ओडिशा में पेड़ से बांधकर महिला आंगनवाड़ी कर्मी को बेरहमी से पीटा, आरोपी गिरफ्तार 

ओडिशा के बालासोर में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को ग्रामीणों द्वारा पेड़ से बांधकर पीटने का मामला सामने आया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: लड़कियों और महिलाओं के साथ अपराध की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। आजकल के दौर में महिलाएं किसी भी कोने में सुरक्षित नहीं हैं। इस बीच ओडिशा से दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। ओडिशा के बालासोर में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को ग्रामीणों द्वारा पेड़ से बांधकर पीटने का मामला सामने आया है।जानकारी के अनुसार यह घटना सिंगला थाना क्षेत्र के महापाड़ा में हुई। बताया जा रहा है कि पीड़िता उर्मिला सामल नियमित रूप से अपने कागजी काम निपटा रही थी, उस दौरान गांव की कुछ महिला और पुरुष केंद्र में घुस आए।

उन्होंने बच्चों को नियमित रूप से भोजन उपलब्ध न कराने का आरोप लगाते हुए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उर्मिला को पेड़ से बांध दिया। इसके बाद सभी लोगों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद मामला सामने आया।

जानिए पूरा मामला

ऐसे में घटना की जानकारी मिलने पर बाल विकास परियोजना अधिकारी और अन्य आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर उर्मिला की जान बचाई। सिलांग पुलिस सीमा के अंतर्गत पीड़िता पर अपनी जिम्मेदारियों का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पहले तो गालियां देनी शुरू कर दीं, फिर उसे केंद्र के बाहर एक पेड़ से बांध दिया। पीड़िता दर्द से कराहती रही, लेकिन मदद के लिए कोई आगे नहीं आया।

बताया जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के हस्तक्षेप करने तक स्थिति और बिगड़ गई। घटना की सूचना मिलने के बाद बलियापाल बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO) पार्वती मुर्मू अन्य आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ घटनास्थल पर पहुंचीं। इसके साथ ही उन्होंने उग्र ग्रामीणों को शांत किया और सामल को बचाया। पीड़िता को पहले चिकित्सा उपचार के लिए बस्ता अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ने के कारण उसे बालासोर जिला मुख्यालय अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

इस मामले में बालासोर की पुलिस अधीक्षक का कहना है कि घटना और वायरल वीडियो की जानकारी मिलते ही पुलिस ने स्वतः संज्ञान लिया। घटना में शामिल आरोपियों की पहचान कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक आरोपियों को बीएनएस की धारा 126(2), 296, 115(2), 74, 121(1), 132, 303(2), 351(2), 3(5) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button