यूपी 07 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बुलडोजर के नाम पर संविधान और लोकतंत्र को रोंदना चाहती है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बुलडोजर के नाम पर संविधान और लोकतंत्र को रोंदना चाहती है…. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर संस्कृति के ध्वज वाहकों को रोककर करारा तमाचा मारा है….

2… उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हम 22 साल से कह रहे हैं…. और आज भी कह रहे हैं…. कि जब विपक्ष सत्ता में होता है तब उसे जाति जनगणना, सबको समान अधिकार देने की परवाह नहीं होती…. वहीं सत्ता से बाहर होने के बाद इन्हें सब याद आता है क्योंकि इन्हें वोट लेना होता है….

3… इस वर्ष राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पहला उत्सव मनाया जा रहा है…. यह परंपरा 2017 में शुरू हुई थी जब सरयू घाट को रिकॉर्डतोड़ दीपों से सजाया गया था…. फिलहाल, योगी सरकार ने 28 से 31 अक्टूबर तक अयोध्या में आयोजित होने वाले भव्य… और शानदार 4 दिवसीय दीपोत्सव की तैयारियां शुरू कर दी हैं…

4… बहराइच में भेड़ियों के आतंक को देखते हुए अब उसे मार देने के आदेश दे दिये गए हैं…. यूपी के वन विभाग के मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने ऐसा कहा है कि अगर भेड़िए पकड़ में नहीं आते हैं… तो उन्हें मार देना चाहिए… यह ऑर्डर गलत नहीं है…. क्योंकि हम इस तरह से भेड़ियों को लोगों पर हमले करने नहीं दे सकते….

5… करहल में आयोजित एक कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि…. अपनी सरकार में चाचा-भतीजा वसूली पर निकल जाते थे…. वसूली ज्यादा हो जाती तो भतीजा चाचा से बैग लेकर भाग जाता था…. इनको मैनपुरी, इटावा, कन्नौज की चिंता नहीं थी….

6… गोरखपुर यूनिवर्सिटी में बायोटेक्नोलॉजी विभाग के प्रोफेसर का हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला…. यहां यूनिवर्सिटी के सीनियर प्रोफेसर ने सैलेरी कटने को लेकर काफी हंगामा मचाया…. आपको बता दें कि DDU गोरखपुर यूनिवर्सिटी के सीनियर प्रोफेसर जोन्नाडा एवी प्रसादा राव ने सैलरी की कटौती के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाया….

7… इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लखनऊ में अवैध बहुमंजिला इमारतों के मामले पर सुनवाई करते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण को फटकार लगाई…. और सवाल किया कि जिन अधिकारियों की इस अवैध निर्माण में मिली भगत पाई गई है… उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है…. इसके साथ ही कोर्ट ने एलडीए की सभी कार्रवाईयों का ब्योरा तलब किया है…. इस मामले में 19 सितबर को एलडीए को जवाब देना है….

8… बसपा सुप्रीमो मायावती ने 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का समर्थन करते हुए कहा है कि…. नियुक्ति पत्र जारी न करना उनके साथ अन्याय है… और उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए…. सोशल मीडिया साइट एक्स पर उन्होंने कहा कि शिक्षकों को यह आश्वासन दिया गया है… कि उच्च न्यायालय के आदेश का सरकार द्वारा पूर्ण रूप से अनुपालन किया जाएगा….

9… उत्तर प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के नए अध्यक्ष राजेश वर्मा ने मंगलवार को औपचारिक रूप से अपना कार्यभार ग्रहण किया…. यह नियुक्ति राज्य के पिछड़ा वर्ग आयोग के कार्यों, जातियों के सम्मेलन… और रक्षा उपायों से संबंधित शिकायतों के समाधान… और पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए योजनाएं बनाने के उद्देश्य से की गई है….

10… भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी ने मुस्लिम समुदाय के हर वर्ग से जुड़ने के लिए पांच लाख नए मुस्लिम सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है…. जिसमें ट्रिपल तलाक लाभार्थी महिलाओं के साथ-साथ प्रोफेशनल्स… और धार्मिक नेता और सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को सदस्यता अभियान से जोड़ा जाएगा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button