विनेश और बजरंग पुनिया का इंडियन रेलवे ने इस्तीफा किया मंजूर

रेसलर विनेश फोगाट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय रेलवे ने सोमवार (09 सितंबर) को विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा मंजूर कर लिया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: रेसलर विनेश फोगाट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय रेलवे ने सोमवार (09 सितंबर) को विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक  विनेश और बजरंग दोनो रेलवे में OSD के पद पर तैनात थे। विनेश और बजरंग ने 6 सितंबर को अपना इस्तीफा रेलवे को भेजा था। आपको बता दें कि विनेश फोगाट कांग्रेस के टिकट पर जुलाना से MLA का चुनाव लड़ रही हैं। वहीं बजरंग पुनिया को किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

आपको बता दें कि बजरंग पूनिया और फोगाट दोनों हाल में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। फोगाट को जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की ओर से टिकट दिया गया है।  हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्हें रेलवे से आधिकारिक रूप से मुक्त होना होगा। अब  रेलवे ने दोनों ओलंपिक खिलाड़ियों को उनकी सेवा से मुक्त कर दिया है, इसलिए फोगाट चुनाव लड़ सकती हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कांग्रेस में शामिल होने से पहले पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उत्तर रेलवे ने फोगाट तथा पूनिया को नोटिस जारी किया था।
  • उत्तर रेलवे ने कहा था कि ‘कारण बताओ’ नोटिस सेवा के नियमों के तहत दिया गया क्योंकि वे दोनों सरकारी कर्मचारी थे।
  • नोटिस के बाद दोनों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था,  भारतीय रेलवे ने विनेश और पूनिया का इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button