सपा-भाजपा के 200 नेता हमारे संपर्क में: अजय

  • लोस चुनाव से पहले यूपी में बढ़ी कांग्रेस की अहमियत
  • सपा समेत कई दलों के नेता थाम रहे कांग्रेस का दामन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनाव के करीब आते ही हर राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है। यही वजह है कि अब यूपी में सभी दलों ने अपनी-अपनी योजनाएं बनानी शुरू कर दी हैं। इस बीच यूपी में कांग्रेस की पूछ भी बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों में यूपी कांग्रेस में कई अन्य दलों के नेता भी आए हैं और लगातार आ रहे हैं। दरअसल, कांग्रेस के बढ़ते महत्व का एक प्रमुख वजह ये भी है कि विपक्ष के इंडिया गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका काफी अहम है। इसीलिए यूपी के क्षेत्रीय दलों के असंतुष्ट नेता कांग्रेस का रुख कर रहे हैं।
असंतुष्ट नेताओं का मानना है कि कांग्रेस एक मजबूत विकल्प है। इसी वजह से अब कई दलों के नेता पार्टी के साछ आ रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय में समाजवादी पार्टी समेत कई अन्य दलों के नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा। कांग्रेस के यूपीसीसी चीफ अजय राय ने तो यहां तक दावा कर दिया कि सपा और बीजेपी के 200 से ज्यादा नेता हमारे संपर्क में हैं। लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस की कोशिश है कि वह राज्य में सभी वर्गों में अपनी पकड़ मजबूत करे। कांग्रेस की निगाह यूपी के उन नेताओं पर है जिन्हें अपने दल में सम्मान नहीं मिल रहा है। बीते दिनों अजय राय ने सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक सीपी राय को कांग्रेस का प्रवक्ता बनाया था। इसके जरिए कांग्रेस ने यह संदेश देने की कोशिश की कि अन्य दलों से आए हुए नेताओं को भी पूरा सम्मान दिया जाएगा। इसके अलावा कांग्रेस, बीजेपी की काट निकालने की कोशिश में भी लगी है। पार्टी ने दलित बस्तियों में सहभोज और संपर्क अभियान भी शुरू कर दिया है।

इन नेताओं ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

सोमवार को जिन नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा उसमें पुष्पांकर देव, शिव कुमार पाठक , शमसुलद्दीन, सपा नेता रामजी अवस्थी बब्लू वर्मा, शोभित मिश्रा, फिरोज अली, जितेन्द्र पाल ,गौरव मिश्रा, अनुराग मिश्रा, आलोक शर्मा, पवन , जगदीश नारायण,जागेश्वर यादव, गुडय़िा गौतम ,जाकिर, मेंहदी ,हाफिज मोहम्मद उस्मान समेत कई नेता पार्टी में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button