‘तिरुपति में लड्डुओं की पवित्रता फिर बहाल’, TTD बोर्ड ने जारी किया बयान

विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी में श्रीवारी लड्डू प्रसादम यानी प्रसाद में लड्डू फिर से मिलने लगा है। मंदिर ट्रस्ट ने शनिवार (21 सितम्बर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म...

4PM न्यूज नेटवर्क: विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी में श्रीवारी लड्डू प्रसादम यानी प्रसाद में लड्डू फिर से मिलने लगा है। मंदिर ट्रस्ट ने शनिवार (21 सितम्बर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए पोस्ट में बताया कि यहां श्रीवारी लड्डू प्रसादम की पवित्रता फिर से बहाल हो गई है। इसके साथ ही तिरुपति में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डू में जानवरों की चर्बी मामले में अब मंदिर प्रशासन ने बयान जारी कर कहा कि प्रसाद की पवित्रता फिर से बहाल कर ली गई है।

सूत्रों के मुताबिक तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने कहा कि अब प्रसाद पूरी तरह से पवित्र और बेदाग है। शुक्रवार देर रात TTD ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक्स पर लिखा कि ‘श्रीवारी लड्डू की दिव्यता और पवित्रता अब बेदाग है। टीटीडी सभी श्रद्धालुओं की संतुष्टि के लिए लड्डू प्रसादम की पवित्रता की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है।’

लड्डू प्रसादम की पवित्रता फिर से बहाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तिरुपति मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी वाले तेल का इस्तेमाल होने का पता चलने के बाद से आंध्र प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। यहां टीडीपी और भाजपा इस अपराध के लिए लगातार जगन मोहन रेड्डी सरकार पर हमले कर रही है। विवाद बढ़ने के बाद लड्डू के प्रसाद के रूप में वितरण पर रोक लगा दी गई थी।

इस मामले में टीडीपी प्रवक्ता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने दावा किया कि प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) की ओर से उपलब्ध कराए गए घी के नमूनों में गुजरात स्थित पशुधन प्रयोगशाला द्वारा मिलावट की पुष्टि की गई है। इसके अलावा उन्होंने कथित लैब रिपोर्ट दिखाई, जिसमें दिए गए घी के नमूने में “पशु की चर्बी”, “लार्ड” (सूअर की चर्बी से संबंधित) और मछली के तेल की मौजूदगी का भी दावा किया गया है। नमूने लेने की तारीख 9 जुलाई, 2024 थी और लैब रिपोर्ट 16 जुलाई की थी।

हालांकि प्रयोगशाला रिपोर्ट पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई। YSRCP के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य वाई.वी. सुब्बा रेड्डी ने कहा कि नायडू के आरोपों से देवता की पवित्र प्रकृति को नुकसान पहुंचा है और भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

ये भी पढ़ें

  • प्रसिद्ध लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल पर हुए विवाद के बाद अब मंदिर प्रशासन ने कहा है कि प्रसाद की पवित्रता बहाल कर ली गई है।
  • तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने कहा है कि अब प्रसाद पूरी तरह से पवित्र और बेदाग है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button