रात के दो बजे विराजखंड चार में मां-बेटी को बंधक बनाकर लूटपाट

  • विभूतिखंड में इंजीनियर के घर में घुसे असलहों से लैस बदमाश
  • नकदी, जेवर लेकर फरार, पुलिस कर रही बदमाशों की तलाश
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभूति खंड थानाक्षेत्र के विराज खंड चार में रात के दो बजे बदमाशों ने एक इंजीनियर के परिवार को बंधक बना लिया। इसके बाद जेवर व नकदी लूटकर भाग निकले। पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। हालांकि, अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लगा है। विराज खंड चार निवासी योगेंद्र श्रीवास्तव मेरठ में इंजीनियर के पद में तैनात हैं। योगेंद्र की पत्नी और बेटी यहां रहती हैं। मंगलवार देर रात दो बजे असलहों से लैस बदमाश योगेंद्र के मकान में घुसे। बदमाशों ने योगेंद्र की पत्नी और बेटी को बंधक बना लिया। बदमाशों की संख्या 4 बताई जा रही है। हालांकि अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है। बदमाशों ने अलमारी तोड़कर उसमें रखी नकदी और जेवरात लूट लिए। यही नहीं, बदमाश मां बेटी का हाथ-पैर बांध दिए थे। करीब दो घंटे तक लूटपाट के बाद बदमाश तकरीबन चार बजे आराम से निकल गए। योगेंद्र के घर के पास से रेलवे लाइन गुजर रही है। माना जा रहा है कि बदमाश उसी के रास्ते आए थे और लूटपाट के बाद रेलवे पटरी पकड़ कर भाग निकले। मां-बेटी ने किसी तरह खुद को मुक्त कराया और बुधवार सुबह पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। इंजीनियर योगेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक बदमाश करीब 70,000 की नकदी और 3 से 4 लाख रुपये के जेवरात ले गए हैं। योगेंद्र गन्ना विभाग में इंजीनियर है।
पीड़ित परिवार ने घटना के संबंध में शिकायत दी है। पूरे मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। फिलहाल अभी प्राथमिकी दर्ज की है। अगर बदमाशों की संख्या चार से अधिक है तो डकैती की रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जाएगी। पुलिस की टीमें गठित की गई है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही वारदात का राजफाश कर दिया जाएगा।
डीके ठाकुर, पुलिस कमिश्नर लखनऊ

 लखनऊ सहित चार जिलों में बनेंगे वेयरहाउस व लॉजिस्टिक पार्क
  • छह कंपनियों ने निवेश में दिखाई रूचि, 2021 से होगी शुरुआत
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। यूपी में बड़े बाजार को देखते हुए अब यहां वेयरहाउस व लॉजिस्टिक पार्क बनाने की मुहिम तेज हो गई है। छह कंपनियों ने हापुड़, लखनऊ, उन्नाव, बुलंदशहर में इस सेक्टर में निवेश की तैयारी कर ली है। इसके लिए जमीन का इंतजाम भी हो गया है। लखनऊ में तो इसकी शुरुआत नानक लॉजिस्टिक कंपनी 85 करोड़ रुपये का निवेश से करने जा ही है। यह वेयरहाउस वर्ष 2021 में बनकर शुरू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकार ने वेयरहाउस व लॉजिस्टिक पार्क को उद्योग का दर्जा दिया है। इस कारण अब कई कंपनियां इस सेक्टर में निवेश को तैयार हैं। औद्योगिक विकास विभाग ने इन प्रस्तावों को अंजाम तक पहुंचाने में लगा है। 61.14 करोड़ के निवेश से उन्नाव के सोहरामऊ में वेयरहाउस बनाने का प्रस्ताव स्पेस कंपनी ने दिया है। वीआरवाई लॉजिस्टिक ने 79.65 करोड़ की लागत से बुलंदशहर के सिकंदराबाद में वेयरहाउस बनाने की तैयारी की है। डिलाइट कंपनी ने हापुड़ में 64.9 करोड़ की लागत से वेयरहाउस बनाने का प्रस्ताव दिया है। लखनऊ में कानपुर रोड पर हसनगंज में रोबस्ट रेजीडेंसी ने 32.48 करोड़ की लागत से इसी तरह का प्रस्ताव दिया है जबकि लॉजिस्टिक पार्क के लिए उन्नाव के रसूलपुर में संबंध कंपनी ने प्रस्ताव औद्योगिक विकास विभाग को दिया है। लखनऊ में वेयरहाउस बनाने वाली नानक कंपनी का फ्लिपकार्ट कंपनी से व्यापारिक समझौता है। औद्योगिक विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार की माने तो आने वाले दिनों में यूपी में वेयरहाउस व लॉजिस्टिक पार्क सेक्टर में भारी निवेश होगा। इससे निर्यात को भी बढ़ावा मिलेगा।

