विकास दुबे के गुर्गों की आसपास के जिलों में मिलने लगी लोकेशन

लखनऊ, कानपुर, औरेया समेत कई जगह एसटीएफ की छापेमारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानपुर एनकाउंटर में फरार चल रहे विकास के गुर्गों की लोकेशन लगातार कानपुर के आसपास जिलों में मिल रही है। माना जा रहा है कि गोपाल सैनी के सरेंडर के बाद अब अन्य फरार अरोपित भी कानपुर देहात कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में हैं। पुलिस और एसटीएफ की तीन टीमें लखनऊ, कानपुर देहात, औरैया समेत आसपास के जिलों में लगातार छापेमारी कर रही हैं। बिकरू कांड के फरार आरोपितों का एसटीएफ और पुलिस भले ही सुराग नहीं लगा पा रही है, लेकिन फरार आरोपितों की लोकेशन कानपुर देहात, औरैया समेत अन्य जिलों में लगातार मिल रही है। एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि बिकरू कांड को करीब एक महीने पूरे होने को हैं। अब सभी आरोपित कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में हैं, लगातार इसके लिए प्रयासरत हैं। इस वजह से लखनऊ सहित कानपुर के आसपास जिलों में लोकेशन मिल रही है।
पुलिस ने कानपुर देहात के कई अधिवक्ताओं को भी रडार पर लिया है, जो आरोपितों को सरेंडर कराने का प्रयास कर रहे हैं। कई वकीलों का मोबाइल कॉल पर भी सर्विलांस काम कर रही है। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार ने बताया कि पुलिस और एसटीएफ की टीमें फरार अरोपितों की तलाश में दबिश दे रही हैं।
विकास का भांजा और जिलेदार की तलाश तेज
फरार आरोपितों में एसटीएफ और पुलिस विकास का भांजा शिव तिवारी और उसका दाहिना हाथ विष्णु पाल यादव उर्फ जिलेदार की तलाश तेज कर दी है। इसके साथ ही राजाराम उर्फ प्रेम कुमार, राम सिंह, रामू बाजपेई, हीरू दुबे, बउअन शुक्ला, शिवम दुबे और बाल गोविंद समेत अन्य फरार है। इन सभी आरोपितों की बिकरू कांड में मुख्य भूमिका सामने आई है।

योगी कैबिनेट के मंत्री बृजेश पाठक हुए कोरोना संक्रमित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। योगी सरकार के एक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। उत्तरप्रदेश सरकार में विधि न्याय एवं ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री बृजेश पाठक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने संपर्क में आए लोगों से कोविड-19 गाइडलाइंस के मुताबिक खुद को क्वारंटीन करने की सलाह दी है।
बता दें कि हाल ही में कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश की एक कैबिनेट मंत्री कमल रानी की मौत भी हो चुकी है। बृजेश पाठक ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना के प्रारंभिक लक्षण लगने पर डॉक्टरों के परामर्श पर कराई गई कोविड-19 जांच में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अत: विगत दिनों मेरे संपर्क में आने वाले लोगों से अनुरोध है कि कृपया सरकार द्वारा निर्धारित कोविड-19 की गाइडलाइंस के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन कर जांच कराने का कष्टï करें। हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि 108 एम्बुलेंस सेवा के साथ ही सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों की कुल एम्बुलेंस का 50 प्रतिशत कोविड मामलों के लिए सुरक्षित रखा जाए। इसके अलावा सीएम योगी ने एल-2 और एल-3 कोविड चिकित्सालयों में 50 हजार बेड्स यथाशीघ्र तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं।

सीबीआई करेगी सुशांत सिंह केस की जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए अभिनेत्री रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति ऋ षिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है, बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटाइन करने से समाज में अच्छा संदेश नहीं गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button