पश्चिम बंगाल में BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प, जमकर हुई हाथापाई, मचा हड़कंप 

कोलकाता में रेप-मर्डर मामले में पश्चिम बंगाल बंद के दौरान कई जिलों में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान पश्चिम बंगाल में बवाल अपने चरम पर है...

4PM न्यूज नेटवर्क: कोलकाता में रेप-मर्डर मामले में पश्चिम बंगाल बंद के दौरान कई जिलों में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान पश्चिम बंगाल में बवाल अपने चरम पर है। वहीं बीजेपी ने बुधवार (28 अगस्त) को आज पश्चिम बंगाल में 12 घंटे का बंद बुलाया है। कोलकाता में मंगलवार को रेप-मर्डर मामले को लेकर प्रदर्शनकारियों ने राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ तक मार्च करने का प्रयास किया। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई और फिर पुलिस ने लाठीचार्ज एवं पानी की बौछारों का सहारा लिया। BJP ने पुलिस की कार्रवाई के विरोध में 28 अगस्त को पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है।

पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का किया ऐलान

दरअसल, महिला डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगा जा रहा था। इसे लेकर कोलकाता में जबरदस्त प्रदर्शन हुए। ऐसे में प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि कानून-व्यवस्था में प्रदर्शन करने की वजह से ममता को इस्तीफा देना चाहिए। पुलिस ने ‘नबान्न’ की ओर बढ़ रही अफरा-तफरी को लेकर लाठीचार्ज किया तथा आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया।

इस मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि हमें सुबह से लेकर शाम तक हड़ताल करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, क्योंकि यह निरंकुश सरकार लोगों की आवाज को सुन नहीं रही है। लोग मृत डॉक्टर के लिए न्याय मांग रहे हैं। न्याय के बजाय ममता बनर्जी की पुलिस राज्य के शांतिप्रिय लोगों के साथ बर्बर व्यवहार कर रही है, जो केवल महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल चाहते हैं। मजूमदार ने बताया कि 29 तारीख को कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके में धरना भी दिया जाएगा।

आपको बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को लेकर ममता सरकार बुरी तरह घिर चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार CBI कोलकाता मामले की जांच कर रही है और आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट भी हो चुका है।

सुवेंदु अधिकारी भी कर रहे प्रदर्शन

भाजपा के 12 घंटे के बंद को देखते हुए पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी भी सड़क पर उतर आए हैं। उन्हें नंदीग्राम में बीजेपी का झंडा लेकर बंद में शामिल होते हुए देखा गया है.

महत्वपूर्ण बिंदु

  • वहीं मालदा में बीजेपी- TMC  कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई है।
  • बंद के दौरान दोनों दलों के समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए हैं।
  • TMC और BJP कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हाथापाई देखने को मिली है।
  • यहां बाजार बंद कराने को लेकर बहस हुई, जिसके बाद झड़प हो गई।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button