समाज में नफरत फैलाने वाले लोगों का अंत शुरू : अखिलेश

बसपा और कांग्रेस के कई पूर्व सांसदों और विधायकों के सपा में शामिल होने से गदगद अखिलेश
सपा मुखिया ने कहा झूठ बोलने में माहिर हैं भाजपा के लोग
किसान और आम आदमी परेशान है इस सरकार से

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भााजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश की चरमराती अर्थव्यवस्था के लिए केवल भाजपा सरकार जिम्मेदार है। नोटबंदी से भारत के लोगों को कुछ नहीं मिला। छोटे दुकानदार सबसे अधिक परेशान रहे। नोटबंदी से भाजपा को यह फायदा मिला कि उन्होंने यूपी जीत लिया। भाजपा ने पूरे देश की जनता का भरोसा तोड़ा है। भाजपा सरकार धांधली, धोखा जो कुछ भी कर सकती है, वह प्रशासन के माध्यम से कर रही है। यह सरकार हटेगी तभी कानून व्यवस्था ठीक होगी।
उन्होंने कहा कि अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव होने बाकी हंै। समाज में नफरत फैलाने वाले लोगों का अंत शुरू हो चुका है। जनता ने ऐसा रास्ता दिखाया है, जिस पर अब कोई नहीं चलेगा। अमेरिका के पूर्व राष्टï्रपति टं्रप के बहाने प्रदेश व केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यदि चार साल में पूर्व अमेरिकी राष्टï्रपति ने 22 हजार झूठ बोले तो दिल्ली और यूपी सरकार ने लाखों झूठ बोले हैं। इसमें भी प्रदेश सरकार के झूठ अधिक हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक्सप्रेस वे, इलाज और बिजली फ्री होनी चाहिए। किसानों को डीजल और अन्य चीजों पर रियायत देनी चाहिए। किसान किस नंबर पर मिस कॉल करें कि उन्हें धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिल सके। अभी तक भाजपा ने यह नहीं बताया कि प्रदेश में उन्होंने कहां बिजली उत्पादन किया। एक भी बिजली का प्लांट नहीं लगाया गया। मुख्यमंत्री ने सरकार बनते ही कहा था कि वे लाखों लोगों को पुलिस में नौकरी देंगे लेकिन वे नौकरियां कहां हैं। गंगा साफ नहीं हुई। 2022 में सपा सरकार बनेंगी। सरकार बनते ही लोहिया की दाम बांधों नीति लागू की जाएगी।
खजांची का जन्मदिन मनाया
नोटबंदी के दौरान जन्म लेने वाले खजांची का जन्मदिन पार्टी कार्यालय में मनाया गया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में खजांची ने केक काटा। इस मौके पर अखिलेश यादव ने खजांची को उपहार भेंट किए।
कई पूर्व सांसद शामिल हुए सपा में
कैलाश सिंह यादव, पूर्व सांसद ने बीएसपी छोड़ कर सपा ज्वाइन किया। इसके अलावा बाल कुमार पटेल पूर्व सांसद मिर्जापुर, कांग्रेस पार्टी, कैसरजहां, सीतापुर पूर्व सांसद, कांग्रेस, राम सिंह पटेल पूर्व विधायक, पट्टी प्रतापगढ़, रमेश, हरगांव सीतापुर, कांग्रेस विधायक, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, जस्मीन अंसारी, पूर्व विधायक, कांग्रेस, अशफाक खान, बीएसपी, अरविंद सिंह पटेल, जदयू प्रदेश युआव अध्यक्ष, आशीष मिश्रा, पूर्व चेयरमैन सीतापुर, मोहम्मद अहमद, सीतापुर, शत्रोहन प्रसाद वर्मा, बलरामपुर सपा में शामिल हुए। राजेश प्रजापति ने सर्वश्रेष्ठï दल का सपा में विलय किया।

धुंध का कहर, यमुना एक्सप्रेसवे पर टकराई आठ गाड़ियां, दो की मौत

सात अन्य जख्मी, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। धुंध का कहर जारी हो गया है। आज सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हुआ। धुंध के कारण यहां एक के बाद एक आठ गाड़ियां टकरा गईं। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसा हाथरस के कोतवाली सदर क्षेत्र के मिढावली के निकट हुआ। धुंध के चलते तेज रफ्तार में आ रही गाड़ियों को साफ नजर नहीं आया और एक के बाद एक 8 गाड़ियां आपस में टकराती चली गईं। हादसे के चलते कारों की धज्जियां उड़ गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए कृष्णा हॉस्पिटल आगरा में भर्ती कराया है। क्रेन की सहायता से गाड़ियों को हटाकर रास्ता साफ किया गया। बता दें कि हर साल धुंध की वजह से ऐसे हादसे होते हैं। पिछले साल कोहरे की वजह से एक साथ 24 गाड़ियां आपस में टकरा गई थीं।

पीएम ने काशी को दी करोड़ों की सौगात कहा दिवाली पर लोकल को दें बढ़ावा

स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बन रही वाराणसी, फैल रहा विकास का उजाला विदेशों में निर्यात हो रहे फल-सब्जी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिवाली का तोहफा दिया। पीएम ने आज 600 करोड़ से अधिक की 30 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद भी किया। उन्होंने कहा कि इस दिवाली पर लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा दें। उन्होंने कहा कि काशी में जो भी हो रहा है वह बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है। कोरोना काल में भी काशी थमी नहीं। यहां विकास कार्य नहीं रूका। विकास का जो प्रकाश फैल रहा है ये काशी और काशीवासियों के आशीर्वाद का ही परिणाम है। वाराणसी स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बन रही है। कृषि सुधारों से किसानों को सीधा लाभ होने वाला है। पहली बार वाराणसी से फल, सब्जी और धान को विदेश के लिए निर्यात किया गया। अब पूर्वांचल के लोगों को छोटी-छोटी जरूरत के लिए दिल्ली-मुंबई के चक्कर नहीं लगाने पड़ते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button