आलीशान बंगला, लग्जरी गाडिय़ां छापे में यूट्यूबर के घर मिले 24 लाख कैश

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में रविवार देर रात एक यूट्यूबर के घर पर पुलिस ने छापा मारा. पुलिस की इस रेड में यूट्यूबर के घर से 24 लाख रुपए कैश बरामद हुए हैं। कैश बरामद करने के बाद पुलिस ने तुरंत इसकी सूचना आयकर विभाग के अफसरों को दी। आयकर विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे और कैश को जब्त कर अपने साथ ले गए।
पुलिस अफसरों के मुताबिक, यूट्यूबर के बारे में ऐसी सूचना मिली थी कि उसने घर में लाखों के कैश गलत तरीके से जमा कर रखे हैं। इसी सूचना पर पुलिस ने यूट्यूबर के घर पर छापा मारा। आरोपी यूट्यूबर का नाम तसलीम है। वह अपने चैनल के जरिए लोगों को शेयर मार्केट से जुड़ीं जानकारियां देता है। पुलिस ने यह छापेमारी बरेली के नवाबगंज के गांव मिलक पिछवाड़ा में की है। आरोपी तसलीम बीटेक पास है। तसलीम पर आरोप है कि उसने अवैध तरीके से पैसे कमाएं और उसी पैसे से आलीशान मकान बनाया। साथ ही उसके पास लग्जरी गाडिय़ां भी हैं।
वहीं, यूट्यूबर तसलीम का कहना है कि बीटेक की पढ़ाई के बाद साल 2017 के अक्टूबर में उसने यूट्यूब पर एक चैनल बनाया था। वह यूट्यूब पर चैनल के जरिए शेयर मार्केट की जानकारी देता है। चैनल के जरिए उसने 1।20करोड़ रुपए कमाए हैं। साथ ही 40 लाख रुपये इनकम टैक्स भी जमा किया है। बरामद 24 लाख की रकम को लेकर तसलीम का कहना है कि 24 लाख में से 10 लाख रुपये उसे शादी में मिला है। वहीं, 9 लाख रुपये उसने बैंक से निकाला है।
फिलहाल इनकम टैक्स की टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। तसलीम यूट्यूब पर जो चैनल चलाता है, उसके 99 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। तसलीम ने गांव में आलीशान मकान बना लिया है। साथ ही उसके पास चार पहिया वाहन भी हैं। नबाबगंज के थाना प्रभारी राजीव कुमार के मुताबिक, मुखबिर से सूचना मिली थी कि तसलीम के घर पर अवैध पैसा है। पुलिस की छापामारी में घर से 24 लाख रुपये कैश की बरामदगी हुई है।
तसलीम के भाई फिरोज ने सारे आरोपों को झूठा बताया है। उसका कहना है कि साजिश के तहत उसके भाई को फंसाया जा रहा है। फिरोज के मुताबिक, यूट्यूब के जरिए पैसे कमाए गए हैं। फिरोज ने बताया कि ट्रेंडिंग हब 3।0 के नाम से यूट्यूब पर एक चैनल है। इस चैनल से अच्छी आमदनी हो जाती है। वहीं, तसलीम के पिता मौसम खान के मुताबिक, बेटे पर जो भी आरोप लगे हैं, सरासर गलत हैं। कल जो जांच टीम आई थी, उन्होंने बेटे को निर्दोष पाया है। उसके सारे डॉक्यूमेंट सही पाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button