सीएम योगी कल करेंगे अपनी उपलब्धियां का बखान

सुष्मिता मिश्रा

19 सितम्बर को बीजेपी आपने साढे चार साल का जश्न मानाने जा रही हैं बीजेपी का दावा हैं, की जब से बीजेपी सत्ता में आई हैं। युवा बेरोजगरी कम हुई हैं, विकास कार्य देखा जाये तो बीजेपी नंबर 1 पर हैं। दो साल से कोरोना की वजह बीजेपी जश्न नही माना पाई इसलिए बीजेपी कल साढे चार साल पुरे होने पर बड़े धूमधाम से जश्न मनाएगी, इस बार खुद मुख्यमंत्री प्रेस कांफ्रेस के जरिये अपनी उपलब्धियो का बखान करेंगे। इस मौके पर सरकार ‘इरादे नेक,काम अनेक’ नाम की उपलब्धियों की बुकलेट भी जारी करेगी।

कांग्रेस पलटवार करते हुए कहा हैं की मुख्यमंत्री योगी ने पिछले चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से घूम-घूमकर पाँच साल में 70 लाख यानी 14 लाख रोज़गार प्रतिवर्ष देने का वादा किया था, पर साढ़े 4 साल बीत जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी खुद 4 लाख रोजगार देने की बात कर रहे हैं, हालाँकि इसमें भी आकडों की हेराफेरी की गयी है। योगी सरकार बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगाकर रोज़गार देने का झूठा प्रचार कर रही है। हकीकत ये है कि प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति बहुत भयावह है।

उत्तर प्रदेश में 2018 के मुकाबले 2019 में बेरोजगारी दोगुनी हुई है। विधानसभा में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लिखित जवाब में माना था कि 2018 में बेरोजगारी दर 5.92 प्रतिशत थी जो 2019 में बढ़कर 9.97 प्रतिशत हो गई। योगी सरकार न विभागीय नौकरियां उपलब्ध करा पायी है और न प्रदेश में नये कारखाने या उपक्रम ही लगे हैं। जब रोजी रोटी की चिन्ता से परेशान युवा सड़क पर उतरकर नौकरी मांगता है, अटकी भर्ती घोषित करने की मांग करता है तो भाजपा के नेता कुत्ता पालने, खिलौना बनाने, पकौड़ा तलने की सलाह देते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button