संख्याबल के अनुसार होगा मुख्यमंत्री का फैसला: शरद

  • एनसीपी (एसपी) प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्रमें जारी सियासी गहमागहमी के बीच एनसीपी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कोल्हापुर में कहा कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर पहले यह देखना होगा कि किस पार्टी के कितने उम्मीदवार चुनकर आएंगे, उसके बाद संख्या बल के अनुसार फैसला होगा। उनके बयान से साफ है कि कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (एसपी) का गठबंधन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा नहीं करेगा।
पवार का ये बयान उद्धव ठाकरे के लिए झटका माना जा रहा है। दरअसल, शिवसेना (यूबीटी) के कई नेता उनके सीएम चेहरे को लेकर पैरवी करते रहे हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) के पास अगर कोई चेहरा है तो वो इसकी घोषणा करे, हम समर्थन करेंगे। उनका ये बयान तंज के तौर पर देखा गया। हालांकि, बाद में विवाद होने पर शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे पूर्व मुख्यमंत्री हैं और उनका चेहरा महाराष्ट्रमें सभी को स्वीकार्य है। उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी से अपने सीएम के चेहरे की घोषणा करने के लिए कहकर क्या गलत कहा है? उन्होंने अपनी दरियादिली दिखाई है।

भ्रष्टाचार केकारण गिरी प्रतिमा

शरद पवार ने कहा कि पिछले महीने सिंधुदुर्ग जिले के राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने का कारण ‘भ्रष्टाचार’ है। पवार कोल्हापुर जिले के कागल में एक समारोह को संबोधित कर रहे थे जहां भारतीय जनता पार्टी के नेता राजे समरजीत घाटगे ने राकांपा (एसपी) की सदस्यता ग्रहण की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके शरद पवार ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने ही समुद्र के सामरिक महत्व को रेखांकित किया था और सिंधुदुर्ग तथा अन्य समुद्री किलों का निर्माण कराया था। यह देखना चौंकाने वाला था कि कुछ महीने पहले ही बनी प्रतिमा ढह गई जिसका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button