कल से यूपी महोत्सव : मिशन शक्ति सम्मान से होगी शुरूआत

  • अलीगंज के पोस्टल मैदान में 24 दिसंबर से सात जनवरी तक लगेगा महोत्सव
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कल से यूपी महोत्सव की शुरुआत होगी। अलीगंज सेक्टर-क्यू के पोस्टल मैदान में 24 दिसंबर से सात जनवरी तक लगने वाले महोत्सव की शुरुआत प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति सम्मान से होगी। प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट की ओर से लगने वाले इस 13वें यूपी महोत्सव में 21 महिलाओं, 11 पुरूषों और 11 बच्चों को यूपी रत्न सम्मान भी दिया जाएगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष व संयोजक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पहले दिन शक्ति के तहत 51 महिलाओं के सम्मान दिया जाएगा। आधी आबादी के सम्मान के साथ ही महोत्सव की शुरुआत होगी। कोरोना संक्रमण से रोकने के बंदोबस्त के बीच सभी से मास्क लगाकर आने की अपील की गई है। आत्मनिर्भर भारत का विकसित उत्तर प्रदेश थीम पर लगने वाले महोत्सव में गायन, नृत्य, वादन, किड्स मॉडलिंग, मेंहदी, रंगोली, सिलाई, साइकिल रेस, खो-खो, कबड्डी, मिस्टर-मिस और मिसेज यूपी प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। कार्यक्रम में 11 कोरोना वॉरियर्स को भी सम्मानित किया जाएगा।

सीतापुर में नोटों की बारिश : चार लाख रुपयों से भरा बैग लूट ले गया बंदर

  • बंदर ने करीब 10 से 12 हजार रुपए फाड़ दिए, किसान व भीड़ देखती रही तमाशा
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सीतापुर में रजिस्ट्री करवाने आए एक बुजुर्ग का रुपयों से भरा बैग लेकर बंदर भाग गया। बंदर पेड़ पर चढ़ गया और उसके बाद बैग से नोट निकाल कर फेंकने लगा। पेड़ से अचानक 500-500 के नोटों की बारिश होते देख वहां अफरातफरी मच गई। लोग बंदर से रुपयों से भरा बैग लेने का काफी प्रयास करते रहे। इसी बीच बंदर ने बैग में रखी एक गड्डी निकाली ली और रुपयों को फाड़कर पेड़ से नीचे फेंकने लगा। इस बीच बंदर ने करीब 10 से 12 हजार रुपए फाड़ दिए। बैग में चार लाख की नकदी थी। लोगों के काफी प्रयासों के बाद बंदर ने रुपयों से भरा बैग नीचे फेंक दिया, जिसके बाद लोगों ने खैराबाद थाना क्षेत्र के कासिमपुर के रहने वाले भगवानदीन को रुपयों से भरा बैग लौटा दिया। खैराबाद क्षेत्र के कासिमपुर निवासी भगवानदीन विकास भवन स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में अपनी एक जमीन की बिक्री करने आया था, जिसमें उसे 4 लाख रुपए मिले थे। इसी बीच बंदर आकर थैला लेकर पेड़ पर चढ़ गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button