05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल इन दिनों एक बार फिर चर्चा में हैं। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के नाम जल्द ही एक नया रिकॉर्ड दर्ज होने जा रहा है. आनंदी बेन पटेल 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने जा रही हैं. दरअसल आनंदी बेन पटेल इस मामले में 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने जा रही हैं. उनसे पहले यूपी के राज्यपाल के तौर डॉ बेजवाडा गोपाल रेड्डी सबसे ज्यादा लंबे समय तक इस पद पर रहे थे. उन्होंने 1 मई 1967 से लेकर 30 जून 1972 तक यूपी के राज्यपाल का पद संभाला था. इसके साथ ही वो यूपी के पांच साल दो महीने तक राज्यपाल रहे थे.

2 कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर सियासी पार हाई चल रहा है। ऐसे में अब उनके बयान को लेकर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने उनपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यह पुरानी आदत है। जब भी विदेश जाते हैं तो देश के खिलाफ बोलते हैं। देश और प्रदेश की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी।

3 सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा का चार सौ पार का नारा हवा हो गया। वहीं, सपा देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे यूपी में पूर्ण बहुमत की सपा की सरकार बनाने के लिए कमजोर बूथों को मजबूत करने का काम अभी से शुरू कर दें। सजातीय नेताओं की स्थानीय स्तर पर सभाएं कराकर इस लक्ष्य को हासिल करना है।

4 उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश में सेमी कंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग का हब बनाने का काम तेज कर दिया है. इसी कड़ी में आज 11 सितंबर से शुरू होकर 13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमी इंडिया 2024 की शुरुआत हुई है. आपको बता दें कि सेमीकॉन के साथ ही इलेक्ट्रॉनिका इंडिया 2024 और प्रोडक्ट्रॉनिका इंडिया 2024 का भी आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का शुभारंभ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुआ.

5 बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। दिनेश शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी की विदेशी मानसिकता खत्म नहीं हुई है। उनका मूल गुण प्रकट हो रहा है। जिस प्रकार से उन्होंने चाइना की तारीफ की है आश्चर्य होता है कि हमारी ग्रोथ रेट इस समय चाइना से ज्यादा है। आज भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

6 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नगर निगम के राजस्व निरीक्षक पर एनआरआई महिला से छेड़खानी का मामला सामने आया है जिसके बाद हड़कंप मच गया है. इस मामले में आरोपी राजस्व निरीक्षक उदय त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोप है कि एनआरआई महिला अपनी पैतृक संपत्ति का नामंतरण कराने आई थी, इसी दौरान आरोपी ने उससे छेड़छाड़ की.

7 उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित हिन्दू बाहुल्य भारतीय कॉलोनी में मुस्लिम शख्स नदीम ने मकान ख़रीदकर यहां आवाम ए हिंद संगठन के नाम से एक ऑफिस खोल दिया है. जिसके बाद आसपास के लोगों का गुस्सा भड़क गया है. लोगों नदीम का विरोध शुरू कर दिया है. उनका आरोप है कि हिंदू बाहुल्य क्षेत्र में मुस्लिम समाज के लोग आकर अगर रहेंगे तो यहां तनाव की स्थिति हो जाएगी, वहीं उन्होंने इस मकान में गलत तरीके से बिजली कनेक्शन का भी आरोप लगाया.

8 अपर्णा यादव ने बुधवार को लखनऊ में यूपी महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पद संभालने के दौरान मीडिया के तमाम सवालों का जवाब दिया. इस दौरान अपर्णा यादव के साथ ब्रजेश पाठक की पत्नी वहां मौजूद रहीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि परिवार से हरी झंडी हमेशा है. मेरे साथ परिवार पहले भी था और अब भी है. दरअसल, उनके इस बयान से स्पष्ट हो गया कि आगे भी परिवार के खिलाफ वह बोलने से बचती रहेंगी.

9 कानपुर में एक महीने के भीतर दूसरी बड़ी साजिश नाकाम हुई है, साबरमती एक्सप्रेस और कालिंद्री एक्सप्रेस को नुकसान पहुंचाने का षड्यंत्र फेल हुआ है. कलिंद्री एक्सप्रेस ट्रेन को उड़ाने की साजिश ने पूरे देश को हैरत में डाल दिया. इस मामले में जांच एजेंसियों ने पूछताछ के लिए 15 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया था. जांच टीमों के हांथ खाली रहे और सभी संदिग्धों को पुलिस ने हिदायत देते हुए दोबारा बुलाने की बात कहकर छोड़ दिया.

10 सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी में हुए एनकाउंटर को लेकर एक्स पर एक ग्राफ जारी कर आरोप लाया कि पुलिस जाति देखकर एनकाउंटर कर रही है. हालांकि ये आँकड़े कहां से लिए गए हैं इसकी जानकारी सपा अध्यक्ष की ओर से नहीं दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button