05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर दिए गए बयान पर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। वहीं इसी बीच ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी। मौलाना ने कहा कि ज्ञानवापी एक ऐतिहासिक मस्जिद है। उसकी तारीख कई सौ साल पुरानी है।

2 सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार बोल रहे हैं और योगी सरकार पर आरोप भी लगा रहे हैं। इसी बीच यूपी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पलटवार किया है. राजभर ने कहा कि हम सिर्फ ये जानना चाहते हैं कि मंगेश यादव सुल्तानपुर की घटना में शामिल था या नहीं? इस बात का जवाब वे क्यों नहीं देते? साथ ही ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अगर मंगेश यादव सुल्तानपुर डकैती की घटना में शामिल था तो वो अपराधी था.

3 बिहार सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री मोहम्मद जमा खान वाराणसी पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में वक्फ संशोधन विधेयक सहित आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. जमा खान ने कहा कि देश संविधान से चलता है, वक्फ संशोधन विधेयक को जेपीसी के पास भेजा गया है. इसमें कुछ ऐसे बिंदु हैं जिससे देश को नुकसान हो सकता है लेकिन हमारे नेता नीतीश कुमार हैं.

4 समाजवादी पार्टी के नेता फखरुल हसन चांद ने कहा कि जिस परिवार के एक सदस्य का एनकाउंटर हुआ, उसको लेकर कई सवाल हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जी और इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जी के साथ-साथ पूरे देश में इसकी चर्चा हो रही है। पीड़ित परिवार से अखिलेश जी मिले और पूरी जानकारी ली। समाजवादी पार्टी हर उस काम का विरोध करेगी, जिसकी इजाजत संविधान और देश का कानून नहीं देता है।

5 कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने मंगेश यादव एनकाउंटर मामले पर बीजेपी को कटघरे में रखते हुए कहा कि हमारा और आरोपित की मां का आरोप है कि बेरहमी से हत्या की गई थी। उसके आंसू इंडिया गठबंधन के नेता अखिलेश यादव जी ने पोंछे। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। क्योंकि स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि ये एक टारगेटेड ऑपरेशन था। अगर पीड़ित परिवार से अखिलेश यादव मिल रहे हैं तो ये सहानुभूति का पक्ष है और ऐसा होना भी चाहिए।

6 समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह साजन ने कहा कि मंगेश यादव की हत्या योगी जी की पुलिस ने की है। अब उसके परिवार को कहीं न्याय नहीं मिल रहा है। मंगेश यादव का परिवार अखिलेश यादव से इस उम्मीद के साथ मिलने आया है कि वह उन्हें न्याय दिलायेंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी हर उस परिवार के साथ खड़ी है जिसके साथ बीजेपी की सरकार अन्याय कर रही है।

7 अखिलेश यादव के मठाधीश और माफिया में ज्यादा अंतर नहीं है वाले बयान को लेकर प्रदेश का सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में इस बयान को लेकर पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह ने कहा कि वास्तविक स्थितियों को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। क्योंकि मामला न्यायालय में है, तो सरकार इंतजार कर रही है। न्यायालय का जो भी फैसला आएगा उसका सम्मान होगा, लेकिन वास्तविक स्थितियां परिस्थितियां दोनों पक्ष जानते हैं। वह पक्ष भी जानता है और जान बूझ कर मुकदमा लड़ रहा है।

8 तेंदुए की गलत वीडियो वायरल करने वालों को वन विभाग ने कड़ी चेतावनी दी है. वन विभाग ने कहा है कि यदि अब किसी ने भी गलत वीडियो वायरल की तो अब उनके खिलाफ मुकदमा लिखाया जाएगा. बेवजह वीडियो वायरल करके दहशत का माहौल बनाने वाले खबरदार हो जाएं. इन बेवजह की वीडियो ने वन विभाग के अफसरों की नींद उड़ा रखी है. जिस इलाके की वीडियो बताई जाती है वहां भी खौफ पैदा हो जाता है.

9 उत्तर प्रदेश के बहराइच में पिछले 6 महीने से जारी भेड़ियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। पांच भेड़ियों के पकड़े जाने के बाद भी आदमखोर भेड़ियों का हमला रुका नहीं है। ऐसे में छठे भेड़िये को पकड़ने के लिए वन विभाग और प्रशासन की तरफ से खोज अभियान जारी है। बता दें कि पिछले दिनों आदमखोर भेड़ियों ने कई लोगों को अपना निवाला बनाया है।

10 सुलतानपुर की जिला कारागार में बंद कैदियों को अब वाराणसी की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जाएगा। जेल प्रशासन ने ऐसे कैदियों की सूची बनानी शुरू कर दी है जिन्हें सात साल या उससे ज्यादा की सजा हुई है। अमेठी में जेल न होने की वजह से वहां के कैदी भी सुलतानपुर जेल में ही बंद हैं। इससे जेल में भीड़ बढ़ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button