9 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। इसी बीच हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज के सीएम पद के दावे के बाद हरियाणा बीजेपी में हड़कंप मचा हुआ है.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। इसी बीच हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज के सीएम पद के दावे के बाद हरियाणा बीजेपी में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं अब केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बीजेपी की तरफ से सीएम फेस को लेकर साफ जवाब दे दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में नायब सिंह सैनी ही सीएम उम्मीदवार होंगे.

2-सीएम केजरीवाल के ऐलान के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। इसी बीच आम आदमी पार्टी कार्यालय में मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान मंत्री आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी जल्द चुनाव की मांग करती है। दिल्ली में नवंबर में चुनाव होने चाहिए। मुख्यमंत्री जनता के बीच जाएंगे और संवाद करेंगे।

3- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने पर कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया। एक तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत दी गई, दूसरी तरफ ये कहा गया कि आप दफ्तर नहीं जा सकते, आप फाइलों पर दस्तखत नहीं कर सकते है, तो एक से मुख्यमंत्री के कार्य करने से उन्हें रोका गया। ऐसी हालत में उन्हें मुख्यमंत्री बने रहना मेरे हिसाब से उचित नहीं है।

4 प्रधानमंत्री मोदी आज चंपई सोरेन के गढ़ कोल्हान पहुंचे। उन्होंने जमशेदपुर में विशाल रैली को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने झामुमो कांग्रेस और राजद को झारखंड का सबसे बड़ा दुश्मन बताया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार अवैध घुसपैठ और आदिवासी अधिकारों के मुद्दे उठाए। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर इन सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

5 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने पर पंजाब सरकार में मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने प्रतिक्रिया दी। हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि ये देश जानता है कि भारतीय जनता पार्टी झूठा और फर्जी स्टोरी के साथ अरविंद केजरीवाल जी पर केस बनाया। साथ ही केस बनाकर अरविंद केजरीवाल जी को जेल में डाला। आज अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दिल दिखाते हुए लोगों के बीच में गए ये बड़ी बात है।

6 ध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन में श्री रामानुज कोट श्री समता मूर्ति समारोह में शामिल हुए। इस दौरान मोहन यादव ने कहा कि आचार्य रंगनाथ आचार्य जी महाराज का आज जन्मोत्सव मनाया गया। आगे कहा कि ये धर्म की नगरी उज्जैन है, यहां पर अलग- अलग धर्म के लोग आते है। सरकार के तरफ से मध्य प्रदेश आने वाले सभी लोगों को वंदन और अभिनंनदन है।

7 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बारे में अभी सुन रहा हूं। अब वो क्यों इस्तीफा दे रहे हैं क्या उनके इस्तीफा देने के बाद फिर चुनाव होगा?

8  महाराष्ट्र में चुनाव से पहले सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच उद्धव ठाकरे ने प्रतिक्रिया देते हुए सीएम पद को लेकर अपनी स्थिति साफ की है.महाराष्ट्र के अहमदनगर के कोपरंगाव में एक सम्मेलन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ”मैं मुख्यमंत्री बनने का सपना नहीं देख रहा, पहले भी नहीं देखता था और अब भी नहीं देख रहा हूं.”

9 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा  कि ये उनका निर्णय है, लेकिन ये सच है कि जब लोकतंत्र में अंतिम निर्णय जनता का होता है, कांग्रेस पार्टी हमेशा हर चुनौती के लिए तैयार है। अभी 2 राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, दोनों राज्यों में प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस और हमारा गठबंधन जीतकर आएगा। दिल्ली में भी कांग्रेस हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

10 हिमाचल प्रदेश में विपक्ष ने भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने और नई भर्तियों की घोषणा में देरी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार हर विधानसभा सत्र में आश्वासन देती है लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाती। युवाओं का सब्र अब टूट चुका है। सरकार को जल्द से जल्द लंबित परीक्षाओं के परिणाम जारी करने चाहिए।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button