बीजेपी दफ्तर में घुसे 6900 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थी, पुलिस ने भांजी लाठी

लखनऊ। 69000 शिक्षक अभ्यर्थियों ने शनिवार दोपहर में बीजेपी कार्यालय के अंदर घुसकर जमकर हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस ने अभ्यार्थियों को बीजेपी दफ्तर से बाहर निकाला। इस दौरान पुलिस और अभ्यार्थियों के बीच जमकर नोंकझोंक भी हुई।
इसके बाद पुलिस ने सभी प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को घसीट कर बीजेपी दफ्तर के बाहर करने के बाद अभ्यर्थियों को बसों में भरकर ईको गार्डन भेज दिया गया। अभ्यर्थियों का कहना है कि पुलिस ने उन्हें बीजेपी कार्यालय से बाहर करने के लिए लाठी भी भांजी है। जिसमें कई अभ्यर्थियों को गंभीर चोटें आई हैं।
अभ्यर्थियों का कहना है कि वह मुख्यमंत्री से बात करना चाह रहे हैं। शिक्षक अभ्यर्थियों के अनुसार 11 महीने पहले उच्चतम न्यायालय ने उनके पक्ष में निर्णय दिया था। फिर भी सरकार उन्हें नियुक्ति देने के बजाय उल्टा उनके खिलाफ ही सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दे रही है। ऐसे में अब वह अपनी नियुक्ति के लिए आर पार की लड़ाई शुरू कर चुके हैं। जब तक नियुक्ति के लिए लिखित कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक सभी अभ्यर्थी इसी तरह प्रदर्शन करते रहेंगे।
अभ्यर्थियों का आरोप है कि सरकार ने हजारों अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी सरकार उन्हें नियुक्ति नहीं दे रही है। उन्होंने आरोप लगाया है कि चुनाव के समय मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि किसी भी अभ्यर्थियों के साथ की अन्य नहीं होने दिया जाएगा। लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी सीएम ने अपना वादा नहीं निभाया है।

 

Related Articles

Back to top button