बंगाल में आज छात्रों का ‘नबन्ना अभियान, बीजेपी ने किया समर्थन 

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर रेप मर्डर मामले में आए दिन नए- नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इस जघन्य अपराध को लेकर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर देखने को मिल रहा है...

4PM न्यूज नेटवर्क: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर रेप मर्डर मामले में आए दिन नए- नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इस जघन्य अपराध को लेकर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर देखने को मिल रहा है। इस बीच पश्चिम बंगाल में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। ‘पश्चिमबंगा छात्र समाज’ नाम का संगठन आज मंगलवार (27 अगस्त) को सड़कों पर उतरेगा। ये छात्र संगठन पश्चिम बंगाल सचिवालय नबन्ना तक मार्च निकालेगा। राज्य सचिवालय नबन्ना नाम की बिल्डिंग में बना हुआ है। छात्र संगठनों का ये प्रदर्शन नबन्ना यानी राज्य सचिवालय को घेरने के लिए है। इस प्रदर्शन को नबन्ना अभियान नाम दिया गया है।

लेकिन इस प्रदर्शन ने नया मोड़ तब ले लिया जब छात्रों द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर ‘नबन्ना अभियान’ प्रदर्शन का ऐलान किया गया है।  छात्रों का प्रदर्शन सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है। TMC ने इस प्रदर्शन को BJP का साजिश बताया है।

इस मामले में कोलकाता पुलिस का कहना है कि ‘नबन्ना अभियान’ को देखते हुए शहर में 6000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। कुल 19 पॉइंट पर बैरिकेड लगाए गए हैं। अलग=अलग महत्वपूर्ण जगहों पर 5 एल्युमीनियम बैरिकेड बनाए गए हैं। नबन्ना भवन के बाहर कोलकाता पुलिस और हावड़ा सिटी पुलिस का 3 लेयर सुरक्षा घेरा रहेगा। इसके साथ ही अधिकारियों को अधिक सतर्क रहने और CCTV फुटेज की निगरानी की अपील की गई है।

इस आंदोलन में बीजेपी ने किया समर्थन

वहीं नबन्ना रैली को बंगाल के ADG लॉ एंड ऑर्डर ने अवैध बताया है और कहा कि नबन्ना प्रतिबंधित क्षेत्र है। वहां प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। कोलकाता पुलिस ने पश्चिमबंगा छात्र समाज को रैली की परमिशन नहीं दी है। पुलिस ने प्रदर्शन में हिंसक साजिश की आशंका जताई है। ACP सुप्रतिम सरकार ने कहा कि रैली के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी गई है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि मंगलवार को छात्रों का नबन्ना (आरजी कर अस्तपाल में हुई घटना के विरोध में  प्रदर्शन है) अभियान है। छात्रों में डर का माहौल है। यह आंदोलन BJP का नहीं है, लेकिन  इस आंदोलन को बीजेपी का समर्थन है। इसके साथ ही उनहोंने कहा कि अगर छात्रों पर मंगलवार लाठीचार्ज किया गया तो आने वाले दिनों में बीजेपी इसका जमकर विरोध करेगी।

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा कि भाजपा, CPM, कांग्रेस सब एक हैं। भाजपा नबन्ना अभियान कर रही है। कांग्रेस उसका समर्थन कर रही है। CPM जो भी कहे, लेकिन वे सभी विरोध मंच पर जाने की बात कर रहे हैं। राम-वाम सभी TMC के खिलाफ अराजकता पैदा करने के लिए एक साथ आ रहे हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • यह रैली अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले में की जा रही है।
  • यह प्रदर्शन मंगलवार को दोपहर 1 बजे से शुरू होना है, इस प्रदर्शन को नबन्ना अभियान कहा गया है।
  • हालांकि, बीजेपी ने इसे अपना प्रदर्शन मानने से इंकार किया है, लेकिन अब इसे समर्थन देने की बात कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button