स्वतंत्र देव सिंह ने किया यूपी बीजेपी की नई टीम का ऐलान, 16 उपाध्यक्ष और 7 महामंत्री

  • पंकज सिंह, विजय बहादुर पाठक, लक्ष्मण आचार्य, मनीष कपूर सहित कई को मिली जगह

  • उत्तर प्रदेश भाजपा ने जारी की पदाधिकारियों की सूची

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिए शासन-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार कई प्रयास कर रहा है। वहीं सिविल अस्पताल में संक्रमण रोकने के लिए जागरूकता का स्पीकर लगाया गया है। इस स्पीकर के जरिए डॉक्टर, स्टॉफ व मरीजों को कोरोना से बचाव का संदेश दिया जा रहा है। मास्क व दो गज की दूरी का पालन जरूरी इस स्पीकर के सबसे अहम बोल है। यह स्पीकर पूरा दिन कोरोना संक्रमण से सावधानी ही बचाव की बात ही बोलता है।
अस्पताल प्रशासन के अनुसार यहा इलाज के लिए आने-जाने वाले मरीज अक्सर लापरवाही बररते हैं। कतार में लगते समय व डॉक्टरों के पास दिखाते समय सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान नहीं रखते। इसके अलावा सिविल अस्पताल में 45 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं इनमें डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन, वार्ड ब्यॉय शामिल है। ऐसे में सभी को संक्रमण से बचाने के लिए स्पीकर के जरिए जागरूकता ही बचाव का संदेश लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। सिविल अस्पताल नॉन कोविड अस्पताल है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए स्पीकर के जरिए जागरुक किया जा रहा है। स्पीकर के जरिए बताया जा रहा है कि वह दो गज दूरी बनाकर चलें व मास्क पहनना भी जरूरी है। इसके अलावा लोगों से अपील कि साबुन से अच्छी तरह हाथ धोते रहें। अस्पताल में बातचीत के दौरान कई लोगों ने 4पीएम को बताया कि स्पीकर लगने के बाद लोगों में कोरोना से बचाव की जागरूकता बढ़ गई है। लोग गाइडलाइन के नियमों का पालन कर रहे हैं। हाथ भी सैनेटाइज करने लगे हैं।

कुलपति बिपिन पुरी की हालत ठीक नहीं

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि कुलपति ले. डॉक्टर बिपिन पुरी की हालत ठीक नहीं है। संपर्क में सभी स्टाफ से टेस्ट कराने की अपील की गई है। केजीएमयू के अब तक 150 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं सिविल अस्पताल में दो डॉक्टर सहित 45 से अधिक स्टाफ संक्रमण की जद में है। यहां भर्ती सात माह की बच्ची में भी कोरोना पाया गया है। ऐसे में संबंधित यूनिट कां बंद कर दिया गया है। बीते 24 घंटे में राजधानी में 620 मरीजों में वायरस पाया गया है। वहीं 21 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। जिसमें 15 शहर निवासी थे। यह एक दिन में मृतकों की संख्या सर्वाधिक है। 744 मरीजों ने बीमारी से जंग जीत ली है।

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार रोकने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्ïदेश्य से यह स्पीकर अस्पताल में लगाया गया है। संक्रमण से बचाव कैसे करना है। यह संदेश हर घर तक पहुंचाना है। सुबह से शाम तक यह स्पीकर लगातार लोगों को जागरूक करने में अपनी भूमिका निभाता है।
डॉॅ. आशुतोष दुबे,
एमएस सिविल अस्पताल


उत्तर प्रदेश भाजपा ने जारी की पदाधिकारियों की सूची


4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश भाजपा ने नए पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है। इस सदस्यीय टीम में पंकज सिंह, विजय बहादुर पाठक, लक्ष्मण आचार्य, मनीष कपूर सहित 41 लोगों को जगह मिली है। प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज दोपहर बीजेपी के नए पदाधिकारियों की घोषणा की। इसमें सभी धर्म और जातियों को समन्वय बनाते हुए पद पर नियुक्तियां की गई है। प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने ट्विट कर नए पदाधिकारियों को बधाई
उन्होंने ट्वीट किया कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपने दायित्वों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करते हुए अपने संकल्प व सामूहिक प्रयासों के माध्यम से प्रदेश में संगठन को नई गति प्रदान करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. स्वतंत्र देव सिंह की तरफ से घोषित कार्यकारिणी में 41 पदाधिकारी शामिल किए गए हैं। इनमें वाराणसी से मनीष कपूर को प्रदेश का कोषाध्यक्ष बनाया गया जबकि बरेली से संजीव अग्रवाल को प्रदेश सहकोषाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं 16 पदाधिकारियों को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई हैं। जबकि 7 लोगों को प्रदेश महामंत्री बनाया गया है। वहीं 16 लोगों को प्रदेश मंत्री के पद पर मनोनीत किया गया है।

