सदन से सड़क तक गूंजा महंगाई-बेरोजगारी का मुद्दा, विपक्ष बोला चर्चा से भाग रही सरकार

  • अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने किए तीखे सवाल
  • सरकार पर सदन नहीं चलाने का लगाया आरोप पूछा, कहां उठाएं जनहित के मुद्दे
  • विधान सभा के बाहर सपा विधायकों ने किया जोरदार प्रदर्शन, नारेबाजी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। महंगाई, बेरोजगारी और कोरोना समेत तमाम मुद्दों को लेकर विपक्ष प्रदेश की योगी सरकार पर लगातार हमलावर है। आज भी सदन से लेकर सड़क तक महंगाई-बेरोजगारी का मुद्दा गूंजता रहा। एक ओर विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान सरकार पर जनहित के मुद्दों पर बहस कराने से भागने का आरोप लगाया वहीं दूसरी ओर सपा विधायकों ने विधान सभा के सामने गैस सिलेंडर लेकर प्रदर्शन किया। मानसून सत्र के तीसरे दिन योगी सरकार द्वारा पेश किए गए अनुपूरक बजट पर चर्चा शुरू हुई। विपक्षी दलों के हंगामे के बीच में आज बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष सपा राम गोविंद चौधरी ने सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने सरकार से कई तीखे सवाल पूछे। नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने प्रदेश की योगी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सरकार सदन नहीं चला रही तो हम जनता का सामना कैसे करें। पिछली कार्यमंत्रणा में जो मद 24 अगस्त के लिए निर्धारित थे, वह आज ही ले लिए गए। इससे साफ है कि सरकार आज ही भाग जाना चाहती है। सरकार चर्चा नहीं करना चाहती है। इससे सबसे ज्यादा समस्या हमें हो रही है। हम प्रदेश में बाढ़, बेरोजगारी और महंगाई जैसे जनता के मुद्दे कहां उठाएं। जनता को क्या कहेंगे कि उनकी बात हमने कहां उठाई। इसके साथ ही उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार पर रोजगार और विकास के झूठे प्रचार के आरोप भी लगाए।

कल पेश हुआ था अनुपूरक बजट

योगी सरकार ने बुधवार को विधानमंडल में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 7,301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया था। रोजगार के मोर्चे पर विपक्ष के हमले झेल रही सरकार ने युवाओं को साधने के लिए उन्हेंं डिजिटल तकनीक में सक्षम बनाने का इरादा जताया था। इसके लिए अनुपूरक बजट में 3,000 करोड़ रुपये का कोष स्थापित करने का ऐलान किया गया है।

 

सपा विधायकों ने सिर पर सिलेंडर रख किया प्रदर्शन, लगाया ठेला

सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा से पहले विधान सभा के बाहर विपक्ष के विधायकों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है। महंगाई के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधान सभा के सामने सिर पर एलपीजी सिलेंडर रखकर और सब्जी का ठेला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। विधायकों ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है और सिर्फ जनता को गुमराह कर रही है। सपा के विधायक राजपाल कश्यप सिर पर सिलेंडर लेकर विधान सभा पहुंचे। उन्होंने सरकार पर महंगाई को बेकाबू हो जाने देने का आरोप लगाया। सपा विधायक नरेन्द्र वर्मा, संग्राम सिंह और नफीस अली सब्जी का ठेला लेकर विधान सभा के सामने पहुंचे। वे ठेले पर भुट्टा लिए विधान सभा के सामने पहुंचे। विधायकों ने सरकार पर महंगाई और बेरोजगारी से आम आदमी को त्रस्त कर देने का आरोप लगाया।

रसोई गैस के दाम 25 रुपया और बढ़ाकर भाजपा सरकार ने आम लोगों के घरों के चूल्हे ‘बुझाÓ दिये हैं। उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर ‘बुझव्वला योजनाÓ कर देना चाहिए।

अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button