फिर विवादों में फंसी कंगना चलेगा मानहानि का मुकदमा

  • सोनिया गांधी को पैसे पहुंचाने की बात पर बवाल
  • मंत्री विक्रमादित्य बोले- सेंसर बोर्ड की नाराजगी से दुखी हैं सांसद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। अपने बड़बोले पन की वजह से एकबार फिर मंडी की बीजेपी सांसद विवादों में घिर गई हैं। इसबार उनपस्र मानहानि का मुकदमा होने जा रहा है। यह मुकदमा उन पर हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह करेंगे। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि या तो सांसद कंगना यह साबित करें कि प्रदेश सरकार की ओर से सोनिया गांधी को पैसा दिया जा रहा है, अन्यथा उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड ने कंगना की फिल्म को बैन किया हुआ है, इसका दुख मनाने सांसद आजकल हिमाचल में आई हुई हैं।
कहा कि कंगना का बयान दर्शाता है कि उनका मानसिक दिवालियापन हो चुका है। उन्होंने कहा कि कंगना ज्यादा शिक्षित नहीं है। इसलिए वह बार-बार ऐसे बयान देती रही हैं। कंगना ने बीते कल कहा था कि केंद्र से जो मदद आ रही है, वह सोनिया गांधी को दी जा रही है। इस पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कंगना या तो इसके प्रमाण दें, ऐसा नहीं किया तो सोनिया गांधी की छवि खराब करने के लिए मानहानि को तैयार रहें। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इससे मूर्खतापूर्ण कोई बयान नहीं हो सकता है। केंद्र से जो बजट मिलता है, उसका खर्च एलओसी के आधार पर होता है। उन्होंने कंगना को चैलेंज किया कि कंगना एक रुपये की हेराफेरी साबित करके दिखाए। उन्होंने कहा कि ये वही सांसद है, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी का हाईकमान फटकार लगा चुका है कि संवेदनशील मुद्दों पर ऐसी बयानबाजी न करें। वहीं विक्रमादित्य ने कहा कि जिस तरीके का एक माहौल हिमाचल में बना हुआ है। हम सब चाहते हैं कि सब लोग शांति के साथ रहे, भाईचारे व प्रेम के साथ रहे।

अनपढ़ जैसी बातें करती हैं कंगना : कौल सिंह

हिमाचल के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने सांसद कंगना रणौत पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कंगना रणौत की बातें अनपढ़ जैसी होती हैं कि उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जा सकता। कांग्रेस की बैठक में भाग लेने पहुंचे कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि चुनाव से पहले और चुनाव के बाद जनता से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करना चाहिए, लेकिन वे तो लापता हैं, सिर्फ एक बार अपने इलाके की जनता से मिलीं और उसके बाद उनका कोई पता नहीं है। उन्होंने कहा कि आपदा के वक्त कंगना कहीं नजर नहीं आईं, सिर्फ एक दौरा किया। इस बीच हिमाचल प्रदेश सरकार आपदा प्रभावितों के बीच में रही।

बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण : प्रतिभा सिंह

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सांसद कंगना बिना तथ्य के बयानबाजी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई कैसे सोच सकता है कि केंद्र से आ रही सहायता और राज्य के लिए लिया जा रहा कर्ज सोनिया गांधी के खाते में जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा बयान उनकी मानसिकता को दर्शाता है। इस तरह का बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

