विनेश फोगाट ने राहुल गांधी से की मुलाकात, कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं विनेश! 

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में हलचल तेज है। हरियाणा में सियासी घमासान मचा हुआ है। इस बीच पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में हलचल तेज है। हरियाणा में सियासी घमासान मचा हुआ है। इस बीच पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, दोनों पहलवानों ने चुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा से पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। जिसकी वजह से सियासी हलचल तेज है।

सूत्रों के मुताबिक पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की राहुल से मुलाकात के बाद इस बात का संकेत माना जा रहा है कि वह कांग्रेस में शामिल होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल, साल 2023 से चल रहे भारतीय पहलवानों के विरोध का कारण भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के तत्कालीन अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह थे। पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए लंबे तक प्रोटेस्ट किया था। इस समय से ही पहलवानों की BJP से नाराजगी साफ नजर आ रही थी।

विनेश और पूनिया को लेकर सियासी हलचल तेज

इसके साथ ही कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के साथ राहुल गांधी की एक तस्वीर पोस्ट की है। पुनिया और फोगट पूर्व भाजपा सांसद और तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ 2023 में यौन उत्पीड़न के आरोपों के विरोध में प्रदर्शन का हिस्सा थे

दरअसल, पेरिस ओलिंपिक गेम्स में बड़ी निराशा हाथ लगने के बाद जब पहलवान विनेश फोगाट देश वापस आईं तो हरियाणा कांग्रेस के नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने उन्हें खुद दिल्ली एयरपोर्ट जाकर रिसीव किया। इसके बाद उनके गांव तक रोड शो में भी साथ दिया। दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर बलाली पहुंचने तक विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के साथ दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कई कांग्रेसी नेता रहे।

बताया जा रहा है कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को जोर इस दौरान भी मिला, जब दोनों की राहुल गांधी से मुलाकात हुई. एक-दो दिन में कांग्रेस हरियाणा में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने वाली है। वहीं कैंडिडेट लिस्ट जारी होने से पहले पहलवानों की यह मुलाकात इस बात के संकेत और मजबूत कर रही है कि पहलवान फोगाट और पूनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव में बतौर उम्मीदवार उतर सकते हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बजरंग पुनिया को बादली सीट से टिकट मिल सकता है।
  • इस सीट से कांग्रेस के कुलदीप वत्स इस समय विधायक हैं।
  • वहीं विनेश फोगाट अगर लड़ती हैं तो उन्हें कांग्रेस बारड़ा या जुलाना से टिकट दे सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button