07 बजे तक की बड़ी खबरें

1 केंद्रीय उद्यमिता एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व शिक्षा राज्यमंत्री जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गंभीरता पर बात की। उन्होंने कहा कि वर्दी का इतना डर होना चाहिए कि अपराधी खुद ही धराशायी हो जाएं। जयंत चौधरी ने एनकाउंटर के मुद्दे पर भी अपनी राय रखी और कहा कि जब तक जांच पूरी न हो जाए।

2 कानपुर की सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के निवर्तमान विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. महिला के घर आगजनी के मामले में ट्रायल कोर्ट से मिली सात साल की सजा के खिलाफ दाखिल इरफान सोलंकी की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई आज एक बार फिर टल गई है. बता दें कि कानपुर की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने इसी साल 7 जून को इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी समेत पांच लोगों को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी.

3 इन दोनों सपा नेता अवधेश प्रसाद काफी चर्चा में बने हुए हैं। इसी बीच उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है। अवधेश प्रसाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को समाजवादी पार्टी का भूत सवार है। सपा से बीजेपी को डर और दहशत है, साथ ही बीजेपी समाजवादी पार्टी से घबराई हुई है। बीजेपी को पता है कि सपा की ताकत दिनो-दिन बढ़ती ही जा रही है।

4 प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाए जाने को लेकर एक बार फिर योगी सरकार ने जोर दिया है। इसी कड़ी में बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी दिनों में शारदीय नवरात्रि, दशहरा तथा दीपावली आदि पर्व और त्योहारों के दृष्टिगत प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए जारी विशेष अभियान 10 अक्तूबर तक सम्पन्न करने के निर्देश दिए हैं।

5 अपनी मांगों को लेकर किसानों ने बिजली उपकेंद्र चौसाना पर धरना दिया और अधिकारियों को बीच में बैठा लिया। धरने पर मौजूद किसानों ने समस्याओं और मांगों को लेकर हुंकार भरी। जेई को अपने बीच में बैठाने की सूचना पर एसडीओ पहुंचे और किसानों से वार्ता कर समस्याओं के समाधान का आश्वासन देकर धरने को समाप्त कराया।

6 सपा नेता सुनील कुमार साजन ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। यूपी में लूटमार, छीनाझपटी, हत्या, किडनैपिंग, बलात्कार और एनकाउंटर की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रहीं है। अगर एनकाउंटर में असली अपराधी मरे जा रहे होते तो अपराध को तो रुक जाना चाहिए लेकिन अपराध दिन ब दिन बाद रहा है।

7 वाराणसी स्थित ज्ञानवापी वुजूखाना का भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण से सर्वे कराए जाने की मांग वाली पुनरीक्षण याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट में अगली सुनवाई अब एक अक्टूबर को होगी। याची राखी सिंह के अधिवक्ता सौरभ तिवारी के अनुसार कोर्ट ने एक अन्य वादी लक्ष्मी देवी की तरफ से दायर अर्जी प्रस्तुत करने के लिए समय दिया है। कोर्ट का कहना था कि जब लक्ष्मी देवी की याचिका पर शिवलिंग के सर्वे का आदेश हो चुका है और उस पर सुप्रीम कोर्ट की रोक है तो ऐसे आदेश की मांग कैसे की जा रही है? इस पर बताया गया कि दोनों याचिका में अलग-अलग मांग है।

8 आंध्र प्रदेश के श्री तिरुपति बालाजी मंदिर में चल रहे प्रसाद विवाद को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में अब काशी में प्रसाद शुद्धिकरण को लेकर पंचगव्य प्राशन विधि शुरू की गई है. इसके आधार पर जिन लोगों ने भी भूल वश अशुद्ध प्रसाद को ग्रहण कर लिया होगा उन्हें पंचगव्य से शुद्ध किया जाएगा. यह पूरी तरह से निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है.

9 गाजीपुर में एनकाउंटर को लेकर नेताओं की लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच सपा सांसद अफजाल अंसारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. पुलिस एनकाउंटर और सीएम योगी आदित्यनाथ पर गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक महंत हो सकते हैं, पुजारी मठाधीश और पूजन प्रक्रिया के विशेषज्ञ हो सकते हैं ,उनका सरकार चलाने से क्या मतलब ग्राम प्रधानी भी चलाने योग्य नहीं है.

10 तिरूपति लड्डू में देशी घी की जगह चब्री मिलाने पर भाजपा नेता रवि किशन द्वारा बयान देने की समाजवादी पार्टी के नेता उदयवीर सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा में गंभीर मामलों में वांछित अपराधियों की इंट्री हो जाने के बाद वो सभी मामलों से बरी हो जाते हैं, उनसे कोई सवाल नहीं पूछा जाता है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button