हिमाचल प्रदेश के मंडी में मस्जिद पर जबरदस्त बवाल, सड़क पर उतरे हिंदू संगठन के कार्यकर्ता

हिमाचल प्रदेश के मंडी में अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर विभिन्न हिंदू संगठन शुक्रवार (13 सितंबर) क सड़क पर उतर आए हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: हिमाचल प्रदेश के मंडी में अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर विभिन्न हिंदू संगठन शुक्रवार (13 सितंबर) क सड़क पर उतर आए हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें की गईं हैं। बताया जा रहा है कि मंडी के जेल रोड पर बनी अवैध मस्जिद की एक दीवार को PWD और मस्जिद के लोगों ने गिरा दिया। मस्जिद की अवैध दीवार और कमरे पर हथौड़ा चला और विवादित मस्जिद के अवैध हिस्से को पुलिस की मौजूदगी में तोड़ा गया। मिली जानकारी के अनुसार ये प्रदर्शन रैली मंडी शहर से सकोडी चौक की ओर बढ़ रही है।

सूत्रों के मुताबिक हिंदू संगठनों की इस रैली के मद्देनजर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार भी की। आपको बता दें कि कंगना रनौत मंडी से ही बीजेपी सांसद है। मंडी में इस जबरदस्त बवाल के बाद मंडी के डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अवैध निर्माण पर कार्रवाई होगी।

आरोप है कि मस्जिद की दीवार PWD की जमीन पर बनाई गई थी और इलाके के लोग इसका विरोध कर रहे थे। इस मस्जिद का मामला मंडी नगर आयुक्त के कोर्ट में चल रहा है। हालांकि नगर निगम कोर्ट के फैसले से पहले ही मस्जिद में दीवार का तोड़ा जाना बताता है कि कहीं न कहीं मस्जिद में अवैध निर्माण हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि PWD अधिकारियों और पुलिस की एक टीम जेल रोड पहुंची, जहां मस्जिद समिति ने मस्जिद के सामने पीडब्ल्यूडी की जमीन पर बनी अनाधिकृत सुरक्षा दीवार और कमरे को स्वेच्छा से गिरा दिया। यह कदम तब उठाया गया जब मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी मंडी नगर निगम आयुक्त की अदालत में सुनवाई के दौरान निर्माण से संबंधित कोई भी रिकॉर्ड पेश करने में विफल रही।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • आपको बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में संजौली मस्जिद को लेकर भी काफी बवाल हुआ।
  • इस बीच स्थानीय मुस्लिम कल्याण समिति ने नगर निगम आयुक्त से अनधिकृत हिस्से को सील करने का आग्रह किया।
  • मुस्लिम कल्याण समिति ने अदालत के आदेश के अनुसार मस्जिद के अवैध हिस्से को ध्वस्त करने की भी पेशकश की।
  • समिति में मस्जिद के इमाम और वक्फ बोर्ड तथा मस्जिद प्रबंधन समिति के सदस्य शामिल हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button