3 बजे तक की बड़ी खबरें

भारतीय रेलवे ने भारत के पूर्व पहलवान बजरंग पूनिया... और विनेश फोगाट का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः भारतीय रेलवे ने भारत के पूर्व पहलवान बजरंग पूनिया… और विनेश फोगाट का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है…. पिछले दिनों दोनों पहलवानों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था… विनेश और बजरंग ने पहलवानी में देश का नाम रोशन करने के बाद सियासत में अपनी किस्तम आजमाने का फैसला किया है… और उन्होंने रेलवे को अपना इस्तीफा पत्र सौंपने के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का दामन थाम लिया था….

2… सुल्तानपुर में डकैती के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर का मामला गरमाया हुआ है…. सपा मुखिया अखिलेश यादव के अलावा राहुल गांधी ने इस एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है…. वहीं, सीएम योगी ने एनकाउंटर पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए अखिलेश पर तीखी टिप्पणी की है…. जिसके बाद अखिलेश यादव ने फिर से ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए सीएम योगी पर हमला बोला… और उन्होंने कहा कि जिनकी अपने दल में कोई सुनवाई नहीं…. उनकी बातें कौन सुने, वैसे भी जाने वालों की बात का क्या बुरा मानना….

3… हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है…. जहां आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है… औऱ उन्होंने कहा कि उनकी हरियाणा में पूरी तैयारी है… और नामांकन की तारीख 12 सितंबर है…. हमारे पास कम समय है…. आलाकमान के फैसले का इंतज़ार है…. जिसके बाद कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी जाएगी….

4… कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है….. इस घटना को एक महीना पूरा हो गया है… और लोग न्याय की मांग कर रहे हैं…. इस मामले को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है…. मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जे बी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ मामले पर सुनवाई की है….. इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने घटनास्थल पर बड़ी तादाद में लोगों के पहुंचने को लेकर अपनी स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में पेश की है…. वहीं, सीबीआई ने भी अपनी स्थिति रिपोर्ट दाखिल कर दी है….

5… मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के संबंध में आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल कर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह मुश्किल में पड़ गए हैं….. भोपाल में BJP ने दिग्विजय के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है… भोपाल बीजेपी अध्यक्ष सुमित पचौरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की…. और दिग्विजय के खिलाफ ‘नपुंसक’ शब्द के इस्तेमाल के लिए एफआईआर दर्ज करने की मांग की….

6… चीन में एक बार फिर से नए वायरस के मिलने से डर फैल गया है…. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चीन में ये नया वायरस जिसे वेटलैंड वायरस यानी की डब्ल्यूईएलवी का नाम दिया गया है…. कि खोज की गई है… जो कि टिक के काटने से इंसानों में फैल सकता है…. लेकिन अन्य वायरस की तुलना में ये ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है…. क्योंकि ये सीधे दिमाग पर हमला करता है…. जिससे कि मरीज कोमा में चला जाता है….

7… कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान कई मुद्दों पर बातचीत की…. इस बीच उन्होंने चीन का भी जिक्र किया… और कहा कि भारत को प्रोडक्शन के लिए अपने नजरिए पर दोबारा सोचने करने की जरूरत है…. वहीं अब उनके बयान पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह जमकर बरसे… और उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए….

8… हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं…. ऐसे में सभी पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है…. दोनों पार्टियां चुनाव प्रचार की तैयारियों में जुट गई हैं…. इसी बीच हरियाणा कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया की तबीयत खराब हो गई…. जिन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया…. हालांकि अब उनकी तबीयत में सुधार है….

9… असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं…. वो एक बाद एक नए नए फैसले ले रहे हैं…. इस बीच उन्होंने कहा है कि एक पुराने मंदिर के पास अगर अचानक कोई मस्जिद बना दी जाए… या ऐतिहासिक ईदगाह के पास पूजा शुरू हो जाए…. तो यह समाज के संतुलन के लिए ठीक नहीं है… और उन्होंने कहा कि अधिकारियों को इन संवेदनशील मुद्दों पर विचार करना चाहिए….

10… कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने अमेरिका की यात्रा को लेकर रविवार को स्थिति स्पष्ट कर दी है…. और उन्होंने कहा कि वो अमेरिका में वहां के किसी नेता से मिलने के लिए नहीं बल्कि परिवार के साथ निजी यात्रा पर जा रहे हैं… वहीं उन्होंने अपनी यात्रा को लेकर पार्टी अध्यक्ष को भी अगवत करा दिया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button