भारतीय मछुआरों को छुड़़वाने में मदद करे केंद्र सरकार : स्टालिन

  • तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने जयशंकर को लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। श्रीलंकाई नौसेना ने फिर कई भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके मद्देनजर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर को श्रीलंकाई नौसेना द्वारा तमिलनाडु के 37 मछुआरों की गिरफ्तारी और तीन नौकाओं को जब्त करने की जानकारी दी। उन्होंने जयशंकर से उनकी रिहाई के लिए कदम उठाने की मांग की। जयशंकर को पत्र लिखकर स्टालिन ने कहा कि मछुआरों को 21 सितंबर 2024 को गिरफ्तार किया गया था। तमिलनाडु के मछुआरों की गिरफ्तारी के ऐसे मामले बढ़ रहे हैं।
वे अपने पारंपरिक मछली पकडऩे के काम को कर रहे हैं। वे पानी में मछली पकडऩे जाते हैं और उन्हें पकड़ लिया जाता है। इसके अलावा श्रीलंका की अदालतें ऐसे दंड लगा रही हैं, जो इन मछुआरों की पहुंच से बाहर हैं। मुख्यमंत्री ने अनुरोध किया कि सरकार को श्रीलंकाई अधिकारियों को मछुआरों को गिरफ्तार करने और उनकी मछली पकडऩे वाली नौकाओं को जब्त करने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप श्रीलंका सरकार पर दबाव डालें कि वह मछुआरों पर भारी जुर्माना लगाना बंद करे और उन्हें आवश्यक कानूनी सहायता प्रदान करे। इसके अलावा मैं आपसे अपील करता हूं कि आप जल्द से जल्द सभी गिरफ्तार मछुआरों की रिहाई सुनिश्चित कराएं और उनकी मछली पकडऩे वाली नौकाएं भी वापस दिलाएं।

चौथी बार सरकार बनने की गारंटी नहीं : गडकरी

  • बीजेपी नेता ने रामदास अठावले पर कसा तंज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नागपुर। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में एक समारोह के दौरान मोदी सरकार में मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले को लेकर मजेदार तंज कसा है। गडकरी ने कहा कि इस बात की गारंटी नहीं है कि हमारी सरकार चौथी बार लौटेगी, लेकिन यह निश्चित है कि रामदास अठावले मंत्री बनेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। जिसमें केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले भी मौजूद थे।
कई सरकारों की कैबिनेट शामिल रहे कैबिनेट सहयोगी रामदास अठावले को लेकर गडकरी ने कहा कि, इस बात की गारंटी नहीं है कि हमारी सरकार चौथी बार लौटेगी, लेकिन रामदास अठावले चौथी बार सरकार में होंगे इसकी गारंटी है। जिसके बाद वहां मौजूद हर एक शख्स मुस्करा उठा। नितिन गडकरी ने राजद चीफ लालू प्रसाद यादव का उदाहरण देते हुए कहा कि, एक बार लालू ने रामविलास पासवान को राजनीति के बहुत बड़े मौसम वैज्ञानिक कहा था। यह उपमा बताती है कि आठवले को राजनीति के उतार-चढ़ाव का बहुत अच्छे से पता होता है। हालांकि बाद में गडकरी ने कह दिया कि, मैं मजाक कर रहा था। गडकरी ने आगे कहा कि मैं रामदास अठावले को दिल से शुभकामनाएं देता हूं। उन्हें बेहतर जीवन और स्वस्थ जीवन मिले। मैं आप सभी की ओर से यह प्रार्थना करता हूं।

किसी का फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी: अखिलेश

  • सपा नेता ने अनुज प्रताप सिंह के मारे जाने पर जताया दु:ख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कन्नौज सांसद अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश स्थित सुल्तानपुर में लूट कांड मामले में एक और एनकाउंटर पर फिर योगी सरकार को घेरा है। सुल्तानपुर लूट कांड में इससे पहले भी हुए एक एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले अखिलेश ने अनुज प्रतार सिंह के मारे जाने पर दु:ख जताया है, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं।
सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने लिखा- सबसे कमज़ोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं, किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफ़ी है। वहीं मृतक अनुज की बहन अमीषा ने भी एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि ये कानून वास्तव में अंधा है कोई इंसाफ नहीं मिल रहा है। 35 से 40 मुकदमे वाले खुलेआम घूम रहे है, मेरा भाई निर्दोष था उसको एनकाउंटर में मारा गया, सरकार का एनकाउंटर करने का रवैया ठीक नहीं है। अमीषा ने कहा कि डकैती कांड में शामिल सभी 14 लोगों का एनकाउंटर होना चाहिए, सजा देने का काम कोर्ट का है एसटीएफ का नहीं मेरे भाई को विपिन सिंह और विनय शुक्ला ने फंसाया है, परिजनों ने कहा कि अनुज सरल स्वभाव का था।

उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र कर रही है बीजेपी

सपा चीफ ने लिखा कि हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है, आज के सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे। इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसी का बदला ले रहे हैं। उन्होंने लिखा- जिनका ख़ुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं. निंदनीय!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button