9 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी आम आदमी पार्टी का स्टैंड क्लियर कर दिया है. मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि विकास के लिए जरूरी है का कास्ट सेंसस कराया जाए.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी आम आदमी पार्टी का स्टैंड क्लियर कर दिया है. मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि विकास के लिए जरूरी है का कास्ट सेंसस कराया जाए. दरअसल,आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, “देश के अंदर जातीय जनगणना होना बेहद जरूरी है. समाज के पिछड़े हुए लोगों के विकास के लिए हमारे पास डेटा होना चाहिए. जातीय जनगणना से हमें समझ आ जाएगा कि किसको किस तरह से आगे बढ़ाया जा सकता है.”

2 राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस अहम मुलाकात में पूर्व सांसद प्रिंस राज पासवान भी मौजूद थे। अपनी मुलाकात पर बात करते हुए पशुपति कुमार पारस ने कहा कि “बहुत ही अच्छे वातावरण में बात हुई। लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी के साथ जो व्यवहार हुआ था इस पर भी हमने चर्चा की। केंद्रीय गृह मंत्री के द्वारा हमे ये आश्वासन मिला कि भविष्य में हमारी पार्टी को उचित सम्मान दिया जाएगा।

3 राजस्थान के जोधपुर में बच्चियों से दरिंदगी के कई मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में इस मामले को लेकर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर नाराजगी जताई और बीजेपी की सरकार पर हमला बोला. गहलोत ने पोस्ट में लिखा, “जोधपुर के महात्मा गांधी राजकीय अस्पताल में नाबालिग से गैंगरेप की घटना राजस्थान में बनते जा रहे जंगलराज के हालातों का एक और उदाहरण है.”

4 छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने की घटना पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि “कल जो घटना हुई, वह उनके भ्रष्टाचार के कारण है, चाहे सरकार केंद्र की हो या राज्य की, उन्हें भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं आता…छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों का अपमान करने में वे कभी पीछे नहीं रहे। कल की घटना महाराष्ट्र के लिए, महाराष्ट्र की जनता के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। इस सरकार को कोई माफ नहीं करेगा।”

5 अररिया घटना पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “…बिहार में राक्षस राज कायम हो चुका है… इस अमानवीय व्यवहार के खिलाफ जांच होनी चाहिए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए… बिहार में कानून और व्यवस्था जैसी कोई चीज नहीं रह गई है…पुलिस विभाग में जो ट्रांस्फर पोस्टिंग होती है उसके बारे में पूरा बिहार जानता है… जब तक पुलिस को शक्ति नहीं दी जाएगी तब तक स्थिति सुधरने वाली नहीं है…

6  कोलकाता के RG कर अस्पताल रेप-मर्डर मामले भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, “अगर देश में कोई तानाशाह है तो वो तानाशाह ममता बनर्जी  हैं…सच सामने आना चाहिए, जांच एजेंसी CBI को ममता बनर्जी और पुलिस कमिश्नर का पॉलीग्राफ टेस्ट करना चाहिए। सच को दबाया नहीं जा सकता और सबसे बड़ी बात ये है कि जब तक ये लोग अपने पदों पर हैं और छात्रों को कुचल रहे हैं, संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं, ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, इस मुद्दे को मजबूती से उठाया जाएगा जैसा कि आज उठाया गया है…”

7 सीएम योगी के बयान पर बीजेपी नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि “पीएम मोदी के 5 संकल्प में से एक संकल्प ये है कि जाति, भाषा और क्षेत्र के नाम पर जो बांटने का प्रयास करते हैं उनसे सावधान रहना चाहिए और यही हमारे मुख्यमंत्री जी ने भी कहा है कि बंटोगे तो कटोगे और उन्होंने उदाहरण दिया बंगलादेश का… ये सही भी है क्योंकि 1947 में हम बटे थे तो कटे थे।“

8 जम्मू कश्मीर के बनिहाल विधानसभा क्षेत्र से नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार सज्जाद शाहीन अपनी जीत के प्रति काफी आश्वस्त दिखे। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी चाहती हैं कि हम यहां साम्प्रदायिक ताकतों के विरोध में चुनाव लडें औऱ जीतें। जहां भाजपा नहीं है वहां हमारी पार्टी अकेली ही जीतेगी।

9 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आज उज्जैन के शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय पहुंचे। वहां मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के सामाजिक विज्ञान एवं शोध संस्थान के उद्घाटन एवं संगोष्ठी कार्यक्रम में शिरकत की।उद्धाटन समारोह के शुभारम्भ में मुख्यमंत्री ने मां सरस्वती की मूर्ति के आगे दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्धाटन किया।

10 उत्तर प्रदेश में 69,000 शिक्षक भर्ती मामले में योगी सरकार को झटका लगा है. वहीं इस मामले पर आप नेता संजय सिंह ने भाजपा पर हमला बोला है। AAP नेता संजय सिंह ने कहा, ‘अब दोनों पक्ष आंदोलन कर रहे हैं, जो नौकरी से निकाले गए और जिनको नौकरी मिलनी चाहिए थी. सरकार इसका समाधान निकाले, और इसका समाधान निकाल कर आरक्षण और उसकी मूल भावना के अनुसार उसके मूल स्वरूप में उसके नियमों के अनुसार, वगैर कोई हेरफेर किए लागू होना चाहिए.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button