव के घर पर करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत चली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास 5 कालिदास मार्ग पर है। 7 केडी बंगला उनके आवास से एक बंगले को छोडक़र केशव प्रसाद मौर्य का है। सीएम पहली बार केशव प्रसाद के घर पहुंचे। कहा जा रहा है कि केशव मौर्य के बेटे की शादी की बधाई देने की औपचारिकता भी इस मुलाकात की वजह रही।
बताया जा रहा है कि कोर कमेटी ने केशव प्रसाद के घर पर लंच किया था। संघ के कृष्ण गोपाल सहित भाजपा कोर कमेटी के सभी लोग यहां लंच के लिए आए थे। इसीलिए योगी भी यहां आए थे।
बीएल संतोष मंगलवार को शाम को भाजपा मुख्यालय में सीएम योगी और मंत्रियों के साथ बैठेंगे। यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। इस दौरान मंत्रियों से उनके विभागों में किए गए कार्यों का ब्योरा लिया जाएगा।
हालांकि पार्टी नेतृत्व कह रहा है कि यूपी को लेकर कोई मनमुटाव नहीं था, मीडिया ने भ्रम पैदा किया था, वह भी अब खत्म हो गया है लेकिन अभी भी योगी बनाम केशव मौर्य चल रहा हैं । केशव मौर्य 2017 में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में अग्रणी थे, पार्टी ने चुनाव के मौके पर उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाकर इसके संकेत भी दिए थे।
चुनाव नतीजों के बाद उन्हें आखिरी मौके पर डिप्टी बनना पड़ा। केशव मौर्य चाहते हैं कि 2022 में यूपी का चुनाव असम मॉडल पर हो कि चुनाव में किसी को सीएम का चेहरा घोषित न किया जाए, विधायक दल की बैठक में सीएम का फैसला लिया जाए।
केशव ने इस सवाल के जवाब में योगी का नाम नहीं लिया कि उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सीएम चेहरा कौन होगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व अपना फैसला लेगा। उन्होंने असम मॉडल की तर्ज पर यूपी में चुनाव कराने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button