महाराष्ट्र 1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी जारी है.... इस बीच महायुति में सीटों पर बंटवारे को लेकर बैठकें हो रही है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी जारी है…. इस बीच महायुति में सीटों पर बंटवारे को लेकर बैठकें हो रही है…. इस बीच सूत्रों ने बताया कि अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) महायुति में 60 सीटों की मांग पर अड़ी है…

2… महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और खानदेश क्षेत्र के कद्दावर नेता एकनाथ खडसे ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए… औपचारिक स्वीकृति को लेकर इंतजार कराए जाने पर सोमवार को निराशा जताई है…. बता दें कि उत्तर महाराष्ट्र के कद्दावर नेता खडसे ने कहा कि कुछ महीने पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका पार्टी में स्वागत किया था….

3… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने बयान दिया है… और उन्होंने कहा है कि एमवीए गणेश उत्सव के बाद सीट शेयरिंग को लेकर घोषणा करेगा… हमारी चुनावी तैयारी पूरी हो चुकी है…

4… महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग के राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढह गई थी…. जिसको लेकर रविवार को महायुति सरकार के खिलाफ ‘जूता मारो आंदोलन’ किया था… इस पर अजित पवार ने कहा कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढह गई…. वह नहीं होना चाहिए था…. इसको लेकर मैं, सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी माफी मांग चुके हैं….

5… बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के आरोपी में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य विक्की गुप्ता…. और सागर पाल को गिरफ्तार किया गया था…. वहीं अब दोनों जेल में हैं… और उन्होंने दावा किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग के सदस्य जो कि उनके साथ ही जेल में किसी अन्य मामले में कैद हैं…. वो उन्हें जान से मारने की प्लानिंग कर रहे हैं….

6… महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से मध्य प्रदेश के इंदौर के बीच रेल के लिए नई लाइन बिछाई जाएगी…. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने सोमवार को मुंबई…. और इंदौर दो प्रमुख कमर्शियल सेंटर के बीच सबसे छोटी रेल कनेक्टिविटी प्रदान करने वाली 309 KM की नई लाइन परियोजना को मंजूरी दी….

7… भाजपा के युवा विधायक नितेश राणे के भड़काऊ बयान के बाद उनके पिता…. और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने अपने बेटे को नसीहत दी है…. और नितेश के बयान पर पूर्व मंत्री नारायण राणे ने बेटे को सीख देते हुए कहा कि यह गलत है…. किसी समाज के लोग एक जैसे नहीं होते हैं…. पूरे मुस्लिम समाज पर बयान देना सही नहीं है….

8… महाराष्ट्र में लड़कियों के साथ रेप और छेड़छाड़ के मामलों में रोक नहीं लग पा रही है…. राज्य में आए दिन घिनौने मामले दर्ज हो रहे हैं…. वहीं अब नांदेड़ में प्राइवेट कोचिंग सेंटर के टीचर पर नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप लगा है… घटना के बाद पीड़िता के परिजन और लोग गुस्सा हो गए… उन्होंने कोचिंग सेंटर पर तोड़फोड़ कर दी… जिसके बाद पुलिस ने आरोपी टीचर को हिरासत में लिया है…

9… महाराष्ट्र के कल्याण खडकपाड़ा में वीआईपी के काफिले में एक शख्स बॉडीगार्ड बनकर घुस रहा था…. तभी पुलिस को इसकी सूचना मिली…. और उसे पकड़कड़ पूछताछ की गई…. पूछताछ में शख्स की सच्चाई सामने आ गई…. जिसमें वीआईपी सुरक्षा काफिले में अंगरक्षक के तौर पर शामिल हो रहे शख्स संतोष गोस्वामी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया….

10… बीजेपी नेता नितेश राणे के बयान को लेकर शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है…. संजय राउत ने कहा कि मैंने पढ़ा है कि बीजेपी का जो एक विधायक है उनके पिताजी पहले शिवसेना में थे…. फिर कांग्रेस में गए और अब बीजेपी में हैं… और वह लोग ‘मस्जिद में घुसकर मारूंगा’ ऐसी टिप्पणी करते हैं…. पीएम मोदी को क्या इस तरीके की भाषा मंजूर है… अगर आपको यह भाषा मंजूर है तो आप विदेश में जाकर मस्जिद में जाना छोड़ दीजिए….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button