अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर में पुलिस एनकाउंटर को बताया नकली, कहा- जाति देखकर मारी गोली

उत्तर-प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं। इस बीच खबर सामने आ रही है कि यूपी के सुलतानपुर जिले में हुई मुठभेड़...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं। इस बीच खबर सामने आ रही है कि यूपी के सुलतानपुर जिले में हुई मुठभेड़ के बाद राज्य में सियासी पारा बढ़ गया है। दरअसल, पिछले महीने एक सर्राफा व्यवसायी की दुकान में डकैती के मामले में आरोपी बदमाश मंगेश यादव गुरुवार (5 सितम्बर) की सुबह राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के साथ मुठभेड़ में मारा गया। इसके बाद इलाके में हाहाकार मच गया है। वहीं इस मामले में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।   

अखिलेश यादव ने BJP सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पर लिखा कि ‘लगता है सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था, इसीलिए तो नकली एनकाउंटर से पहले ‘मुख्य आरोपी’ से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ दिखावटी गोली मारी गयी और ‘जात’ देखकर जान ली गयी।

भाजपा राज अपराधियों का अमृतकाल: अखिलेश

इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि ‘जब मुख्य आरोपी ने सरेंडर कर दिया है तो लूट का सारा माल भी पूरा वापस होना चाहिए और सरकार को मुआवजा अलग से देना चाहिए क्योंकि ऐसी घटनाओं का जो मानसिक आघात होता है उससे उबरने में बहुत समय लगता है, जिससे व्यापार की हानि होती है, जिसकी क्षतिपूर्ति सरकार करे।

सपा मुखिया ने कहा कि नकली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं। समाधान नकली एनकाउंटर नहीं, असली कानून-व्यवस्था है। भाजपा राज अपराधियों का अमृतकाल है। उन्होंने कहा- जब तक जनता का दबाव व आक्रोश चरम सीमा पर नहीं पहुंच जाता है, तब तक लूट में हिस्सेदारी का काम चलता रहता है और जब लगता है जनता घेर लेगी तो नकली एनकाउंटर का ऊपरी मरहम लगाने का दिखावा होता है। जनता सब समझती है कि कैसे कुछ लोगों को बचाया जाता है और कैसे लोगों को फंसाया जाता है?

महत्वपूर्ण बिंदु

  • सुल्तानपुर में 28 अगस्त को भारत ज्वैलर के शोरूम में डेढ़ करोड़ की डकैती हुई थी।
  • वहीं इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।
  • जबकि एक लाख का फरार आरोपी मंगेश यादव गुरुवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया।
  • यह एनकाउंटर कोतवाली देहात हनुमानगंज बाईपास पर हुआ। वहीं मंगेश भी इस लूट में शामिल था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button