महाराष्ट्र 12 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र के बीड जिले की पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितेश राणे के खिलाफ अहमदनगर जिले में उनके हालिया भाषणों में मुसलमानों को कथित तौर पर निशाना बनाने के लिए एक मामला दर्ज किया है…

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र के बीड जिले की पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितेश राणे के खिलाफ अहमदनगर जिले में उनके हालिया भाषणों में मुसलमानों को कथित तौर पर निशाना बनाने के लिए एक मामला दर्ज किया है… बता दें कि नवीनतम प्राथमिकी सहित, राज्य में विधायक के खिलाफ कम से कम चार ऐसे मामले दर्ज किए गए हैं….

2… महाविकास अघाड़ी में सीएम फेस को लेकर फिलहाल उद्धव ठाकरे के चेहरे पर मुहर नहीं लगी है…. सहयोगी दल कांग्रेस और शरद पवार की पार्टी ने चुनाव बाद इस पर फैसले की बात कही है…. इस बीच एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के नेता संजय निरुपम ने यह दावा किया है कि… कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी-एसपी उद्धव ठाकरे की पार्टी को कमजोर करने की कोशिश कर रही है….

3… कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते दिन महाराष्ट्र के दौरे पर थे…. यहां राहुल गांधी ने सांगली में कांग्रेस विधायक विश्वजीत कदम के दिवंगत पिता पतंगराव राम कदम की प्रतिमा का अनावरण किया…. और जनसभा को संबोधित किया… वहीं इस कार्यक्रम से महाविकास अघाड़ी में शामिल शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दूरी बना ली….

4… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल धीरे-धीरे और तेज होती जा रही है…. सभी पार्टियां जीत का दावा करती हुई नजर आ रही हैं…. इस बीच महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने विपक्षी महाविकास अघाड़ी के सीएम फेस को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है…. और उन्होंने कहा कि सबसे पहले उन्हें बहुमत मिलना चाहिए…. उसके बाद ही सवाल उठेगा कि सरकार का नेतृत्व कौन करेगा….

5… मुंबई के मशहूर लालबाग के राजा की पहल झलक सामने आ गई है…. उनके मस्तक की शोभा बढ़ा रहा 16 करोड़ का मुकुट आकर्षण का केंद्र बना हुआ है…. जय जयकारे के बीच गणपति बप्पा ने भक्तों को दर्शन दिए…. और बड़ी संख्या में भक्त यहां जुटे….. मुंबई में लालबाग का राजा सबसे मशहूर गणेश मंडल है…. महाराष्ट्र भर के वीवीआईपी यहां पर दर्शन के लिए आते हैं….

6… महाराष्ट्र के मुंबई में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया…. मुंबई के लोअर परेल वेस्ट में स्थित टाइम्स टॉवर बिल्डिंग में आग लग गई…. वहीं सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए मौके दमकल की 9 गाड़ियां पहुंचीं…. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है…. वहीं हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं आई है….

7… मुंबई के मलाड में बीते गुरुवार बड़ा हादसा हुआ…. मलाड ईस्ट इलाके में नवजीवन बिल्डिंग में निर्माण कार्य कर रहे 6 मजदूर 20वीं मंजिल से गिर गए…. जिनमें से 3 मजदूर की मौत हो गई… वहीं, तीन मजदूरों की हालत गंभीर है बताई जा रही है…. जिनका इलाज चल रहा है….

8… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की सरगर्मी शुरु हो चुकी है…. राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के सांगली से कांग्रेस के चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है…. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे… राहुल गांधी ने सांगली रैली में ये बताया कि वो महाराष्ट्र में वो किन-किन मुद्दों को उठाएंगे….

9… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो चुकी है…. राहुल गांधी ने सांगली में अपनी रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला… और उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति, जातीय जनगणना, संविधान और अडानी-अंबानी के मुद्दों पर चर्चा की…. राहुल गांधी ने ऐलान किया कि वो संसद में जातीय जनगणना करवाकर रहेंगे….

10… पूर्व आईएएस ट्रेनी पूजा खेडकर पर फर्जी विकलांगता प्रमाणपत्र दाखिल करने का आरोप लगा था…. इस मामले में उस पर केस भी दायर किया गया है…. गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में इस मामले पर सुनवाई हुई…. सुनवाई के दौरान पूजा खेडकर ने कहा कि वह एम्स में अपनी मेडिकल जांच कराने को तैयार हैं….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button