युवाओं के साथ अनुभवी नेताओं को मिली जगह

यूपी के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपनी नई टीम में युवाओं के साथ अनुभवी नेताओं को साथ रखने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सहमति के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश पदाधिकारियों का ऐलान किया है।

प्रदेश उपाध्यक्ष

प्रदेश उपाध्यक्षों की सूची में लक्ष्मण आचार्य, पंकज सिंह, विजय बहादुर पाठक, कांता कर्दम, सलिल विश्नोई, दयाशंकर सिंह, सुरेंद्र नागर, सतपाल सैनी, पदमसेन चौधरी, नीलम सोनकर,कमलावती सिंह, प्रकाश पाल, संतोष सिंह, देवेन्द्र चौधरी, ब्रजबहादुर उपाध्याय, सुनीता दयाल हैं।

प्रदेश महामंत्री
जेपी एस राठौर, गोविंद नारायण शुक्ल, अश्वनी त्यागी, अमरपाल मौर्य, सुब्रत पाठक, अनूप गुप्ता, प्रियंका रावत को प्रदेश महामंत्री बनाया गया है।

प्रदेश मंत्री

त्रयम्बक त्रिपाठी, सुभाष यदुवंश, संजय राय, चंद्रमोहन सिंह, देवेश कोरी, शंकर गिरि, अंजुला माहौर, अशोक जाटव, प्रांशुदत्त द्विवेदी, मीना चौबे, रामचंद्र कनौजिया, विजय शिवहरे, शंकर लोधी, डॉॅ. शकुन्तला चौहान, अनामिका चौधरी, पूनम बजाज।

सीएम आवास के बाहर तैनात ट्रैफिककर्मी का 170 किमी दूर कानपुर देहात में कर दिया चालान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वाहनों के चालान काटने के दो मामले चर्चा में है। सीएम योगी के आवास के बाहर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक कर्मी का लखनऊ से 170 किमी दूर कानपुर देहात में चालान कर दिया। जबकि विकासनगर थाना क्षेत्र में एक युवक की गाड़ी का पुलिसकर्मी ने दो दिनों में दो बार चालान कर दिया। आरटीओ और पुलिस विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इससे लोगों में नाराजगी है।
जानकारी के अनुसार लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के ट्रैफिक विभाग में तैनात अजय यादव सीएम आवास पर ड्यूटी कर रहे थे। वह अपनी बाइक यूपी 77वाई 4266 से ही ड्यूटी आते जाते हैं। अजय शुक्रवार दोपहर लगभग तीन बजे सीएम आवास के बाहर ड्यूटी कर ही रहे थे कि मोबाइल पर मैसेज आया। अजय ने मैसेज चेक किया तो उसमें पाया उनकी बाइक का चालान लखनऊ से 170 किमी दूर कानपुर देहात में एआरटीओ कानपुर द्वारा किया गया। उन्होंने इसकी शिकायत अपने उच्च अधिकारी से की है।
वहीं दूसरी तरफ गुरुवार शाम बाइक यूपी 32 एलपी 0086 से अपने घर जा रहे गोमतीनगर निवासी आकाश भारती को विकासनगर थाने के पुलिसकर्मी विवेक कुमार सिंह ने सेक्टर आठ चौराहे के पास रोक लिया। आकाश का कहना है कि बारिश होने के कारण वह कागज साथ नहीं रखे थे। आकाश ने एम परिवहन ऐप के जरिये कागज और अपना ओरिजनल डीएल भी दिखाया। सिपाही विवेक सिंह ने एप को मानने से न कर दिया और अभद्रता की। चार हजार का चालान कर दिया। वहीं नौ हजार रुपए का दूसरा चालान दूसरे दिन सेक्टर चार चौराहे पर दिखा दिया। युवक का कहना है कि लखनऊ पुलिस इसी तरह चालान करती है। तभी लोग पुलिस पर सवाल उठाते हैं।

आरटीओ और पुलिस विभाग की लापरवाही से आमजन परेशान

मामले की जानकारी हुई है। पीडि़त द्वारा एप्लिकेशन मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
ख्याति गर्ग,
डीसीपी ट्राफिक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button