मोहन सरकार में साधु-संत भी सुरक्षित नहीं

भाजपा का सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर हुआ उजागर: कांग्रेस

भाजपा नेता के भाई पर साधु को निर्वस्त्र करके पीटने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उज्जैन। उज्जैन के नागदा में एक संत के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। यहां पर संत को नग्न करके पीटा गया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस के नेताओं ने मोहन सरकार को घेरना शुरू कर दिया। कांग्रेस नेता एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा भाजपा का सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर हुआ उजागर, भाजपा के राज में अब साधु-संत भी सुरक्षित नहीं। भाजपा नेता पूर्व कैबिनेट दर्जा प्राप्त मंत्री सुल्तान सिंह शेखावत के भाई लक्ष्मण शेखावत एवं विक्की शुक्ला ने उज्जैन जिले के नागदा में साधु गोपाल दास जी को नग्न कर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।
इसके अलावा पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। साधु गोपालदास ने बाताया कि नागदा में कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट है। संत ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने मुझे नग्न करके पीटा और बोले गायत्री मंत्र सुनाओ। साधु ने बताया कि वो संत त्यागी महाराज के आश्रम जा रहा था। ट्रेन से नागदा पहुंचा इसके बाद पैदल कच्चे रास्ते से आश्रम की ओर जा रहा था। तभी कुछ लोगों ने घेर लिया और शराब के लिए पैसे मांगने लगे। विरोध किया तो आरोपियों ने मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए। किसी तरह नग्न अवस्था में जान बचाकर आश्रम पहुंचा। इसके बाद रिपोर्ट लिखवाई।

मप्र में पटवारी भर्ती परीक्षा में घोटाला : अरुण यादव

मप्र में समय पर परीक्षाएं न होने और रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर युवा बेरोजगार आंदोलन कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती में हुए घोटाले की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग बेरोजगार युवाओं के साथ अब कांग्रेस पार्टी भी मुखर हो गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने पटवारी भर्ती में हुए घोटाले की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने पर सरकार और अधिकारियों पर कई आरोप लगाए हैं। अरुण यादव अपने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि व्यापमं द्वारा आयोजित समूह-2, उप समूह-4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा में जमकर गड़बडय़िां हुई थी, घोटाले की जांच रिटायर्ड जज से भी करवाई गई, मगर 6 महीने से अधिक होने के बाद भी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है, इस रिपोर्ट को लेकर आरटीआई भी लगाई गई, मगर सरकार जवाब नहीं दे रही है। आखिर सरकार रिपोर्ट को छुपाकर घोटालेबाजों को क्यों बचाने का काम कर रही है? क्या सरकार में बैठे नेताओं, अफ़सरों की सांठगांठ से पूरा घोटाला हुआ था? क्या सरकार को प्रदेश के युवाओं के भविष्य की चिंता नहीं है।

जनहित की योजनाएं बंद कर रही बीजेपी सरकार : भूपेश बघेल

रायगढ़। रायगढ़ जिला मुख्यालय में स्थित ऑडिटोरियम भवन में कांग्रेस महापौर और नगर निगम की टीम द्वारा तीज मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे प्रदेश में जो भी योजनाएं चल रही थी, भाजपा सरकार ने सभी को बंद कर दिया। मात्र एक योजना चल रही है। महतारी वंदन योजना उसमें भी नई विवाहिताओं के लिये पोर्टल खोला नहीं गया है और छूट गए हैं, उन्हें भी जोड़ा नही जा रहा है। वृद्धा पेंशन जिनको मिल रहा था, उन्हें भी कटौती करके दिया जा रहा है। पूर्व सीएम ने आज की स्थिति में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जहां भी जा रहे हैं, वहां भूमिपूजन नही कर रहे हैं। जितने भी स्वीकृत कार्य के लिये पैसे आ चुके थे, निर्माण कार्यो के लिये, समाजों के लिये वो सारे वापस चले गए। हमारे शासन काल में जो काम जहां पहुंचा था वो वहीं पर रूका हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नौ महीनों में उन्होंने कुछ काम नही किया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि दुर्भाग्यजनक बात यह है कि संवैधानिक संकट है कि राज्यपाल जिलों में जाकर अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। ये निर्वाचित मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों और सांसदों की जिम्मेदारी है कि वे बैठक लें। भाजपा निक्कमी सरकार है। उन्होंने खुद मान लिया है, इसलिए राज्य अनेक जिलों में जाकर बैठक कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button