06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 पीएम मोदी की डोडा यात्रा पर बात करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि “पीडीपी के साथ तो जम्मू-कश्मीर में रिश्ता था तब उनको पीडीपी में कोई खराबी नजर नहीं आई, जब वाजपेयी साहब को मंत्री बनाना था और उनकी नजर मुझपे पड़ी तब हममे कोई खराबी नहीं थी, चुनाव के दौरान इनको खराबी नजर आ ही जाती है… ये सियासी तकरीरें होती हैं और चुनाव के बाद इनको भुलाया जाता है।“

2 कोलकाता कांड को लेकर सियासी बवाल मचा है। इसी बीच सीएम ममता ने आज स्वास्थ्य भवन के पास जूनियर डाक्टरों के धरना मंच पर पहुंचकर हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की अपील की। डीजीपी राजीव कुमार के साथ सेक्टर 5 स्थित धरना स्थल पर पहुंचीं बनर्जी ने वहां मौजूद लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं सीएम के तौर पर नहीं बल्कि आपकी दीदी के तौर पर मिलने आई हूं।

3 हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है। ऐसे में चुनाव से पहले बीजेपी को आज फिर दो बड़े झटके लगे। पूर्व विधायक सुखविंदर मांडी और जयप्रकाश गुप्ता कांग्रेस में शामिल हो गए। बाढ़ड़ा से सुखविंदर मांडी और करनाल से जयप्रकाश गुप्ता विधायक रह चुके हैं। अपने सैकड़ो समर्थको के साथ भाजपा नेताओं ने कांग्रेस ज्वाइन की। बीजेपी छोड़कर अब तक 50 से ज्यादा विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री कांग्रेस में हो शामिल चुके हैं।

4 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा पहुंचे हैं।प्रधानमंत्री कुरूक्षेत्र के थीम पार्क से जनता को संबोधित कर रहे हैं। दौरान उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस में दम है तो वह कर्नाटक और तेलंगाना में अपनी किसान योजनाएं क्यों लागू नहीं करती, कहीं तो करके दिखाओ। किसान तो किसान हैं। हरियाणा के हों या कर्नाटक के। यह सिर्फ झूठी बातें करते हैं। आप देखिये एमएसपी को लेकर शोर मचाते हैं। हरियाणा 24 फसलें एमएसपी पर खरीदती है। केवल एमएसपी ही नहीं देती बल्कि भाव का अंतर भी देते हैं।

5 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और सांसद अभिषेक मनु सिंघवी से मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान सीएम केजरीवाल ने अभिषेक मनु सिंघवी को धन्यवाद दिया. आपको बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति के मामले में सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से शुक्रवार को जमानत मिली थी और उसके बाद वो तिहाड़ से बाहर आए थे.

6 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जापान और दक्षिण कोरिया की 6 दिवसीय यात्रा के बाद आज भारत लौट आए। उनका विमान नई दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ, जहां उनका स्वागत किया गया। इसके बाद वे जयपुर पहुंचे जहां एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। बता दें कि सीएम भजनलाल की यह विदेश यात्रा आगामी ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024’ की तैयारियों का हिस्सा थी। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने साझेदारी को आगे बढ़ाने पर चर्चा की और साथ ही राज्य में निवेश के नए अवसरों पर प्रकाश डाला गया।

7 हरियाणा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। इसी बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इस बीच हरियाणा के विपक्ष के नेता और गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सीएम नायब सिंह सैनी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सीएम सैनी बिना आधार की बातें करते हैं.

8 भाजपा ने JMM पर तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि धुर्वा में राम मंदिर के स्वरूप पर बन रहे पंडाल को लेकर सरकार द्वारा उत्पन्न किया जा रहा है। प्रतुल शाहदेव ने कहा कि राम मंदिर स्वरूप का पंडाल हिंदुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा ?

9 राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि “सभी बहुत उत्साहित हैं। मुख्यमंत्री अपनी विदेश यात्रा के बाद पधार रहे हैं। उनकी जापान और साउथ कोरिया के बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात हुई। दिसंबर में राइजिंग राजस्थान होने वाला है। उस समय राजस्थान में बहुत सारा निवेश आएगा, बहुत सारे MoU होंगे और MoU धरातल पर उतरेंगे।”

10 हिंदू जागरण मंच ने मंडी में अवैध रूप से बनी मस्जिद के निर्माण को गिराए जाने तक रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने का फैसला किया है। आयुक्त कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को 30 दिनों के अंदर अवैध निर्माण हटाने का आदेश दिया है। यदि ऐसा नहीं होता है तो हिंदू जागरण मंच अन्य संगठनों के साथ मिलकर खुद ही निर्माण गिरा देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button