यूपी 5 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देखिए बहुत ही स्पष्ट है कि अपराधी किसी दल, कास्ट और किसी धर्म का ही क्यों न हो....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देखिए बहुत ही स्पष्ट है कि अपराधी किसी दल, कास्ट और किसी धर्म का ही क्यों न हो…. उसके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी की सरकार कठोरतम धाराओं में कार्रवाई कीजिए… और जल्द से जल्द कठोर से कठोर सजा दीजिए…

2… उत्तर प्रदेश स्थित वाराणसी से नई दिल्ली के लिए चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस आज नहीं चलेगी…. यह जानकारी भारतीय रेलवे ने दी है…. बता दें कि रेलवे की ओर से अपरिहार्य कारण बताकर ट्रेन कैंसल की गई है…. वाराणसी- दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 3 बजे वाराणसी से रवाना होती है….

3… उत्तर प्रदेश स्थित गोंडा में कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस नेता विनेश फोगाट के सियासी भविष्य को लेकर बड़ा दावा किया है…. मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि विनेश अपना चुनाव हारेंगी….

4… भारत में स्वच्छ वायु सर्वेक्षण 2024 के आंकड़ों पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश का रायबरेली अव्वल है… सर्वे की रिपोर्ट में सूरत पहले नंबर पर है जिसे कुल 194 अंक दिए गए हैं… सर्वे में दस लाख से अधिक आबादी वाले 47 शहरों को इस लिस्ट में रखा गया है…. हालांकि इंदौर इस लिस्ट में पिछली बार नबंर वन था लेकिन इस बार सातवें नंबर पर आ गया है….

5… बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में मुस्लिम समुदाय के लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने के लिए अभियान शुरू किया है…. इस अभियान का मकसद है कि मोदी सरकार की नीतियों से मुस्लिम समुदाय को अवगत कराया जाए….. पार्टी का टारगेट 5 लाख मुसलमानों को बीजेपी का सदस्य बनाकर इतिहास रचने का है….

6… कानपुर में रेलवे लाइन पर गैस सिलेंडर और पेट्रोल-बारूद मिलने के बाद पुलिस और एटीएस जांच में जुट गई हैं….. यूपी एटीएस की जांच के रडार पर जमात भी आ गई है…. एटीएस ने बिल्हौर स्थित मजार पर दूर-दराज से आने वाले जमातियों को अपनी जांच के दायरे में शामिल किया है….

7… यूपी एसटीएफ की टीम ने गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर-5 स्थित मोहन मेकिंग्स कैंपस से दो साइबर ठगों को अरेस्ट किया है….. यह ठग लोगों को अपनी कंपनी का स्कीम समझाते हुए निवेश पर 10 से 15 प्रतिशत ब्याज मुनाफे का लालच देते थे…. वहीं पर्याप्त पैसा जमा हो जाने के बाद कंपनी बंद कर फरार हो जाते थे…. अब तक इन जालसाजों ने 500 से अधिक लोगों से करीब 70 करोड़ रुपयों की ठगी की है….

8… उत्तर प्रदेश में इन दिनों आदमखोर भेड़ियों की दहशत से बहराइच के 40 गांवों के गांववालों की नींद उड़ गई है….. भेड़िए अबतक 10 लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं…. वहीं, 40 से अधिक लोग घायल हैं…. बहराइच के बाद अब बस्ती के एक गांव में कथित भेड़ियों का झुंड रात में दिखाई दिया…. इसके बाद से प्रशासन अलर्ट हो गया है…. गांव में प्रशासन की एक टीम पहुंची और भेड़ियों के बारे में जानकारी जुटाई….

9… उत्तर प्रदेश के कानपुर से तीन तलाक और दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया है…. यहां लंदन में रह रहे एक युवक ने शादी के महज 9 महीने बाद अपनी बेगम को फोन करके तीन तलाक दे दिया….. पति के मुंह से तलाक की बात सुन बीवी रोने लगी… और सीधे थाने पहुंची और पुलिस को अपने शौहर की ये करतूत बताई… जिसके बाद पुलिस ने गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है….

10… भेड़िए के हमले की सूचना होने पर मोटरसाइकिल पर सवार होकर DM राजेंद्र पैंसिया ने संभल के गांव का निरीक्षण किया…. भेड़िए की गांव में दस्तक की सूचना पर DM गांव वालों से संपर्क करने पहुंचे थे… बता दें कि DM ने लोगों से समूह बनाकर खेतों में जाने की अपील की है…. संभल के दो गांव में भेड़िए ने हमला किया है…. जिनमे पांच लोग घायल हुए है…. वहीं एक महिला की स्थिति गंभीर बनी हुई है…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button