लालू के विवादित बोल के बाद भी सोनिया ने किया फोन

पटना। बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरणदास पर लालू यादव की टिप्पणी पर सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है. विपक्ष लालू यादव की टिप्पणी को लेकर उन पर हमलावर हो गया है और उन्हें दलित विरोधी बता रहा है. इस विवाद के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू यादव से फोन पर बात की है.
दरअसल, कुछ दिन पहले लालू यादव ने दिल्ली से पटना रवाना होते समय भक्त चरणदास के खिलाफ टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी के बाद महागठबंधन में कड़वाहट की बातें सामने आ रही थीं. कांग्रेस ने लालू यादव से इस शब्द को वापस लेने की मांग भी की थी. इस बीच सोनिया गांधी की लालू यादव से फोन पर बात करना महागठबंधन में आई कड़वाहट को दूर करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.
हालांकि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन माना जा रहा है कि सोनिया ने लालू से भक्त चरणदास पर की गई टिप्पणी के बारे में बात की होगी.
इसके साथ ही कांग्रेस भी इस मसले पर हमलावर हो गई है और उसने लालू यादव से इस शब्द को वापस लेने की मांग की थी. इस टिप्पणी की निंदा करते हुए बिहार प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा था कि राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाने वाली कांग्रेस ही है, राजद को यह नहीं भूलना चाहिए. इस कमेंट पर भक्त चरणदास ने कहा था कि भगवान उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखें.
कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने लालू यादव की टिप्पणी पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि एक सम्मानित नेता ने ऐसे शब्दों का प्रयोग कर देश और बिहार के दलित समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंचाई है. उन्होंने यह भी कहा था कि एससी-एसटी एक्ट के तहत इसे अपराध माना जाना चाहिए.
जदयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने भी इसे अनुसूचित जातियों का अपमान बताया था. उन्होंने यह भी कहा था कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अनुसूचित जाति से संबंध रखते हैं, इसलिए राजद ने उनके कार्यक्रम का बहिष्कार किया. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने लालू यादव से पूछा था कि वह दलित समुदाय से इतनी नफरत क्यों करते हैं. उन्होंने कहा था कि भक्त चरणदास दलित समुदाय से आते हैं, इसलिए आप उन्हें अपमानित कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button