सादगी से मनाया गया सपा प्रमुख अखिलेश यादव का जन्मदिन, बधाई देने वालों का लगा तांता

  • पूरे प्रदेश में आयोजित किए गए कार्यक्रम कहीं यज्ञ-हवन तो कहीं काटे गए केक
  • कार्यकर्ताओं व शुभचिंतकों में जश्न का रहा माहौल, की गई दीर्घजीवन की कामना

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव का जन्मदिन आज सादगी से मनाया गया। लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में पदाधिकारियों ने सपा प्रमुख को पगड़ी पहनायी और साइकिल भेंट की। कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। कार्यकर्ताओं ने सपा प्रमुख के जन्मदिन के मौके पर कहीं यज्ञ-हवन किये तो कहीं केट काटे। इसके अलावा कई जिलों में मरीजों को फल वितरित किए गए। इस मौके पर सपा प्रमुख को उनके जन्मदिन पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। राजधानी स्थित पार्टी कार्यालय में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जन्मदिन पर एक सादा समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में खुद सपा प्रमुख पहुंचे। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उनके दीर्घजीवन की कामना की। हालांकि अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा कार्यकर्ताओं ने कल से ही जश्न मनाना शुरू कर दिया था। कार्यकर्ताओं ने आज मंदिरों में पूजा-पाठ की और केक काटे। गौरतलब है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव का जन्म एक जुलाई 1973 को इटावा के सैफई में हुआ है। उनके नाम सबसे कम आयु में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री होने का रिकॉर्ड है। वह 38 वर्ष की उम्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। वे आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। इससे पूर्व वह लगातार दो बार कन्नौज से सांसद थे। समाजवादी पार्टी के संरक्षक तथा संस्थापक अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव ने 2012 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अपनी पार्टी का नेतृत्व किया। 2012 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अखिलेश यादव सपा के स्टार प्रचारक थे और उन्होंने सपा क्रांति रथ निकाला था। उनकी मेहनत का नतीजा था कि 2012 में सपा को बहुमत मिला और अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री बने थे।

पूर्व कैबिनेट मंत्री गोप ने मरीजों को वितरित किए फल और दूध

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर बाराबंकी जिले के रफी अहमद मेमोरियल जिला चिकित्सालय में पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं पूर्व प्रदेश महासचिव अरविंद कुमार सिंह गोप ने मरीजों को फल और दूध वितरित किया। साथ ही अखिलेश यादव की लम्बी उम्र के लिए प्रार्थना भी की। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद गोप ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में मुझे काम करने का अवसर मिला। यह मेरा सौभाग्य है कि हम एक ऐसे नेता के साथ मिलकर काम कर रहे हैं जिनके प्रयास से उत्तर प्रदेश विकास के मामले में आग्रणी रहा। उन्होंने गरीबों, महिलाओं, बुजुर्गों, छात्रों, किसानों, अधिवक्ताओं, अल्पसंख्यकों, शिक्षकों समेत हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए योजनाओं को संचालित करने का कार्य किया। इस मौके पर पूर्व विधायक राम गोपाल रावत, पूर्व अध्यक्ष डॉ. कुलदीप सिंह, अजय वर्मा बबलू, ताज बाबा राइन, नसीम कीर्ति, हशमत अली राइन, हाजी जाहिद आदि मौजूद रहे।

सीएम योगी ने पूर्व सीएम अखिलेश को फोन कर दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को फोन पर जन्मदिन की बधाई दी। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके जन्मदिन पर बधाई को लेकर एक ट्वीट भी किया। उन्होंने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई। प्रभु श्रीराम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।

कोरोना काल में दिखी डिजिटल इंडिया की ताकत, किसानों को भी मिला लाभ: मोदी

  • 21वीं सदी में भारत का जयघोष है डिजिटल इंडिया
  • पीएम ने अभियान के छह वर्ष पूरे होने पर लाभार्थियों से की वार्ता

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत में कहा कि डिजिटल इंडिया भारत का संकल्प और साधना है। यह 21वीं सदी में भारत का जयघोष है। कोरोना काल में डिजिटल इंडिया की ताकत दिखाई पड़ी और इससे किसानों के जीवन में भी बदलाव आया। पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया अभियान के 6 वर्ष पूरे होने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन भारत के सामर्थ्य, भारत के संकल्प और भविष्य की असीम संभावनाओं को समर्पित है। मिनिमम गवर्नमेंट, मैक्सिमम गवर्नेंस के सिद्धातों पर चलते हुए सरकार और जनता के बीच सिस्टम और सुविधाओं के बीच समस्याओं और सर्विस के बीच का गैप कम करना, इनके बीच की मुश्किलें कम करना और जन सामान्य की सुविधा बढ़ाना ये समय की मांग रही है। कोरोना काल में जो डिजिटल सोल्यूशंस भारत ने तैयार किए हैं, वे आज पूरी दुनिया में चर्चा और आकर्षण का विषय हैं। दुनिया के सबसे बड़े डिजिटल कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग ऐप में से एक आरोग्य सेतु से कोरोना संक्रमण को रोकने में बहुत मदद मिली। टीकाकरण के लिए भारत के कोविन एप में भी अनेकों देशों ने दिलचस्पी दिखाई है। पीएम ने कहा कि कोरोना काल में डिजिटल इंडिया अभियान देश के कितना काम आया है, इसे सभी ने देखा है। भारत ने हजारों करोड़ सीधे लोगों के खातों में भेजा। किसानों के जीवन में भी डिजिटल लेनदेन से अभूतपूर्व परिवर्तन आया है। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 10 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों को 1 लाख 35 करोड़ रुपये सीधे बैंक अकाउंट में जमा किए गए हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button