राहुल के उठाए सवालों पर कैप्टन ने दे दी केंद्र सरकार को क्लीन चिट

नई दिल्ली। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ड्रोन से जिस तरह से हथियार आ रहे हैं, वह बेहद चिंता का विषय है। ड्रोन से हथियार आ रहे हैं (पुलिस द्वारा बरामद टिफिन बॉक्स बम जिसे कथित तौर पर ड्रोन के जरिए पहुंचाया गया था) और यह घटना लगातार हो रही है। जो हथियार पकड़े नहीं गए हैं उनका इस्तेमाल कहीं बड़ी जगह पर किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि मैं भी खट्टर जी को ट्वीट कर जवाब दूंगा कि मेरी सरकार ड्रग्स पकडऩे के लिए काम कर रही है।
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विपरीत जलियांवाला बाग जीर्णोद्धार पर केंद्र सरकार को क्लीन चिट दे दी है। उन्होंने कहा कि उद्घाटन के दौरान मैं पीएम के कार्यक्रम में था और मेरे हिसाब से जीर्णोद्धार के बाद जलियांवाला बाग बहुत अच्छा है. उन्होंने जलियांवाला बाग के जीर्णोद्धार पर कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या हटा दिया गया है। मुझे इसके बारे में बहुत अच्छा लगता है। हालांकि, राहुल गांधी ने जलियांवाल बाग के जीर्णोद्धार पर सवाल उठाए।
पंजाब कांग्रेस में सिद्धू बनाम कैप्टन विवाद में निजी कंपनियों से किए गए बिजली समझौतों के मुद्दे पर एक बार फिर सीएम कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू को करारा जवाब दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कुछ दिनों से अपनी ही सरकार पर निजी कंपनियों के साथ पिछली सरकारों में किए गए समझौतों को रद्द करने का दबाव बना रहे थे और इसके लिए विधानसभा का पहला सत्र बुलाया जाना चाहिए।
इस पर कैप्टन ने दो टूक जवाब दिया कि पिछली सरकारों ने निजी कंपनियों के साथ जितने बिजली समझौते किए हैं, वे सभी कानूनी रूप से सक्षम समझौते हैं। अगर सरकार उन्हें रद्द करती है तो पंजाब सरकार को सारे काम छोडक़र सुप्रीम कोर्ट में ही बैठकर कानूनी विवाद को सुलझाना होगा, इसलिए ऐसा करना संभव नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button