दिनभर की बड़ी खबरें

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में दुष्कर्म -हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि डॉक्टरों के मन में एक असुरक्षा और भय का माहौल है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में दुष्कर्म -हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि डॉक्टरों के मन में एक असुरक्षा और भय का माहौल है… उसको दूर करना हमारी जिम्मेदारी है….. हम राजनीति में हों, अदालतों में हों, या मीडिया में हों, हमारी जिम्मेदारी बनती है… कि लोगों के मन में जो भय हो वो दूर होना चाहिए….

2… पुणे में MPSC की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं ने पुणे में एनसीपी (SP) सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की है….. इस दौरान शरद पवार गुट के विधायक रोहित पवार भी मौजूद रहे…. मुलाकात के दौरान शरद पवार ने विद्यार्थियों से कहा कि आप अपना एक प्रतिनिधिमंडल तैयार करें…  और मुख्यमंत्री से हम मिलने का समय मांगेंगे… और मैं खुद आपके साथ मुख्यमंत्री से मिलूंगा…. आपको बता दें कि महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने गुरूवार को कहा कि इसने 25 अगस्त को होने वाली महाराष्ट्र राजपत्रित सिविल सेवा संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है…. बता दें कि आयोग ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में यह घोषणा की….और एमपीएससी ने कहा कि आगामी दिनों में नयी तारीख की घोषणा की जाएगी….

3… दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है…. सुप्रीम कोर्ट अब केजरीवाल की जमानत याचिका और गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर 6 सितंबर को सुनवाई करेगी….. दरअसल, सुनवाई से पहले सीबीआई ने जमानत याचिका के खिलाफ जवाब दाखिल कर दिया…. गिरफ्तारी के खिलाफ दायर किए जाने वाला हलफनामा दाखिल करने के लिए सीबीआई ने समय मांगा….. जिसकी वजह से सुनवाई टली…. दरअसल, जिस केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली थी…. वह केस सीबीआई से जुड़ा हुआ है…. बता दें कि दिल्ली के सीएम ने सीबीआई की गिरफ्तारी…. और रिमांड आदेश को चुनौती दी है…. आपको बता दें कि ED मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 12 जुलाई को जमानत मिल चुकी है….

4… उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज तीसरा और आखिरी दिन है.. इस दौरान बीते दो दिनों में सदन में आठ विधेयक पेश हुए.. वहीं, करीब पांच हजार करोड़ का ‘अनु-पूरक’ बजट भी पेश किया गया था.. आज सदन में प्रश्नों पर चर्चा होगी और बजट व विधेयक पास होंगे.. वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी सरकार पर लगातार हमलावर बना हुआ है.. विपक्ष ने भी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है.. इसी क्रम में कांग्रेस विधायकों ने प्रदेश में आई आपदा से प्रभावितों को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर धरना प्रदर्शन किया.. इस दौरान कांग्रेस विधायक हाथों में पोस्टर लिए दिखे.. इन पोस्टरों में लिखा है ‘आपदा कर रही है बर्बाद, सो रही है उत्तराखंड सरकार’.. इसके अलावा भी कई पोस्टर लेकर कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया..BJD-कांग्रेस विधायकों का

5… ओडिशा में विधानसभा का सत्र चल रहा है.. ओडिशा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गंजम जिले में शराब त्रासदी को लेकर आज बीजेडी और कांग्रेस के विधायकों द्वारा सदन के वेल में आकर जमकर हंगामा किया गया.. इस दौरान पूरा विपक्ष राज्य के आबकारी मंत्री के इस्तीफे की भी मांग कर रहा है.. वहीं शराब त्रासदी पर बीजेडी विधायक ‘कलि-केश’ नारायण सिंह देव ने कहा कि जिस सरकार ने ओडिशा को शराब मुक्त बनाने का एलान किया था और आज उन्हीं की निगरानी में यहां लोग शराब की लत से मर रहे हैं.. मंत्री के इस्तीफे की मांग की जा रही है.

6… पिछले पांच महीने से दिल्ली के बुजुर्गों को वृद्धावस्था पेंशन का इंतजार था.. लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो गया है.. राजधानी के एक लाख बुजुर्गों की वृद्धावस्था पेंशन जाना शुरू हो गई है.. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि बुजुर्गों के खाते में पेंशन भेजी जा रही है.. उन्होंने सोशल मीडियो पर पोस्ट में यह बात लिखी है.. आतिशी ने लिखा, ‘पिछले पांच महीनों से बीजेपी की केंद्र सरकार ने दिल्ली के एक लाख बुजुर्गों की वृद्धावस्था पेंशन रोकी हुई थी.. बुज़ुर्ग बहुत परेशान थे.. अब मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सीएम केजरीवाल सरकार ने लड़-लड़कर बुजुर्गों की रुकी हुई पेंशन को शुरू करवा दिया है.. बुजुर्गों के बैंक अकाउंट में पिछले पांच महीने की पेंशन जानी शुरू हो गई है..

7… कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले को लेकर पूरे देश में नाराजगी है…. वहीं इस मामले पर सियासत भी लगातार जारी है….. अब बंगाल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है….. साथ ही अधीर रंजन ने सुप्रीम कोर्ट में ममता सरकार की तरफ से इस केस में पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल से केस से खुद को अलग करने की गुजारिश भी की है….और उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल एक मशहूर वकील हैं….. हिंदुस्तान के कानून जगत में वो एक बड़ा सितारा भी हैं….. मैं उनसे ये गुजारिश करूंगा कि आप केस से खुद को वापस कर लो या केस से अलग हो जाओ….. मैं बंगाल के आम लोगों के सेंटिमेंट, आम लोगों के गुस्से को देखते हुए कह रहा हूं….. अपराधियों की तरफदारी ना करें तो बेहतर है क्योंकि आप कभी लोकसभा के चुने हुए जनप्रतिनिधि थे…. अभी भी राज्यसभा के मेंबर हैं…..

8… कांग्रेस नेता उदित राज ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वैसे तो कोर्ट से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है…. लेकिन जब पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की इजाजत दी है तो ठीक है…. क्योंकि ऐसा जघन्य अपराध हुआ है…. इस टेस्ट से सारी बातें निकलकर सामने आयेगी कि घोष…. और उसके कितने साथी इस मामले में शामिल थे… और मामले की जांच पड़ताल सही तरह से होनी चाहिए….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button