सुल्तानपुर बना अपराध का गढ़

कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

  • हफ्ते भर में चार बड़ी घटनाओं से उड़ा जिले का अमन-चैन
  • एक ही दिन में गोली चलने की दो वारदातें, एक की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुल्तानपुर। शांत रहने वाला शहर अचानक पिछले कुछ दिनों से सुर्खिर्यों में आ गया है। वजह है शहर में अचानक बढ़ता अपराध। एक ओर जहां प्रदेश की योगी सरकार राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था का दंभ भरती रहती है, वहीं दूसरी ओर जमीन पर हालात कुछ अलग ही नजर आते हैं। क्योंकि प्रदेश में अपराध काबू होने की बजाय और बढ़ गए हैं।
प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में पिछले एक सप्ताह में ही चार बड़ी वारदातें देखने को मिली हैं। इन वारदातों ने जिले का अमन चैन बिगाड़ दिया है और यहां के निवासियों को भय के माहौल में डाल दिया है। जल-निगम के अधिकारी की हत्या के आरोपियों को पुलिस जेल भेज के पीठ थपथपा ही रही ही थी कि इसी बीच दिनदहाड़े ठठेरी बजार में भरत ज्वेलर्स पर हुई लूट की घटना ने जिले समेत पूरे प्रदेश को हिला दिया। इस घटना के बाद आईजी लगातार कैंप करते रहे और एडीजी जोन भी मौके पर पहुंचे। पुलिस इस घटना में व्यस्त ही थी कि अंकुर मिश्र नाम के विधि के छात्र को विनोबापुरी बाईपास के पास गोली मार के अपराधियों ने फिर से पुलिसिया इकबाल को चुनौती दे दी।

दिनदहाड़े चली गोली

तीन सितम्बर को सुल्तानपुर पुलिस ने लूट की घटना का खुलासा किया और मुठभेड़ में तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया। इस खुलासे के कुछ घंटे भी नहीं बीत पाए थे अभी फिर से अपराधियों ने गोली चलाकर हत्या की वारदात कर पुलिस को काम पे लगा दिया। सरेशाम शहर के सबसे प्रमुख इलाके पयागीपुर में अपराधियों ने एक नवयुवक को गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गए। घटना का वीडियो भी सोसल मीडिया पे वायरल हुआ जिसमे कुछ नौजवान लडक़े आपस में मार-पिटाई करते हुए दिख रहे हैं। इसी बीच एक व्यक्ति को गोली लग जाती है और वो जमीन पर गिर जाता है। मृतक की पहचान अभय प्रताप सिंह (उम्र 22 वर्ष) निवासी पकड़ी के रूप में हुई है। मृतक के चाचा राम अभिलाख सिंह सत्ताधारी दल के मंडल अध्यक्ष हैं।

आपसी रंजिश में चली गोली

इस घटना को अभी घंटा भर भी नहीं बीत पाया था कि जिले में दूसरी गोली चलने की वारदात हो गयी मोतिगरपुर थानाक्षेत्र के बेलहरी के पास युवक को गोली मार दी गई जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया। घटना की वजह आपसी रंजिश बताई जा रही, घायल व्यक्ति का नाम सुधांशु सिंह बताया जा रहा है। वहीं सूत्रों के अनुसार युवक के पास भी अवैध तमंचा था। लापरवाही में गोली चल गई। जिससे हादसा हो गया। स्थानीय लोगों की माने तो घटना पूरी तरह संदिग्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button