कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर समेत 5 आतंकी ढेर

Major success for security forces in Kashmir, 5 terrorists including Jaish-e-Mohammed commander killed

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। शनिवार रात को दो एनकाउंटर में 5 आतंकी मार ढेर किया है। पुलवामा एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी समेत 4 आतंकी मार गिराया हैं। इनमें एक पाकिस्तानी भी शामिल है। दूसरा एनकाउंटर बडगाम के चिनार-ए-शरीफ इलाके में हुआ। जहां एक आतंकी मारा गया है। उसके पास से एक एके-56 रायफल मिली है।

कश्मीर पुलिस के मुताबिक, बडगाम जिले के चरारेश्रीफ और पुलवामा जिला के नायरा में शनिवार की देर रात तक सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद बडगाम में 1 और पुलवामा में 4 आतंकी को मार गिराया गया। जाहिद वानी जैश-ए-मोहम्मद का सबसे शीर्ष कमांडरों में एक था, जो जाहिद लेटपुरा की घटना में शामिल था। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी घटना में भी जैश कमांडर जाहिद वानी के शामिल होने की बात कही जा रही है। जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इससे पहले शुक्रवार को गांदरबल पुलिस ने 24 राष्ट्रीय राइफल्स और CRPF की 115 बटालियन की टीमों के साथ 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी लश्कर-ए-तैयबा के रेसिस्टेंस फ्रंट से जुड़े हैं। उनसे दो पिस्टल, तीन मैगजीन और दो चीनी ग्रेनेड बरामद किए गए। तीनों की पहचान शोपियां के फैसल मंजूर, जैपोरा के अजहर याकूब और बेगम कुलगाम के नासिर अहमद डार के रूप में हुई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button