7 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय आज फिरोजाबाद पहुंचे.... यहां अजय राय तैलिक महासंघ की तरफ से आयोजित सम्मान समारोह और... जातीय जनगणना पर चर्चा के कार्यक्रम में पहुंचे...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय आज फिरोजाबाद पहुंचे…. यहां अजय राय तैलिक महासंघ की तरफ से आयोजित सम्मान समारोह और… जातीय जनगणना पर चर्चा के कार्यक्रम में पहुंचे… और कई मुद्दों पर उन्होंने बात की…. इस दौरन उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद और काशी के बारे में न तो सीएम योगी जानते हैं…. और न ही पीएम मोदी….

2… राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है…. अयोध्या पुलिस ने आरोपी को भागलपुर से गिरफ्तार किया है… युवक ने राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी सोशल मीडिया पर दी थी…

3… अयोध्या में इस बार 1 से 12 अक्टूबर तक रामलीला का मंचन किया जा रहा है…. इसमें बॉलीवुड के 42 कलाकार अलग-अलग भूमिका में नजर आएंगे…. बीजेपी के सांसद और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी और रविकिशन भी अयोध्या की रामलीला में हिस्सा ले रहे हैं…. मनोज तिवारी बाली, तो रविकिशन सुग्रीव की भूमिका में दिखेंगे….

4… बीते मार्च से यूपी के बहराइच जिले में भेड़िया अपनी दहशत मचा रहा है…. जुलाई और अगस्त में उसके हमले सबसे ज्यादा हुए हैं…. वन विभाग की कई टीमें भेड़ियों को पकड़ने में लगी हुई हैं…. वहीं रविवार को सीएम योगी वहां पहुंचे…. और महसी तहसील क्षेत्र में भेड़ियों के हमलों में अपनों को गंवाने वाले परिवारों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की….

5… भदोही जिले में सपा विधायक जाहिद जमाल बेग की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं….. विधायक और पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद ही पति-पत्नी गिरफ्तारी के डर से आवास छोड़ कर फरार हो गए….. उधर, आवास पर पहुंची पुलिस ने विधायक के बेटे को हिरासत में ले लिया….

6… केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि रजा लाइब्रेरी देश की सबसे बेहतरीन लाइब्रेरी है…. यहां दुनिया का कीमती किताबी खजाना है…. वह रजा लाइब्रेरी में वैश्विक समन्वय एवं भारतीय विमर्श विषय पर आयोजित व्याख्यान में बोल रहे थे… और उन्होंने कहा कि मुगल बादशाह जहांगीर का कहना था कि जमीन पर अगर कहीं जन्नत है… तो कश्मीर में है…. लेकिन मैं इससे इत्तेफाक नहीं रखता…

7… मेरठ से लखनऊ के बीच चल रही वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार अब वाराणसी तक किये जाने की तैयारी है…. वहीं यात्री न मिलने से रेलवे इस ट्रेन के विस्तार की तैयारी में जुट गया है….

8… प्रस्तावित वक्फ संशोधन बिल का एक ओर जहां मुस्लिम संगठन विरोध कर रहे हैं…. वहीं बिल के समर्थन में कई हिंदू संगठन खुलकर मैदान में आ गये हैं…. बिल पर संसद से गठित संयुक्त संसदीय समिति ने लोगों से राय मांगी है…. जिसकी अंतिम तिथि 13 से बढ़ाकर 15 सितंबर किए जाने पर आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है….

9… इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक निर्णय में कहा है कि कोई व्यक्ति भले ही महिला की सहमति से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता हो…. लेकिन यदि महिला भयभीत या भ्रमित होकर ऐसी सहमति देती है… तो ऐसे संबंध को दुष्कर्म ही माना जाएगा….

10… उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाला उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है….. सभी 10 सीटों पर क्लीन स्विप के लिए जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दौरा कर रहे हैं….. वहीं अब सपा मुखिया अखिलेश भी एक-एक सीट का समीकरण सेट करने में जुट गए हैं….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button